Sunday, August 1, 2021
Homeदेश-समाजमो. मिराज ने गर्लफ्रेंड रेशमा कुमारी से अपने अब्बा पर करवाया था रेप का...

मो. मिराज ने गर्लफ्रेंड रेशमा कुमारी से अपने अब्बा पर करवाया था रेप का केस: मास्टरमाइंड का खेल खत्म

दानापुर कोर्ट परिसर में कुख्यात अपराधी मोहम्मद मिराज ने भागने का प्रयास किया और गोलीबारी में कॉन्सटेबल प्रभाकर की गोली लगने से मौत हो गई। मिराज को छुड़ाने के लिए उसकी बीवी रेशमा कुमारी ने ही पूरा प्लान तैयार किया था।

बिहार के दानापुर कोर्ट परिसर में पेशी के दौरान कुख्यात अपराधी मोहम्मद मिराज ने भागने का प्रयास किया और गोलीबारी में कॉन्सटेबल प्रभाकर की गोली लगने से मौत हो गई। इस घटना की मास्टरमाइंड मिराज की बीबी रेशमा निकली। मिराज को छुड़ाने के लिए रेशमा कुमारी ने ही पूरा प्लान तैयार किया था। इसके लिए उसने मिराज के साथियों गौतम और मुनव्वर की मदद ली। पुलिस ने रेशमा और मुनव्वर को गिरफ्तार कर लिया जबकि गौतम फरार है।

बुधवार (जुलाई 10, 2019) को दानापुर कोर्ट में मिराज के पेशी पर आने से पहले रेशमा ने उसे छुड़ाने की पूरी तैयारी कर रखी थी। दो बदमाशों के साथ वह कोर्ट परिसर में पहले से ही मौजूद थी। घटना के कुछ समय पहले वह कोर्ट के बाहर गेट पर पहुँची और मिराज को कैदी वाहन के पास लाए जाने का इंतजार करने लगी।

जानकारी के मुताबिक, मिराज को जब कैदी वाहन की तरफ ले जाया जा रहा था तो रेशमा ने साथियों को फायरिंग का इशारा किया। इशारा पाते ही बदमाशों ने कोर्ट के मेन गेट पर फायरिंग की और मिराज भागकर गेट पर पहुँच गया। इस दौरान रेशमा ने साथियों को मिराज को लेकर भागने का संकेत दिया। इसके लिए कोर्ट के बाहर पहले से ही गाड़ी तैयार थी। बचाव के लिए साथियों ने मिराज को पिस्टल थमा दी।

मिराज के गेट के तरफ भागते ही सिपाही उसकी तरफ दौड़े। इसी दौरान मिराज ने कॉन्सटेबल प्रभाकर राज के ऊपर गोली चला दी, जिससे उनकी मौत हो गई। तभी वहाँ पर सिपाही मनोज भी पहुँचा और उसने मिराज को गिरफ्तार कर लिया। मिराज, रेशमा व मुनव्वर आलम को पूछताछ के बाद जेल भेज दिया गया।

मिराज एक कुख्यात अपराधी है। उसका पूरा गैंग वाहन लुटेरा है। मिराज पर दो अन्य लड़कियों के साथ प्रेम का नाटक करने और फिर दुष्कर्म कर उनकी हत्या का भी आरोप है। इतना ही नहीं मिराज ने अपने पिता को फँसाने के लिए भी रेशमा का इस्तेमाल किया था। उसने अपने पिता पर रेशमा के साथ दुष्कर्म करने का आरोप लगाया था और रेशमा (तब वो उसकी गर्लफ्रेंड थी) ने इस संबंध में FIR दर्ज करवाई थी।

मिराज अपने पिता अख्तर के नाम पर सिम कार्ड खरीदकर लड़कियों को फँसाता था और लोगों को धमकी देता था। पटना में चैन स्नैचिंग में भी उसका गिरोह सक्रिय है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

मुहर्रम पर यूपी में ना ताजिया ना जुलूस: योगी सरकार ने लगाई रोक, जारी गाइडलाइन पर भड़के मौलाना

उत्तर प्रदेश में डीजीपी ने मुहर्रम को लेकर गाइडलाइन जारी कर दी हैं। इस बार ताजिया का न जुलूस निकलेगा और ना ही कर्बला में मेला लगेगा। दो-तीन की संख्या में लोग ताजिया की मिट्टी ले जाकर कर्बला में ठंडा करेंगे।

हॉकी में टीम इंडिया ने 41 साल बाद दोहराया इतिहास, टोक्यो ओलंपिक के सेमीफाइनल में पहुँची: अब पदक से एक कदम दूर

भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने टोक्यो ओलिंपिक 2020 के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। 41 साल बाद टीम सेमीफाइनल में पहुँची है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,514FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe