Wednesday, September 28, 2022
Homeदेश-समाजUP: ग्राम प्रधान शहनाज परवीन की शपथ पर आतिशबाजी, शौहर नजाकत अली सहित 40...

UP: ग्राम प्रधान शहनाज परवीन की शपथ पर आतिशबाजी, शौहर नजाकत अली सहित 40 पर FIR

कोरोना की वजह से पंचायत चुनाव जीतने वाले ग्राम प्रधानों को वर्चुअल माध्यम से शपथ दिलाई गई। लेकिन शपथ के बाद कोविड प्रोटोकॉल का लिहाज नहीं रखा गया।

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण को नियंत्रित करने के प्रयास लगातार चल रहे हैं। इन्हीं प्रयासों के चलते पंचायत चुनाव जीतने वाले ग्राम प्रधानों को वर्चुअल माध्यम से शपथ दिलाई गई। हालाँकि मुरादाबाद के पाकबड़ा में शपथ लेने के बाद कोविड प्रोटोकॉल का जमकर उल्लंघन किया गया। इसके बाद ग्राम प्रधान शहनाज परवीन के पति समेत 40 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

खबरों के मुताबिक घटना मुरादाबाद के पाकबड़ा थाना क्षेत्र के रतनपुर कलाँ गाँव की बताई जा रही है। रतनपुर कलाँ गाँव की प्रधान शहनाज परवीन के शपथ लेने के बाद उनके समर्थकों ने देर रात तक जमकर आतिशबाजी की और Covid-19 के प्रोटोकॉल्स का उल्लंघन किया। लॉकडाउन के उल्लंघन के मामले में पुलिस ने परवीन के पति नजाकत अली समेत 40 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है।

आपको बता दें की Covid-19 महामारी के चलते पहली बार उत्तर प्रदेश में नवनिर्वाचित ग्राम प्रधानों और पंचायत सदस्यों के लिए शपथ ग्रहण समारोह वर्चुअली आयोजित करने का निर्देश दिया गया था। इसके लिए ग्राम सभाओं में व्यवस्था भी की गई थी। साथ ही शुक्रवार (28 मई) को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी वर्चुअल माध्यम से ही नवनिर्वाचित ग्राम प्रधानों से संवाद किया।

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के प्रयासों के कारण आज प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण की रफ्तार थम रही है। पिछले 24 घंटों में राज्य में मात्र 2402 संक्रमण के नए मामले सामने आए। वर्तमान में उत्तर प्रदेश में संक्रमण के सक्रिय मरीजों की संख्या लगभग 50,000 ही रह गई है। नए आँकड़ों के मुताबिक राज्य में 2 ऐसे जिले हैं जहाँ संक्रमण का कोई केस नहीं मिला, जबकि 16 जिलों में मामलों की संख्या 10 से कम और 53 जिलों में संक्रमण के मामलों की संख्या 100 से कम है। सिर्फ 4 जिले ही ऐसे हैं जहाँ संक्रमित मरीजों की संख्या 100 से अधिक रही।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

बंगाल का एक दुर्गा पूजा पंडाल ऐसा भी: याद उनकी जो चुनाव बाद मार डाले गए, सुनाई देगी माँ की रुदन

दुर्गा पूजा में अलग-अलग थीम के पंडाल के तैयार किए जाते हैं। पश्चिम बंगाल में इस बार एक पूजा पंडाल उन लोगों की याद में तैयार किया गया है जो विधानसभा चुनाव के बाद राजनीतिक हिंसा में मार डाले गए थे।

मूर्तिपूजकों को जहाँ देखो, वहीं लड़ो-काटो… ऐसे बनाओ IED बम: PFI पर 5 साल का बैन क्यों लगा, पढ़िए इसके कुकर्मों की पूरी लिस्ट

भारत सरकार ने पॉपुलर फ्रंट ऑफ़ इंडिया (PFI) और उससे जुड़ी 8 संस्थाओं पर बैन लगा दिया है। PFI की देश विरोधी गतिविधियों के कारण...

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
224,749FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe