Monday, July 15, 2024
Homeदेश-समाज'पाकिस्तान बहुत प्यारा है': बरेली के शाहरुख़ अहमद ने स्टेट्स पर डाला लाहौर वाला...

‘पाकिस्तान बहुत प्यारा है’: बरेली के शाहरुख़ अहमद ने स्टेट्स पर डाला लाहौर वाला बोर्ड, हिन्दू संगठनों ने की कार्रवाई की माँग तो लॉक की फेसबुक प्रोफाइल

हिमांशु पटेल ने जो वीडियो शेयर की है उसमें एक व्यस्त सड़क पर कई गाड़ियाँ दिख रहीं हैं। सामने हरे रंग के बोर्ड पर इंग्लिश और उर्दू में लाहौर लिखा हुआ है। तस्वीर के बीचोंबीच पाकिस्तान का झंडा छपा हुआ है।

उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में पाकिस्तान प्रेम का मामला सामने आया है। यहाँ शाहरुख़ अहमद ने अपने सोशल मीडिया स्टेट्स पर पाकिस्तान के शहर लाहौर की तस्वीर डाली। इसी स्टेट्स में पाकिस्तान का झंडा भी लगा है। साथ में कैप्शन के तौर पर पाकिस्तान को बहुत प्यारा बताया गया है। रविवार (7 जुलाई 2024) को हिन्दू संगठन के सदस्यों ने इस पोस्ट पर आपत्ति जताते हुए कार्रवाई की माँग उठाई है। पुलिस ने संज्ञान ले कर जाँच शुरू कर दी है।

यह मामला बरेली जिले के थाना क्षेत्र शीशगढ़ का है। रविवार को बरेली के विश्व हिन्दू परिषद कार्यकर्ता हिमांशु पटेल ने अपने X हैंडल से शाहरुख़ अहमद की शिकायत की है। शिकायत में उन्होंने कहा है कि गाँव जाफ़रपुर में मोहम्मद शरीफ का बेटा शाहरुख अहमद ने फेसबुक पर एक वीडियो शेयर की है। इस वीडियो को पाकिस्तान समर्थक बताते हुए कहा गया कि उसमें ‘पाकिस्तान बहुत प्यारा है’ लिखा गया है। हिमांशु का आरोप है कि बरेली के खुराफातियों में सुधार नहीं हो रहा है।

हिमांशु पटेल ने जो वीडियो शेयर की है उसमें एक व्यस्त सड़क पर कई गाड़ियाँ दिख रहीं हैं। सामने हरे रंग के बोर्ड पर इंग्लिश और उर्दू में लाहौर लिखा हुआ है। तस्वीर के बीचोंबीच पाकिस्तान का झंडा छपा हुआ है। कैप्शन के तौर पर बड़े अक्षरों में ‘पाकिस्तान बहुत प्यारा है’ लिखा गया है। पाकिस्तान शब्द को खासतौर पर बोल्ड कर के हरे रंग से रंगा गया है। ऑपइंडिया से बात करते हुए हिमांशु पटेल ने बताया कि उनके द्वारा शिकायत करने के बाद आरोपित ने अपनी फेसबुक प्रोफ़ाइल लॉक कर ली है।

हिमांशु पटेल का कहना है कि अगर पुलिस ने अपनी तरफ से संज्ञान ले कर कार्रवाई नहीं की तो बाकायदा शिकयत दे कर आरोपित के खिलाफ एक्शन की माँग की जाएगी। उन्होने हमें बताया कि पाकिस्तान परस्त शाहरुख़ के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता की गंभीर धाराओं में FIR दर्ज कर के कार्रवाई होनी चाहिए। हालाँकि, बरेली पुलिस ने इस शिकायत का संज्ञान ले लिया है। रविवार को पुलिस ने अपने आधिकारिक हैंडल से बताया है कि शीशगढ़ के थाना प्रभारी को जरूरी कानूनी कार्रवाई के निर्देश दे दिए गए है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘बैकफुट पर आने की जरूरत नहीं, 2027 भी जीतेंगे’: लोकसभा चुनावों के बाद हुई पार्टी की पहली बैठक में CM योगी ने भरा जोश,...

लोकसभा चुनावों के बाद पहली बार भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की लखनऊ में आयोजित बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कार्यकर्ताओं में जोश भरा।

जिसने चलाई डोनाल्ड ट्रंप पर गोली, उसने दिया था बाइडेन की पार्टी को चंदा: FBI लगा रही उसके मकसद का पता

पेंसिल्वेनिया के मतदाता डेटाबेस के मुताबिक, डोनाल्ड ट्रंप पर हमला करने वाला थॉमस मैथ्यू क्रूक्स रिपब्लिकन के मतदाता के रूप में पंजीकृत था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -