Monday, July 22, 2024
Homeदेश-समाजबीमार बच्चा, प्रताड़ना, पति ने कर ली दूसरी शादी... फरमान नाज ने पूछा- तब...

बीमार बच्चा, प्रताड़ना, पति ने कर ली दूसरी शादी… फरमान नाज ने पूछा- तब ये कहाँ थे: राहुल ने आवाज को दिलाई पहचान, अब शिव भजन से कट्टरपंथी भड़के

राहुल ने नाज भक्ति, नाज नज्म और नाज म्यूजिक नाम से तीन और यू-ट्यूब चैनल की शुरुआत की। तीनों चैनल में राहुल और फरमानी पार्टनर हैं।

फ़रमानी नाज़ (Farmani Naaz) सोशल मीडिया का चर्चित नाम हैं। लेकन जब से उन्होंने शिव भजन ‘हर-हर शंभू’ गया है मजहब के ठेकेदार उन पर भड़के हुए हैं। उलेमा इसे गैर इस्लामी बता फतवा जारी कर रहे हैं। कट्टरपंथी उन्हें लगातार गालियाँ और धमकियाँ दे रहे हैं। ऐसे लोगों से फरमानी ने पूछा है कि वे तब कहाँ थे जब उनके शौहर ने उन्हें तलाक दिए बिना दूसरी शादी कर ली।

अमर उजाला की रिपोर्ट के अनुसार फरमानी ने कहा है, “आज जो लोग विरोध कर रहे हैं वे तब कहाँ थे जब मेरे पति ने बिना तलाक लिए दूसरी शादी कर ली थी। मैं अपने बच्चे का पेट पालने के लिए गाती हूँ। आज समाज में लड़कियाँ आत्मनिर्भर हो गई हैं और अपने टैलेंट से आगे बढ़ रही हैं।”

फरमानी मुजफ्फरनगर जिले के रतनपुरी थाना क्षेत्र के मोहम्मदपुर माफी गाँव की रहने वाली हैं। उनकी शादी मेरठ के छोटा हसनपुर गाँव के इमरान से हुई थी। लेकिन शादी के कुछ ही महीनों बाद ससुराल में उनको प्रताड़ित किया जाने लगा। दरअसल, उनके बेटे को गले की बीमारी थी और ससुराल वाले मायके से पैसे लाने के लिए उन पर दबाव डालते थे। इससे तंग हो वह अपने ससुराल आ गई। यहीं उनकी मुलाकात राहुल मुलहेड़ा से हुई, जिसने उनकी आवाज को पहचान दी और उसे लोगों तक पहुँचाया।

राहुल मेरठ के मुलहेड़ा गाँव में रहते हैं। उन्होंने 2017 में गाँव के प्रतिभाशाली लोगों को वैश्विक मंच देने के उद्देश्य से एक यूट्यूब चैनल शुरू किया था। महज दो साल में यूट्यूब चैनल के 8 लाख सब्रस्क्राइबर हो गए। राहुल की टीम में भूरा ढोलक भी था। फरमानी नाज इसी भूरा ढोलक की चाची की बेटी है।

आज तक के मुताबिक, फरमानी नाज के मायके की आर्थिक स्थिति भी ठीक नहीं थी। उन्हें जेवर बेचकर बेटे का पेट पालने पर मजबूर होना पड़ा। इस बीच एक दिन भूरा ने फरमानी को गुनगुनाते हुए सुना और उसे राहुल के यूट्यूब चैनल के लिए गाने का प्रस्ताव दिया। राहुल बताते हैं, “मैंने बिना गाना रिकॉर्ड किए ही फरमानी को 25 हजार रुपए प्रति महीने की सैलरी का ऑफर दिया। साथ ही उसके बच्चे के इलाज का पूरा खर्च और दूध के लिए अलग से पैसे देने का वादा किया।” 2020 में राहुल ने अपने यूट्यूब चैनल का नाम ही फरमानी नाज सिंगर कर दिया।

2020 में फरमानी नाज ने इंडियन आइडल का ऑडिशन दिया। उन्हें गोल्डन टिकट भी मिला। लेकिन बेटे के इलाज के चलते वे मुंबई नहीं जा सकी। लेकिन बच्चे का सफल इलाज होने के बाद फरमानी के दिन बदल गए और राहुल ने भी उनकी सैलरी बढ़ाकर 35 हजार कर दी। इसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा। गानों से मिले पैसों से अपने निकाह में लिए गए 8 लाख का कर्ज चुकाया। 3 लाख खर्च कर घर दुरुस्त करवाया।

बता दें कि राहुल ने नाज भक्ति, नाज नज्म और नाज म्यूजिक नाम से तीन और यू-ट्यूब चैनल की शुरुआत की। तीनों चैनल में राहुल और फरमानी पार्टनर हैं। फरमानी नाज ने 22 जुलाई 2022 को गाना  ‘हर हर शम्भू (Farmani Naaz Har Har Shambhu)’ रिलीज किया था। इस गाने में वो शिव की स्तुति ‘कर्पूर गौरं करुणावतारम’ गाते हुए सुनाई दे रही हैं।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

केंद्र सरकार ने 4 साल में राज्यों को की ₹1.73 लाख करोड़ की मदद, फंड ना मिलने पर धरना देने वाली ममता सरकार को...

वित्त मंत्रालय ने बताया है कि केंद्र सरकार 2020-21 से लेकर 2023-24 तक राज्यों को ₹1.73 लाख करोड़ विशेष मदद योजना के तहत दे चुकी है।

जो बायडेन फिर से बने अमेरिकी राष्ट्रपति उम्मीदवार: ‘भूलने की बीमारी’ के कारण कर दिया था ट्वीट, सदमे में कमला हैरिस, 12 घंटे से...

जो बायडेन टेस्ट ले रहे थे कमला हैरिस का। वो भोकार पार-पार के, सर पटक कर रोने के बजाय खुश हो गईं। पिघलने के बजाय बायडेन को गुस्सा आ गया और...

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -