Monday, November 29, 2021
Homeदेश-समाजक्रिकेटरों और कॉन्ग्रेस नेता पर गैंगस्टर की बीवी ने लगाया रेप का आरोप, पुलिस...

क्रिकेटरों और कॉन्ग्रेस नेता पर गैंगस्टर की बीवी ने लगाया रेप का आरोप, पुलिस ने कहा- अभी तक कोई FIR नहीं, कोई सबूत नहीं

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के करीबी गैंगस्टर रियाज भाटी की बीवी रहनुमा भाटी ने आरोप लगाया है कि उनके साथ रेप किया गया है। आरोप क्रिकेट खिलाड़ियों समेत एक बड़े कॉन्ग्रेस नेता पर है।

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के करीबी गैंगस्टर रियाज भाटी की बीवी रहनुमा भाटी ने आरोप लगाया है कि उनके शौहर ने उन्हें जबरन अपने बिजनेस पार्टनर्स और हाई प्रोफाइल लोगों के साथ सोने को मजबूर किया। रिपोर्ट्स के मुताबिक (अब डिलीट कर दी गई है) इस लिस्ट में क्रिकेट खिलाड़ियों समेत कई लोगों के नाम शामिल हैं। इनके अलावा एक कॉन्ग्रेस नेता और एक अन्य व्यक्ति पर भी गैंगस्टर की बीवी ने रेप के आरोप लगाए हैं।

रहनुमा भाटी का कहना है कि उनके शौहर रियाज भाटी ने उन्हें जबरन हाई प्रोफाइल लोगों के साथ सेक्स करने को कहा। रहनुमा ने इस मामले में अभी कोई तारीख, जगह से जुड़ी जानकारियाँ नहीं दी है। लेकिन शिकायत में क्रिकेट खिलाड़ियों और कॉन्ग्रेसी नेता का नाम दिया है।

पीड़िता कोशिश कर रही है कि वो पुलिस में इस मामले की एफआईआर करवा दे। उन्होंने कथित तौर पर कहा,

“मैं पुलिस में एफआईआर दर्ज कराने की कोशिश कर रही हूँ, लेकिन वह सहयोग नहीं कर रहे। मेरा आवेदन सितंबर में जमा हुआ था। अब नवंबर आ गया है। मैंने विभिन्न स्तरों पर पुलिस अधिकारियों से संपर्क करने की कोशिश की। लेकिन मुझसे पैसे माँगे गए, पर मैं भ्रष्टाचार क्यों बढ़ाऊँ? मैं अपनी जगह पर सही हूँ। ये वो हैं जो अपराधी हैं।”

रहनुमा ने अपने शौहर पर भी मैरिटल रेप के आरोप लगाए हैं। उनका कहना है कि उनसे जबरन सेक्स 2012 में पहली बार करवाया गया था। इसके बाद उनकी कुछ तस्वीर और वीडियोज को लेकर उन्हें धमकाया जाता रहा और बीच में उनके बच्चों को नुकसान पहुँचाने की धमकी भी दी गई। उन्होंने बताया कि एक क्रिकेट खिलाड़ी के साथ उन्हें होटल में रहने और सेक्स करने को कहा गया। रहनुमा के अनुसार एक अन्य क्रिकेट खिलाड़ी उनके पास तब आए थे, जब वो पूरी तरह नशे में धुत थे। उनके साथ दो दोस्त भी थे। सबने उनके साथ अप्राकृतिक संबंध (ओरल सेक्स, एनल सेक्स) बनाए थे।

रहनुमा ने कॉन्ग्रेसी नेता को लेकर कहा कि जब उन्हें उस नेता के साथ सोने को कहा गया तो उन्हें बाद में पता चला कि वो क्रिकेट से जुड़े हैं। उन्होंने ऐसा करने से मना किया तो उस नेता और उनके दोस्तों के सामने उनको मारा गया। वह कहती हैं, “कॉन्ग्रेसी नेता और उसके दोस्तों ने मुझे अपने सामने नंगा नचाया। मैंने दरवाजा खोलकर भागने की कोशिश की लेकिन उस नेता ने मेरे हाथ बाँध दिए। इसके बाद उसने अपने दोस्तों से मेरे साथ सेक्स करने को कहा और फिर उसने मेरा रेप किया।”

पीड़िता का कहना है कि समाज में होने वाली बदनामी के डर से वो इतने समय तक चुप थीं और इन लोगों के विरुद्ध आवाज नहीं उठा पा रही थीं। लेकिन बता दें अब डीएसपी मंजूनाथ शिंघे ने इस केस पर संज्ञान लिया है। अभी आगे कोई जानकारी नहीं आई है। दूसरी ओर सोशल मीडिया पर इस खबर के बाद सवाल उठने शुरू हो गए हैं। शिकायत में कॉन्ग्रेसी नेता का नाम होने के कारण कॉन्ग्रेस के शीर्ष नेताओं से पूछा जा रहा है कि आखिर उनके विरुद्ध कब कार्रवाई होगी।

ANI ने मुंबई पुलिस के हवाले से रिपोर्ट किया है, “रियाज भाटी (दाऊद इब्राहिम का कथित करीबी सहयोगी) की पत्नी रहनुमा भाटी ने 24 सितंबर को मुंबई के सांताक्रूज पुलिस स्टेशन में बलात्कार-छेड़छाड़ का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई। आरोपों की पुष्टि कर रही है पुलिस, लेकिन अभी तक प्राथमिकी दर्ज नहीं है।”

सामने आए आरोपों पर अब तक आरोपित क्रिकेटरों और राजनेताओं ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

अपडेट: यह रिपोर्ट पहले भी की गई थी। पिछली कॉपी में एक वरिष्ठ कॉन्ग्रेसी नेता और कुछ क्रिकेटरों के नाम थे। उन पर बलात्कार का आरोप लगाया गया था। इस खबर को मुख्यधारा की कई मीडिया कंपनियों जैसे हिन्दुस्तान, एबीपी न्यूज, डेक्कन हेराल्ड, लोकमत, अमर उजाला, दैनिक भास्कर, दिप्रिंट आदि ने रिपोर्ट की थी। इन सबकी रिपोर्ट में इन नामों (कॉन्ग्रेसी नेता और क्रिकेटरों) का बकायदा जिक्र भी था। हालाँकि एक-दो दिन के भीतर ही इन सभी नामी मीडिया कंपनियों ने या तो अपनी खबरों को ही डिलीट कर दिया या अपनी प्रकाशित खबरों को एडिट करके वरिष्ठ कॉन्ग्रेसी नेता का नाम हटा दिया। इस मामले में मुंबई पुलिस से हमने आधिकारिक प्रतिक्रिया लेनी चाही, हालाँकि उधर से कुछ भी कहने या बताने से इनकार कर दिया गया। एक बात जिसकी पुष्टि हो पाई है, वो यह है कि ऐसी शिकायत वास्तव में दर्ज की गई थी। ऐसी परिस्थिति में जहाँ पुलिस भी आरोपितों के नामों की आधिकारिक पुष्टि नहीं कर रही है, साथ ही मीडिया कंपनियों (जो प्राथमिक सोर्स माने जाते हैं) ने भी या तो अपनी खबरों को हटा दिया है या नाम छिपा लिया है, हम भी आरोपित की पहचान उजागर नहीं करने के लिए इस कॉपी को अपडेट कर रहे हैं। इस खबर में जैसे ही कोई अपडेट होगी, हम पाठकों को उससे सूचित करेंगे।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘जिनके घर शीशे के होते हैं, वे दूसरों पर पत्थर नहीं फेंका करते’: केजरीवाल के चुनावी वादों पर बरसे सिद्धू, दागे कई सवाल

''अपने 2015 के घोषणापत्र में 'आप' ने दिल्ली में 8 लाख नई नौकरियों और 20 नए कॉलेजों का वादा किया था। नौकरियाँ और कॉलेज कहाँ हैं?"

‘शरजील इमाम ने किसी को भी हथियार उठाने या हिंसा करने के लिए नहीं कहा, वो पहले ही 14 महीने से जेल में’: इलाहाबाद...

इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने अपनी टिप्पणी में कहा कि शरजील इमाम ने किसी को भी हथियार उठाने या हिंसा करने के लिए नहीं कहा।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
140,506FollowersFollow
412,000SubscribersSubscribe