Monday, July 26, 2021
Homeदेश-समाजदिल्ली से घरेलू फ्लाइट्स की उड़ानें जारी रहेंगी: केजरीवाल के फैसले के बाद DGCA...

दिल्ली से घरेलू फ्लाइट्स की उड़ानें जारी रहेंगी: केजरीवाल के फैसले के बाद DGCA ने किया कंफ्यूजन दूर

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के टोटल लॉक डाउन की घोषणा की थी। इस दौरान केजरीवाल ने ऑटो, ई-रिक्शा, बसों समेत दिल्ली हवाई अड्डे से होने वाली सभी घरेलू उड़ानों पर भी प्रतिबंध का ऐलान कर दिया था। लेकिन...

दिल्ली के हवाई अड्डे से घरेलू उड़ानों पर रोक के मुख्यमंत्री केजरीवाल की घोषणा के कुछ मिनटों बाद ही नागरिक उड्डयन के महानिदेशक (डीजीसीए) ने ट्वीट के जरिए साफ कर दिया है कि इंदिरा गाँधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से घरेलू फ्लाइट्स की उड़ानें जारी रहेंगी और एयरपोर्ट पहले की तरह काम करता रहेगा।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज रविवार शाम कोरोना वायरस से फैलते संक्रमण की चुनौतियों को देखते हुए, कल सोमवार से दिल्ली के टोटल लॉक डाउन की घोषणा की थी। इस दौरान केजरीवाल ने ऑटो, ई-रिक्शा, बसों समेत सभी प्रकार की सार्वजनिक परिवहन सेवाओं पर भी रोक लगाने के साथ-साथ कल सोमवार सुबह 6 बजे से होने वाले लॉकडाउन के दौरान दिल्ली हवाई अड्डे से होने वाली सभी घरेलू उड़ानों पर भी प्रतिबंध का ऐलान कर दिया था।

हालाँकि दिल्ली हवाई अड्डे से घरेलू उड़ानों पर रोक के मुख्यमंत्री केजरीवाल की घोषणा के कुछ मिनटों बाद ही नागरिक उड्डयन के महानिदेशक (डीजीसीए) ने ट्वीट के जरिए साफ कर दिया है कि इंदिरा गाँधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से घरेलू फ्लाइट्स की उड़ानें जारी रहेंगी और एयरपोर्ट पहले की तरह काम करता रहेगा। यहाँ यह याद रहे कि केंद्र सरकार ने 3 दिन पहले ही यह निर्णय ले लिया था कि रविवार 22 मार्च से अगले एक हफ्ते तक इंदिरा गाँधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से कोई अंतरराष्ट्रीय उड़ान नहीं होगी। लेकिन घरेलू उड़ानों पर कोई प्रतिबंध नहीं लगाया गया था, जो यथावत काम करता रहेगा।

ध्यातव्य है कि चीन के वुहान से शुरू हुआ कोरोना वायरस अब तक 170 से ज्यादा देशों में पहुँच गया है। इसके संक्रमण से मरने वाले लोगों की संख्या 13,068 हो गई है। विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने इसे महामारी घोषित कर दिया है।

दुनिया भर की सरकारें कोरोना वायरस को लेकर लोगों को जागरूक करने पर ध्यान दे रही है। भारत में अभी कोरोना से संक्रमण के मामलों की संख्या 330 है। जिनमें से अबतक 7 की मौत हो चुकी है। कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए राजस्थान, उड़ीसा, पंजाब, चंडीगढ़ और उत्तराखंड ने पूरी तरह से लॉकडाउन का ऐलान कर दिया है। इसके अलावा महाराष्ट्र, गुजरात, बिहार, मध्य प्रदेश, नागालैंड और केरल में भी आंशिक लॉकडाउन किया गया है। वहीं पश्चिम बंगाल और दिल्ली में सोमवार (मार्च 23, 2020) शाम से लॉकडाउन की घोषणा की गई है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘कारगिल कमेटी’ पर कॉन्ग्रेस की कुण्डली: लोकतंत्र की सुरक्षा के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा राजनीतिक दृष्टिकोण का न हो मोहताज

हमें ध्यान में रखना होगा कि जिस लोकतंत्र पर हम गर्व करते हैं उसकी सुरक्षा तभी तक संभव है जबतक राष्ट्रीय सुरक्षा का विषय किसी राजनीतिक दृष्टिकोण का मोहताज नहीं है।

असम-मिजोरम बॉर्डर पर भड़की हिंसा, असम के 6 पुलिसकर्मियों की मौत: हस्तक्षेप के दोनों राज्‍यों के CM ने गृहमंत्री से लगाई गुहार

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने ट्वीट कर बताया कि असम-मिज़ोरम सीमा पर तनाव में असम पुलिस के 6 जवानों की जान चली गई है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,341FollowersFollow
393,000SubscribersSubscribe