Monday, July 22, 2024
Homeदेश-समाज'₹1 करोड़ नहीं दिए तो जान से मार दूँगा': स्कूल मालिक को धमकाने वाला...

‘₹1 करोड़ नहीं दिए तो जान से मार दूँगा’: स्कूल मालिक को धमकाने वाला भोजपुरी एक्टर-यूट्यूबर शाहिद गिरफ्तार, हिंदू नाम से माँगता था रंगदारी

शाहिद ने 25 फरवरी 2023 को अपने दोस्त फहाद को फोन लगाया और स्कूल के मालिक को लाइन पर लिया। कॉल मर्ज करने के बाद फहाद और शाहिद ने स्कूल मालिक को 48 घंटे के अंदर 1 करोड़ रुपए देने की धमकी दी। मालिक ने तुरंत इसकी शिकायत पुलिस को दी, जिसके आधार पर पुलिस ने शाहिद को गिरफ्तार कर लिया।

दिल्ली पुलिस ने खुद को भोजपुरी एक्टर और यूट्यूबर बताने वाले शाहिद को स्कूल के मालिक से 1 करोड़ की रंगदारी माँगने के आरोप में गिरफ्तार किया है। उसके खिलाफ रंगदारी, धोखाधड़ी, स्नैचिंग और आर्म्स एक्ट के तहत 9 मामले पहले से दर्ज हैं। स्कूल के मालिक से पैसे माँगने का आईडिया आरोपित के दोस्त ने दिया था। जिस शख्स से शाहिद ने 1 करोड़ लूटने की योजना बनाई थी। वह 2 स्कूलों का मालिक होने के साथ बिल्डर भी था।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, 25 वर्षीय शाहिद ने दिल्ली के बाटला हाउस में ‘स्टार फिल्म्स’ नाम से एक ऑफिस खोल रखा है। शातिर अपराधी शाहिद कई नामों से जाना जाता है। वह खुद को कभी लल्लन, कभी लड्डन तो कभी राज सिंघानिया बताता था। शाहिद ने अपने दोस्त फहाद के साथ मिलकर दिल्ली के एक स्कूल के मालिक से 1 करोड़ की रंगदारी माँगने की योजना बनाई थी। फहाद खुद एक मर्डर केस में जामिया नगर पुलिस स्टेशन में बंद है। फहाद ने शाहिद से कहा था, “तुम इस बार कोई अमीर पार्टी पकड़ो। “इसके बाद उसने 49 साल के बिल्डर को फोन घुमाया और सीधे 1 करोड़ रुपए माँगे।

पुलिस के अनुसार, शाहिद ने 25 फरवरी 2023 को अपने दोस्त फहाद को फोन लगाया और स्कूल के मालिक को लाइन पर लिया। कॉल मर्ज करने के बाद फहाद और शाहिद ने स्कूल मालिक को 48 घंटे के अंदर 1 करोड़ रुपए देने की धमकी दी। मालिक ने तुरंत इसकी शिकायत पुलिस को दी, जिसके आधार पर पुलिस ने शाहिद को गिरफ्तार कर लिया। रंगदारी माँगने और धमकी देने वाले शाहिद पर कई धाराओं में केस दर्ज कर किया गया है।

दक्षिणपूर्व दिल्ली के डिप्टी कमिश्नर राजेश देव ने बताया कि आरोपित के खिलाफ रंगदारी, धोखाधड़ी, स्नैचिंग और आर्म्स एक्ट के तहत 9 मामले पहले से दर्ज हैं। इस बार उसने सीधे दिल्ली की एक स्कूल के मालिक से ही रंगदारी माँग ली। स्कूल के मालिक का यह दूसरा पेशा था। वह बिल्डर भी था। उसने तुरंत इसकी शिकायत पुलिस में की। राजेश देव ने आगे कहा कि जब आरोपित का मोबाइल नंबर ट्रेस किया गया, तो पता चला कि वह लगातार अपना ठिकाना बदल रहा है। हालाँकि, इसके बावजूद पुलिस ने आरोपित को जंगपुरा से गिरफ्तार कर लिया।

एक अन्य मीडिया रिपोर्ट में आरोपित का नाम मोहम्मद शाहिद बताया जा रहा है। उसने स्कूल मालिक को कॉल करके खुद का नाम फहाद बताते हुए कत्ल के आरोपित का भांजा बताया और एक करोड़ रुपए की माँग की। पैसे न मिलने पर जान से मारने की धमकी भी दी थी। दिल्ली के न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी थाने में प्राइवेट स्कूल के मालिक ने 27 फरवरी को पुलिस को बताया था कि 25 फरवरी को उनके मोबाइल पर अनजान शख्स का फोन आया था। वह खुद का नाम फहाद बता रहा था और उनसे एक करोड़ रुपए माँग रहा था। उसने पैसे नहीं देने पर उन्हें जान से मारने की धमकी भी दी।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आम सैनिकों जैसी ड्यूटी, सेम वर्दी, भारतीय सेना में शामिल हो चुके हैं 1 लाख अग्निवीर: आरक्षण और नौकरी भी

भारतीय सेना में शामिल अग्निवीरों की संख्या 1 लाख के पार हो गई है, 50 हजार अग्निवीरों की भर्ती की जा रही है।

भारत के ओलंपिक खिलाड़ियों को मिला BCCI का साथ, जय शाह ने किया ₹8.50 करोड़ मदद का ऐलान: पेरिस में पदकों का रिकॉर्ड तोड़ने...

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने बताया कि ओलंपिक अभियान के लिए इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन (IOA) को बीसीसीआई 8.5 करोड़ रुपए दे रही है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -