Monday, July 4, 2022
Homeदेश-समाजसिविल डिफेंस की 'वर्दी' में फिर गुंडई, अब रेहड़ी वाले को पीटा; दिल्ली पुलिस...

सिविल डिफेंस की ‘वर्दी’ में फिर गुंडई, अब रेहड़ी वाले को पीटा; दिल्ली पुलिस कर रही तलाश

इससे पहले सिविल डिफेंस के स्टाफ ग्रीन लाइट पर चालान के लिए कार के सामने कूद गए थे। कहासुनी के बाद कार ड्राइवर को बेल्ट से पीट दिया था।

दिल्ली में सिविल डिफेंस के कर्मियों की गुंडई का एक और मामला सामने आया है। ताजा घटना में इसके दो कर्मियों ने एक रेहड़ी वाले को बुरी तरह पीटा है। सिविल डिफेंस के कर्मचारियों पर विपक्षी दल वसूली का आरोप लगाते रहे हैं। बीजेपी नेता कपिल मिश्रा तो पिछले दिनों इन्हें केजरीवाल के ‘वसूली भाई’ बता चुके हैं।

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार सिविल डिफेंस के लोगों की गुंडागर्दी का एक वीडियो वायरल हुआ है। इसमें सिविल डिफेंस से जुड़े दो लोग फल की रेहड़ी लगाने वाले 28 वर्षीय अंकित की बेरहमी से पिटाई करते देखे जा सकते हैं। दिल्ली पुलिस ने बताया है कि घटना शनिवार (29 मई 2021) की है। वीडियो वायरल होने के बाद पीड़ित अंकित ने रविवार (30 मई 2021) को गोकुलपुरी थाने में शिकायत दर्ज कराई।

अंकित के मुताबिक वह नार्थ-ईस्ट दिल्ली के जौहरीपुर पुल से गुजर रहा था। इसी दौरान रास्ता माँगने को लेकर हुई कहासुनी के बाद सिविल डिफेंस के कर्मियों ने उसके साथ मारपीट की। आरोपितों ने वर्दी पहन रखी थी।

रिपोर्ट के मुताबिक, पीड़ित अंकित दिल्ली के ही शिव विहार का रहने वाला है। वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि मारपीट के दौरान सिविल डिफेंस के स्टाफ के साथ ही दो अन्य लोग भी थे। अंकित को बुरी तरह से चप्पलों से पीटने के बाद आरोपित स्कूटी पर बैठ कर चले जाते हैं। पुलिस ने सिविल डिफेंस कर्मियों के खिलाफ धारा 323, 341 और 34 के तहत एफआईआर दर्ज कर तलाश शुरू कर दी है।

दिल्ली कॉन्ग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अनिल कुमार ने सिविल डिफेंस कर्मियों पर वसूली का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि कुछ दिन पहले सिविल डिफेंस के स्टाफ नकली चालान करते गिरफ्तार किए गए थे।

गौरतलब है कि 7 अप्रैल 2021 को दिल्ली सरकार के सिविल डिफेंस स्टाफ लोगों से चालान को लेकर मारपीट करते दिखे थे। घटना दिल्ली के हौज खास की थी, जहाँ सिविल डिफेंस के लोग ग्रीन लाइट पर चालान के लिए कार के सामने कूद गए। फिर कहासुनी के बाद कार ड्राइवर को बेल्ट से पीट दिया। उस समय भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने ट्वीट कर कहा था कि सिविल डिफेंस केजरीवाल के ‘वसूली भाई’ हैं।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘बुरे वक्त में युसूफ की करते थे मदद, पत्नी के साथ उसके घर पर गए थे’: उमेश कोल्हे के भाई ने बताया – मेरे...

महाराष्ट्र के अमरवती में नूपुर शर्मा के समर्थन के चलते कत्ल हुए उमेश कोल्हे अपनी हत्या के साजिशकर्ता इरफ़ान युसूफ की अक्सर करते थे मदद

जब इस्लामी कट्टरपंथियों ने केरल के प्रोफेसर का काट डाला था हाथ, परीक्षा के सवाल में खोज ली थी ‘ईशनिंदा’: पत्नी ने कर ली...

नजीब समेत 7 कट्टरपंथियों ने प्रोफेसर का दाहिना हाथ काट दिया था। यह हमला तब किया गया, जब वे अपने परिवार के साथ चर्च से प्रार्थना करके लौट रहे थे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
203,389FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe