Monday, June 24, 2024
Homeदेश-समाजअसली नाम फैज़, सूरज बन हिंदू लड़की को फँसाया… फिर शादी के नाम पर...

असली नाम फैज़, सूरज बन हिंदू लड़की को फँसाया… फिर शादी के नाम पर मुजफ्फरनगर से बेंगलुरु तक किया रेप: गर्भपात करा भागा, निकाह किया मुस्लिम से

फैज़ ने पुलिस में अपनी ऊँची जान-पहचान बताते हुए शिकायत करने पर हिंदू लड़की की हत्या तक करवा देने की धमकी दी। उसके अब्बा ने भी कहा - "जाओ जो करना है कर लो। तुम हमारा कुछ नहीं बिगाड़ सकते।"

उत्तर प्रदेश के मुज़फ्फरनगर जिले से लव जिहाद का एक मामला सामने आया है। यहाँ एक हिन्दू लड़की ने फैज़ आलम के खिलाफ मंगलवार (19 दिसंबर 2023) को जिले के एसएसपी के यहाँ शिकायत दी है। आरोप है कि फैज़ ने खुद को हिन्दू बता कर युवती को शादी का झाँसा दिया और कई दिनों तक रेप किया। बाद में फैज़ ने पीड़िता का गर्भपात करवा कर उसने दूसरी लड़की से निकाह कर लिया। पुलिस ने मामले का संज्ञान लेकर जाँच शुरू कर दी है।

इस मामले में पुलिस को दी गई शिकायत के मुताबिक मामला मुजफ्फरनगर के नई मंडी थानाक्षेत्र का है। यहाँ हरियाणा के पानीपत की रहने वाली एक हिन्दू लड़की ने बताया कि मुज़फ्फरनगर के बसी कला गाँव का रहने वाला फैज़ आलम उसे सूरज बता कर मिला था। इसी नाम से फैज़ ने पीड़िता को प्रेम जाल में फँसा लिया और शादी का झाँसा देकर कई बार रेप किया। फैज़ आलम मुज़फ्फरनगर के ही एक घर में पीड़िता को लेकर लगभग डेढ़ साल रहा। बाद में वो पीड़िता को लेकर बेंगलुरु चला गया।

इस दौरान फैज़ ने पीड़िता को शादी का झाँसा देकर कई बार बलात्कार किया। लगभग 1 साल पहले जब पीड़िता ने सूरज बने फैज़ पर शादी का दबाव बनाया तो वह टालमटोल करने लगा। इसी बीच पीड़िता गर्भवती हो गई। तब फैज़ ने लड़की को जल्द कोर्ट मैरिज करने का झूठा दिलासा दिया और 24 नवंबर 2023 को धोखे से उसे गर्भ गिराने की दवा खाने में डाल कर खिला दी। इस दवा के असर से 26 नवंबर 2023 को पीड़िता का 3 माह की अवधि में गर्भपात हो गया।

शिकायत में आगे बताया गया है कि इस दवा के असर के कारण पीड़िता की तबियत खाफी खराब हो गई। फिर भी फैज़ आलम ने उसका कोई इलाज नहीं करवाया। गर्भपात होते ही सूरज बना फैज़ पीड़िता को अकेला छोड़ कर भाग गया। पीड़िता द्वारा कई बार किए गए फोन कॉल का भी फैज़ ने कोई जवाब नहीं दिया।

इतना सब कुछ होने के बाद पीड़िता ने शामली में अस्थाई तौर पर रह रहे अपने परिवार वालों को पूरी बात बताई। जानकारी होने पर पीड़िता के परिवार वाले फैज़ के घर गए। वहाँ पता चला कि फैज़ ने एक मुस्लिम लड़की से निकाह कर रखा है। बताया गया कि यहाँ पहली बार पीड़िता को सूरज के असली नाम फैज़ और उसके मुस्लिम होने की जानकारी हुई।

शिकायत के मुताबिक इस दौरान फैज़ की बीवी फौजिया और उसके अब्बा ने पीड़िता के घर वालों को चैलेन्ज देते हुए कहा:

“जाओ जो करना है कर लो। तुम हमारा कुछ नहीं बिगाड़ सकते।”

इस घटना के बावजूद पीड़िता ने जब फैज़ को कॉल की तो उसे भी आरोपित ने धमकी दी और साथ न रखने की बात कही। पीड़िता ने आरोप लगाया है कि फैज़ ने पुलिस में अपनी ऊँची जान-पहचान बताते हुए कहीं शिकायत करने पर उसकी हत्या तक करवा देने की धमकी दी। पीड़िता का यह भी दावा है कि साथ रहने के दौरान फैज़ ने उससे काफी पैसे ठग लिए।

शिकायत के अंत में पीड़िता ने आरोपितों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की माँग की है। ऑपइंडिया के पास शिकायत कॉपी मौजूद है। पुलिस ने इस मामले का संज्ञान लेते हुए जाँच शुरू कर दी है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

राहुल पाण्डेय
राहुल पाण्डेयhttp://www.opindia.com
धर्म और राष्ट्र की रक्षा को जीवन की प्राथमिकता मानते हुए पत्रकारिता के पथ पर अग्रसर एक प्रशिक्षु। सैनिक व किसान परिवार से संबंधित।

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘तू क्यों नहीं करता पत्रकारिता?’: नाना पाटेकर ने की ऐसी खिंचाई कि आह-ओह करने लगे राजदीप सरदेसाई, अभिनेता ने पूछा – तुझे सिर्फ बुरा...

राजदीप सरदेसाई ने कहा कि 'The Lallantop' ने वाकई में पत्रकारिता के नियम को निभाया है, जिस पर नाना पाटेकर पूछ बैठे कि तू क्यों नहीं इसको फॉलो करता है?

13 लोग ऐसे भी जो घर में सोने आए, लेकिन फिर कभी जगे नहीं: तमिलनाडु में जहरीली शराब से अब तक 56 मौतें, चुप्पी...

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कॉन्ग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को तमिलनाडु में जहरीली शराब से हुई मौतों के मामले में एक पत्र लिखा है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -