Wednesday, June 19, 2024
Homeदेश-समाजफरहान ने 100+ महिलाओं को लूटा (AIIMS वाली डॉक्टर से 15 लाख)... अनाथ-अविवाहित कह...

फरहान ने 100+ महिलाओं को लूटा (AIIMS वाली डॉक्टर से 15 लाख)… अनाथ-अविवाहित कह फँसाता था, 1 बेटी का है अब्बा

फरहान के निशाने पर हाई प्रोफ़ाइल महिलाएँ हुआ करती थीं। वो खुद को दुनिया में अकेला (अनाथ) बताता था, जिसके चलते अक्सर लड़कियाँ उसके झाँसे में आ जाया करती थीं। फरहान शादीशुदा है, जिसकी एक बेटी भी है।

खुद को अविवाहित और अनाथ बता कर मैट्रिमोनियल साइट्स के माध्यम से महिलाओं से ठगी करने वाले आरोपित फरहान तासीर खान को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया है। फरहान पर अब तक 100 से अधिक महिलाओं को झाँसा देकर लाखों रुपए हड़पने का आरोप है। ये महिलाएँ देश के विभिन्न राज्यों की बताई जा रही हैं। इस गिरफ्तारी की जानकारी दक्षिण दिल्ली की DCP ने 13 मई 2022 (शुक्रवार) को दी है।

DCP बीएम जैकर के मुताबिक, “मैट्रिमोनियल वेबसाइट पर फर्जी प्रोफ़ाइल बना कर महिलाओं से धोखाधड़ी करने वाले फरहान खान को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उस पर लड़कियों से 13 से 15 लाख रुपए ठगी का आरोप है। फरहान की धोखाधड़ी की शिकार हुई अब तक 36 महिलाओं को चिन्हित किया जा चुका है।” आरोपित फरहान की उम्र 35 वर्ष बताई जा रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पुलिस ने फरहान के पास से एक मोबाइल फोन, चार सिम कार्ड, वीआईपी नंबर वाली BMW कार, 9 एटीएम कार्ड और एक कलाई घड़ी बरामद किया है। उसकी गिरफ्तारी दिल्ली के पहाड़गंज इलाके से हुई। वो मूल रूप से उड़ीसा के क्योंझर का रहने वाला है।

फरहान खान की गिरफ्तारी एम्स (AIIMS) में कार्यरत एक महिला डॉक्टर की शिकायत पर हुई है। महिला डॉक्टर ने शिकायत में कहा, “मैट्रिमोनियल साइट पर फरहान ने खुद को अनाथ और अविवाहित लिखा था। इसी के साथ उसने खुद को इंजनियरिंग और MBA की पढ़ाई करने के बाद बिजनेस करने वाला कहा था। अपने बिजनेस को बढ़ाने के लिए उसने मुझ से 15 लाख रुपए उधार माँगे थे।”

फरहान के निशाने पर हाई प्रोफ़ाइल महिलाएँ हुआ करती थीं। वो लगभग 6 माह से ऐसा करता आ रहा था। वो खुद को दुनिया में अकेला (अनाथ) बताता था, जिसके चलते अक्सर लड़कियाँ उसके झाँसे में आ जाया करती थीं। जबकि पुलिस के मुताबिक फरहान शादीशुदा है, जिसकी एक बेटी भी है।

फरहान तासीर खान के परिवार में पिता और एक बहन भी है। पैसे ऐंठने के बाद वो अपना संबंध उन लड़कियों से तोड़ लेता था। पुलिस ने उसे पकड़ने के लिए 18 दिनों तक लगातर प्रयास किया। इस पुलिस टीम में महिला पुलिसकर्मी भी शामिल रहीं।

पुलिस के मुतबिक फरहान मैट्रिमोनियल साइट्स पर कई अलग-अलग नामों से था। इस दौरान उसने UP, बिहार, दिल्ली, गुजरात, ओडिशा, पश्चिम बंगाल और कर्नाटक राज्य की महिलाओं से दोस्ती की। पुलिस उसके पीछे कोलकाता से लगी थी। उसकी गिरफ्तारी गुरुवार (12 मई 2022) को दिल्ली में पहाड़गंज के एक होटल से की गई।

फरहान तासीर खान के पास से बरामद कार उसके रिश्तेदार की निकली, जिस पर VIP नंबर दर्ज था। इस कार से वो लड़कियों को इम्प्रेस करने के लिए इसे अपनी बताया करता था। उसने महिलाओं को अपनी साल भर की कमाई 30 से 40 लाख रुपए के बीच बताई थी। फरहान आए दिन नए-नए शहरों में घूमता था और वहाँ से वीडियो कॉल कर के महिलाओं को दिखाया करता था। ऐसा वो खुद को बहुत बड़ा आदमी दिखाने के लिए करता था।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

कॉन्ग्रेस छोड़ किरण और श्रुति ने थामा कमल: कभी तीन लाल में बँटी थी हरियाणा की राजनीति, अब BJP सबका परिवार

बीजेपी में शामिल होने के बाद किरण चौधरी और उनकी बेटी श्रुति चौधरी दिल्ली पहुँचे और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की।

डीपफेक वीडियो और ऑनलाइन फेक न्यूज़ पर लगेगी लगाम, ‘मोदी 3.0’ लेकर आ रहा ‘डिजिटल इंडिया बिल’: डेटा प्रोटेक्शन के बाद अब YouTube और...

अमित शाह का वीडियो वायरल कर दिया गया और दावा किया गया कि वो आरक्षण खत्म करने की बात कर रहे हैं। कई हस्तियाँ डीपफेक की शिकार बन चुकी हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -