Tuesday, August 9, 2022
Homeदेश-समाजअसलम खान ने संजय बन कर माँ दुर्गा के मंदिर में किया हिन्दू लड़की...

असलम खान ने संजय बन कर माँ दुर्गा के मंदिर में किया हिन्दू लड़की से विवाह, दो साल बाद खुली पोल: फतेहपुर में लव जिहाद का मामला

"मेरे साथ मेरा पति असलम 3 साल से रहता था। अब उसका पता ही नहीं है कि वो कहाँ गया। पुलिस वाले बोल रहे कि आएगा तो बता देंगे। कोई कार्रवाई नहीं हो रही है।"

UP के फतेहपुर जिले में असलम नाम के एक युवक पर खुद को संजय बता कर एक हिन्दू लड़की से 2 साल तक रेप का आरोप लगा है। बाद में सच सामने आने पर वो पीड़िता को छोड़ कर भाग गया। पीड़िता मध्य प्रदेश के जबलपुर की रहने वाली है। पीड़िता आरोपित असलम खान की तलाश में बुधवार (13 जुलाई 2022) को फतेहपुर आई। बताया जा रहा है कि वो आरोपित पर कार्रवाई की माँग कर रही है।

न्यूज़ 18 के रिपोर्ट मुताबिक आरोपित असलम खागा थानाक्षेत्र के गाँव उमरा भागलपुर का रहने वाला है। वह साल 2020 में मध्य प्रदेश के जबलपुर शहर कमाने गया था। वहाँ पर वो एक सीमेंट की फैक्ट्री में काम करने लगा। इसी दौरान उसकी मुलाकात उसी फैक्ट्री में काम करने वाली सिमरन पटेल से हुई। सिमरन का आरोप है कि असलम ने उसे अपना नाम संजय बताया और उसको अपने प्रेमजाल में फँसा लिया।

अपने वीडियो में सिमरन ने कहा, “मेरे साथ मेरा पति असलम 3 साल से रहता था। अब उसका पता ही नहीं है कि वो कहाँ गया। पुलिस वाले बोल रहे कि आएगा तो बता देंगे। कोई कार्रवाई नहीं हो रही है।”

सिमरन जबलपुर के महाराजपुर थानाक्षेत्र की मूलनिवासी है। शिकायत में सिमरन ने लिखा, “असलम ने संजू बन कर मेरे साथ 25 जुलाई 2020 को दुर्गा मंदिर में शादी की। इस दौरान वो मेरे साथ एक कमरा ले कर रहा और लगातार मेरा यौन शोषण किया। मुझे उसके मुस्लिम होने का पता 30 जून 2022 को चला। इसके बाद वो मुझे छोड़ कर अपने गाँव फतेहपुर भाग गया।”

असलम का पीछा करते हुए पीड़िता फतेहपुर आई और उसने खागा कोतवाली में असलम के खिलाफ तहरीर दी। आरोप है कि असलम के खिलाफ अभी तक FIR दर्ज नहीं किया गया है। बताया जा रहा है कि पुलिस ने पीड़िता को वापस उसके घर भेज दिया है।

हमें नहीं मिली है शिकायत

ऑपइंडिया ने SP फतेहपुर IPS राजेश कुमार से इस घटना की जानकारी ली। उन्होंने कहा, “हालाँकि, पीड़िता द्वारा आरोपित पर लगाए गए सभी आरोप जबलपुर मध्य प्रदेश क्षेत्र से संबंध रखते हैं फिर भी हम इस मामले में कार्रवाई करने को तैयार हैं। अभी तक किसी भी प्रकार की लिखित शिकायत जिले के किसी थाने पर नहीं दी गई है। यदि हमें शिकायत मिलती है तो हम नियमानुसार कार्रवाई करेंगे। पुलिस पर शिकायत मिलने के बाद भी कार्रवाई न करने के आरोप असत्य हैं।”

हर शिकायत पर होती है जाँच और एक्शन

फतेहपुर जिले में लव जिहाद के अधिक मामले आने के सवाल पर SP फतेहपुर ने कहा, “हम छोटी से छोटी घटनाओं को भी अनदेखा नहीं करते। हर शिकायत पर बारीकी से जाँच करवा कर अगर कोई भी कमी निकलती है तो उस पर FIR दर्ज करवाते हैं और कड़ी कार्रवाई करवाते हैं। हम हर पीड़िता को न्याय दिलाने पर ध्यान देते हैं।”

गौरतलब है कि इससे पहले अप्रैल 2022 गाजियाबाद में एक सिख समाज की लड़की ने DM को शिकायत दे कर अपने साथ 10 साल से शाहनवाज नाम के व्यक्ति द्वारा सुमित यादव नाम से यौन शोषण किए जाने की शिकायत दर्ज करवाई थी। इसके अलावा जून 2022 में आगरा की एक अन्य पीड़िता ने इकरार कुरैशी द्वारा 9 साल तक सुमित जाट बन कर अपने साथ रेप और अप्राकृतिक कृत्य किए जाने की FIR दर्ज करवाई थी।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

डोनाल्ड ट्रंप के ‘खूबसूरत घर’ पर FBI की रेड: पूर्व राष्ट्रपति बोले- मेरी तिजोरी में भी सेंध मारी, दावा- व्हाइट हाउस से लेकर चले...

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप को लेकर कहा जा रहा है कि उन्होंने राष्ट्रपति भवन छोड़ते समय कुछ दस्तावेज अपने पास रख लिए थे। एफबीआई रेड में उन्हें ही ढूँढ रही थी।

मंदिर से लौट रहे हिन्दू परिवार पर हमला, महिलाओं से छेड़छाड़: Pak में जहाँ हुई थी हिन्दू कारोबारी की हत्या, वहाँ अब भी नहीं...

पाकिस्तान के सिंध के संघर में एक हिंदू परिवार पर रविवार शाम को मीरपुर मथेलो पुलिस थाने के भीतर लगभग एक दर्जन लोगों ने हमला बोल दिया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
212,424FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe