Monday, July 15, 2024
Homeदेश-समाज'धीरेंद्र शास्त्री की तेरहवीं की तैयारी कर लेना': इधर बागेश्वर धाम सरकार को जान...

‘धीरेंद्र शास्त्री की तेरहवीं की तैयारी कर लेना’: इधर बागेश्वर धाम सरकार को जान से मारने की धमकी, उधर नागपुर वाले श्याम मानव की सुरक्षा बढ़ी

धीरेंद्र शास्त्री के भाई ने धमकी दिए जाने की शिकायत पुलिस से की है। बताया है कि कॉल करने वाले व्यक्ति ने खुद को अमर सिंह बताते हुए कहा कि धीरेंद्र की तेरहवीं की तैयारी कर लेना।

मध्य प्रदेश के छतरपुर स्थित बागेश्वर धाम के महंत धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री इन दिनों चर्चा में है। उनको जान से मारने की धमकी दी गई है। धमकी उनके चचेरे भाई लोकेश के मोबाइल पर रविवार (22 जनवरी 2023) की रात कॉल कर दी गई है। धमकी देने वाले ने अपना नामा अमर सिंह बताते हुए धीरेंद्र शस्त्री की तेरहवीं की तैयारी करने को कहा। लोकेश की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

मध्य प्रदेश स्थित छत्तरपुर के एसपी सचिन शर्मा ने कहा है कि संदिग्ध का नाम अमर सिंह है। सिम धारक की जाँच की जा रही है। पुलिस ने IPC की धारा 506 और 507 लगाई है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि यह व्यक्ति अपनी समस्या से ग्रस्त है और महाराज जी मिलना चाहता है। पुलिस ने ये भी कहा कि इस व्यक्ति की लंबे समय से बात नहीं हो पा रही है इस कारण इसने ऐसा काम किया है।

यह मामला छतरपुर के थाना बमीठा क्षेत्र का है। धीरेंद्र शास्त्री के चचेरे भाई लोकेश ने तहरीर दे कर बताया है कि उनके मोबाइल नंबर पर रविवार को एक अज्ञात नंबर से कॉल आई। जब उन्होंने फोन उठाया तो कॉल करने वाले ने धीरेंद्र से बात करवाने को कहा। जब लोकेश ने पूछा कि वह किस धीरेंद्र की बात कर रहा है तो कॉलर ने बागेश्वर धाम के महंत का नाम लिया। जवाब में लोकेश ने बात करवाने में असमर्थता जताई।

लोकेश के अनुसार यह सुनने के बाद कॉल करने वाले व्यक्ति ने खुद को अमर सिंह बताते हुए कहा कि धीरेंद्र की तेरहवीं की तैयारी कर लेना। इसके बाद उसने फोन काट दिया। लोकेश ने पुलिस को दी गई तहरीर में कॉलर का नंबर बताते हुए उस पर अनर्गल बातें करने का आरोप लगाते हुए वैधानिक कार्रवाई की माँग की है। पुलिस ने इस तहरीर पर 23 जनवरी 2023 को अज्ञात व्यक्ति अमर सिंह के खिलाफ IPC की धारा 504 और 507 के तहत FIR दर्ज कर ली है। ऑपइंडिया के पास FIR कॉपी मौजूद है।

जब ऑपइंडिया ने कॉल करने वाले आरोपित के नंबर पर कॉल किया तब वह बंद आया। ट्रू कॉलर पर यह नंबर मुंबई का और ‘बच्चा’ नाम से दिख रहा है। इसे 31 लोगों ने स्पैम भी कर रखा है। गौरतलब है कि कुछ समय पहले महाराष्ट्र के नागपुर में ‘अंधश्रद्धा निर्मूलन समिति’ के राष्ट्रीय संयोजक श्याम मानव ने धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री पर अंधविश्वास फैलाने का आरोप लगाया था। इस पूरे विवाद पर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने मीडिया के सामने कहा था कि उनकी प्रेरणा से लोग सनातन धर्म में वापसी कर रहे हैं, जिसकी वजह से उनके विरुद्ध साजिशें रची जा रहीं हैं।

श्याम मानव की बढ़ी सुरक्षा

उधर धीरेन्द्र शास्त्री पर केस दर्ज करवाने वाले श्याम मानव की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। श्याम मानव की सुरक्षा में पहले महाराष्ट्र प्रोटेक्शन यूनिट के 2 सशस्त्र जवान तैनात रहा करते थे .लेकिन अब उनकी सुरक्षा में 2 अन्य गनमैन और महाराष्ट्र के 3 अतिरिक्त पुलिसकर्मी तैनात कर दिए गए हैं। कुल मिला कर अब श्याम मानव 4 गनमैन और 3 अन्य पुलिसकर्मियों की सुरक्षा में रहेंगे। हाल ही में नागपुर में सुरेश भट सभागृह में श्याम मानव के कार्यक्रम के दौरान कुछ लोगों ने हंगामा किया था। इसके अलावा उन्हें जान से मारने की भी धमकी मिलने की भी खबर है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘जम्मू-कश्मीर की पार्टियों ने वोट के लिए आतंक को दिया बढ़ावा’: DGP ने घाटी के सिविल सोसाइटी में PAK के घुसपैठ की खोली पोल,...

जम्मू कश्मीर के DGP RR स्वेन ने कहा है कि एक राजनीतिक पार्टी ने यहाँ आतंक का नेटवर्क बढ़ाया और उनके आका तैयार किए ताकि उन्हें वोट मिल सकें।

कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री DK शिवकुमार को सुप्रीम कोर्ट से झटका, चलती रहेगी आय से अधिक संपत्ति मामले CBI की जाँच: दौलत के 5 साल...

सुप्रीम कोर्ट ने कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार को आय से अधिक संपत्ति मामले में CBI जाँच से राहत देने से मना कर दिया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -