Tuesday, June 28, 2022
Homeदेश-समाजफिल्ममेकर डेनियल श्रवण का शर्मनाक बयान, कहा- रेपिस्ट्स के लिए कॉन्डो‍म लेकर चलें लड़कियाँ,...

फिल्ममेकर डेनियल श्रवण का शर्मनाक बयान, कहा- रेपिस्ट्स के लिए कॉन्डो‍म लेकर चलें लड़कियाँ, सहयोग करें

डेनियल श्रवण ने फेसबुक पर लंबे-लंबे पोस्ट लिखकर कहा है कि लड़कियों और महिलाओं को कॉन्‍डोम लेकर चलना चाहिए। बल्कि रेपिस्ट्स की सेक्सुअल इच्छाओं को नकारने और रेप के बाद हत्या के लिए उकसाने के बजाए इसे.....

जहाँ देश एक के बाद एक जघन्य गैंगरेप और वीभत्स मर्डर की घटनाओं से आक्रोशित हो उबल रहा है ऐसे में खुद को फिल्ममेकर कहने वाले एक शख्स डेनियल श्रवण ने बहुत ही शर्मनाक बयान देकर रेप पीड़िताओं और समाज की भावनाओं को ठेस पहुँचाया है।

तथाकथित फिल्ममेकर डेनियल श्रवण ने देश में रेप को लीगल करने की वकालत की है। डेनियल के ऐसे शर्मनाक बयान पर लोगों ने उसे आड़े-हाथों लिया है। इतना ही नहीं डेनियल श्रवण ने फेसबुक पर एक के बाद एक लंबे-लंबे पोस्ट लिखकर कहा है कि लड़कियों और महिलाओं को कॉन्‍डोम लेकर चलना चाहिए। बल्कि रेपिस्ट्स की सेक्सुअल इच्छाओं को नकारने और रेप के बाद हत्या के लिए उकसाने के बजाए इसे कानूनी मान्यता दी जानी चाहिए। रिपोर्ट्स के अनुसार, खुद को फिल्ममेकर कहने वाला यह शख्स साउथ की सी ग्रेड फिल्मों का डायरेक्टर है।

डेनियल के लिखे फेसबुक पोस्ट पर लोगों ने जमकर उसकी जमकर क्लास ली। हालाँकि, सोशल मीडिया यूजर की प्रतिक्रियाओं पर कुछ देर उलझने के बाद डेनियल ने अपनी पोस्ट को डिलीट कर दिया था लेकिन उसके पोस्ट के स्‍क्रीनशॉट्स सोशल मीडिया पर वायरल हो गए।

हाल ही में हैदराबाद गैंगरेप के बाद तेलंगाना और उसके बाद बक्सर गैंगरेप की घटना से लोग व्यथित है तो डेनियल ने जो कहा उसे किसी भी कीमत पर सभ्य अभिव्यक्ति नहीं कही जा सकती लेकिन जिनके लिए लड़कियाँ सिर्फ देह हों, भोग का सामान हों उनसे क्या उम्मीदें रखी जाएँ।

रेप के बारे में फेसबुक पर डेनियल श्रवण ने लिखा, “सरकार को बिना हिंसा वाले रेप मामलों को कानूनी मान्यता दे देनी चाहिए। रेप के बाद हत्या को रोकिए। 18 साल से ज्यादा की सभी लड़कियों को रेप के बारे में विस्तार से बताया जाना चाहिए। उन्हें मर्दों की सेक्सुअल इच्छाओं को नकारना नहीं चाहिए। बल्कि उन्हें कॉन्‍डोम का इस्तेमाल करना चाहिए। केवल तभी ऐसी हिंसात्मक घटनाओं को रोका जा सकता है। ऐसा सोचना मूर्खतापूर्ण है कि वीरप्पन को मार देने से तस्करी पर लगाम लग जाएगी या फिर लादेन को मार देने से आतंकवाद पर काबू पा लिया जाएगा। ठीक उसी तरह से निर्भया एक्ट भी रेप और रेप के दौरान हिंसा को नहीं रोक पाएगा।”

डेनियल ने आगे लिखा, “खासतौर पर भारतीय लड़कियों को सेक्स एजुकेशन दी जानी चाहिए। खासतौर पर 18 साल की उम्र में आते ही उन्हें कॉन्‍डोम साथ लेकर चलना चाहिए। बहुत आम तर्क है, अगर मर्दों की इच्छाएँ पूरी होंगी तो वे महिलाओं को नहीं मारेंगे। सरकार को कुछ इस तरह की योजना बनानी चाहिए।”

लोगों ने जमकर डेनियल को लताड़ा है डेनियल ने अपनी फेसबुक पोस्ट डिलीट कर दी है लेकिन सोशल मीडिया यूजर का कहना है कि ऐसे लोग शायद ही अपनी हरकतों से बाज आएँ। इनकी घृणित सोंच और हरकतें जब-तब बाहर आती रहेगी।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘पवार’ पर 1 पोस्ट, 22 FIR ठोके- 40 दिन हिरोइन के जेल में बीते: अब कोर्ट में महाराष्ट्र पुलिस ने कहा- नहीं करेंगे गिरफ्तार

एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार के कथित अपमान से जुड़े मामलों में मराठी अभिनेत्री केतकी चितले को बड़ी राहत मिली है। महाराष्ट्र पुलिस उनकी गिरफ्तारी नहीं करेगी।

जाहिल, जिंदा लाशें… फिर बिगड़ी संजय राउत की जुबान: कोल्हापुर में उद्धव समर्थकों का पुलिस पर हमला, निशाने पर था शिंदे समर्थक मंत्री का...

कोल्हापुर में बागी विधायकों के विरोध में प्रदर्शन के दौरान शिवसेना कार्यकर्ताओं ने पुलिस पर हमला किया। इसमें दोनों तरफ के लोग घायल हुए हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
199,893FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe