Wednesday, December 7, 2022
Homeदेश-समाज4 साल से ड्रग्स ले रहे हैं आर्यन खान, पकड़े गए तो माँगने लगे...

4 साल से ड्रग्स ले रहे हैं आर्यन खान, पकड़े गए तो माँगने लगे माफ़ी, अब पूछताछ में रो रहे: जानिए NCB के ऑपरेशन की डिटेल्स

आर्यन के क्रू का टिकट 80,000 रुपए का था। इस छापेमारी में 25 अधिकारी शामिल थे, जिनमें से 6 पार्टी ड्रेस में यात्री बन कर जहाज पर चढ़े थे। इसके लिए ऑनलाइन टिकट लिया गया।

शाहरुख़ खान के बेटे आर्यन फ़िलहाल NCB की कस्टडी में हैं। उन्हें एक जहाज पर रेव पार्टी करने और ड्रग्स लेने व रखने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। आज उनकी जमानत याचिका पर भी सुनवाई होनी है। इसी बीच मुंबई NCB के मुखिया समीर वानखेड़े को दफ्तर से बाहर निकल कर कहीं जाते देखा गया है। वहीं बताया जा रहा है कि आर्यन खान ने पूछताछ में 4 साल से ड्रग्स लेने की बात कबूल की है।

‘आज तक’ की खबर के अनुसार, आर्यन खान सिर्फ भारत ही नहीं, बल्कि यूके और दुबई के अलावा कई अन्य देशों में भी जाकर ड्रग्स का सेवन कर चुके हैं। आर्यन खान के साथ गिरफ्तार हुए अरबाज मर्चेंट पिछले 15 वर्षों से उनके दोस्त हैं। NCB ने ड्रग्स पार्टी वाले जहाज पर सोमवार (4 अक्टूबर, 2021) को फिर से छापेमारी की और क्रू मेंबर्स से पूछताछ की। NCB ने कानूनी प्रक्रिया के तहत अपनी लैंडलाइन से आर्यन को उनके पिता शाहरुख़ खान से 2 मिनट बात भी कराई।

बताया जा रहा है कि NCB की पूछताछ में आर्यन खान लगातार रो रहे हैं। वो काफी इमोशनल हो गए, जिसके बाद उनके अब्बा से बात करवाई गई। सतीश मानशिंदे अदालत में उनकी तरफ से पैरवी कर रहे हैं, जो कई नामी बॉलीवुड सेलेब्स के वकील कर चुके हैं। गोवा के किसी पैडलर द्वारा आर्यन-अरबाज को ड्रग्स की सप्लाई की बात कही जा रही है। अरबाज की मोबाइल चैट के आधार पर श्रेयस नायर नाम के एक और व्यक्ति को दबोचा गया है।

‘हिंदुस्तान’ NCB से जुड़े सूत्रों के हवाले से बताया है कि आर्यन खान और अरबाज मर्चेंट ने स्वीकार किया है कि उनके पास से मिला ड्रग्स उनके लिए ही था। NCB के अधिकारी जहाज पर पैसेंजर बन कर गए थे। चेकिंग के दौरान जब आर्यन खान घबरा गए, तब उन्हें शक हुआ। तलाशी लेने पर अरबाज के जूते में से चरस निकली। NCB ने आर्यन को जब साथ चलने के लिएबोला तब वो माफ़ी माँग रहे थे।

आर्यन के क्रू का टिकट 80,000 रुपए का था। इस छापेमारी में 25 अधिकारी शामिल थे, जिनमें से 6 पार्टी ड्रेस में यात्री बन कर जहाज पर चढ़े थे। NCB को पहले ही पता था कि इस पार्टी में सत्र किड्स हैं, लेकिन ये नहीं पता था कि वो कौन है। ये जहाज मुंबई से गोवा के बीच चलती है। एनसीबी ने 6 अधिकारियों के लिए ऑनलाइन टिकट भी खरीदे। CISF ने उसकी मदद की। समीर वानखेड़े इस पूरे ऑपरेशन को देख रहे थे।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

काशी तमिल संगमम: जीवंत परंपराओं को आत्मसात करने की विशेषता ही भारतीय सांस्कृतिक संपूर्णता का आधार

प्रथम तमिल संगम मदुरै में हुआ था जो पाण्ड्य राजाओं की राजधानी थी और उस समय अगस्त्य, शिव, मुरुगवेल आदि विद्वानों ने इसमें हिस्सा लिया था।

AAP को बहुमत, लेकिन भाजपा का ही होगा मेयर? LG नॉमिनेट करेंगे 12 पार्षद और बदल जाएगा खेल?- MCD पर इस दावे में कितना...

MCD चुनाव के बाद AAP की मुश्किलें खत्म नहीं हुईं। मेयर और MCD चुनावों में दल-बदल कानून लागू नहीं होने के कारण क्रॉस वोटिंग की गुंजाइश है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
237,221FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe