Saturday, July 20, 2024
Homeदेश-समाजBSP के पूर्व सांसद शाहिद अखलाक के बेटे को पुलिस ने उठाया: दिल्ली की...

BSP के पूर्व सांसद शाहिद अखलाक के बेटे को पुलिस ने उठाया: दिल्ली की छात्रा का दानिश ने मेरठ होटल में किया था रेप, बनाया था वीडियो

कुछ माह पूर्व दानिश अखलाक ने एक रेंस्टोरेट में एक व्यक्ति पर पिस्टल तान दिया था। मामला जब मेरठ पुलिस के पास पहुँचा तो पुलिस ने बताया कि वह पिस्टल लकड़ी का था। आरोप है कि दानिश अखलाक कई बार सरेआम कोतवाली क्षेत्र में फायरिंग कर चुका है। इन सभी मामलों में वह अब तक बचता रहा है।

दिल्ली की एक छात्रा को शादी का झाँसा देकर रेप करने के मामले में मेरठ पुलिस ने बसपा के पूर्व सांसद शाहिद अखलाक के बेटे दानिश अखलाक को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस 25 अगस्त की देर रात गिरफ्तार गिरफ्तार करने के बाद दानिश के मोबाइल की जाँच कर रही है। हालाँकि, दानिश ने अपने मोबाइल का डेटा डिलीट कर दिया है। 

कोतवाली और परतापुर की पुलिस रात करीब 1:30 बजे शाहिद अखलाक के घर पहुँची। इसके बाद दानिश को हिरासत में लेकर परतापुर पुलिस थाने लेकर आई, जहाँ उससे पूछताछ की गई। पुलिस ने उसके मोबाइल को अपने कब्जे में ले लिया है। आज 26 अगस्त को पुलिस कोर्ट में पीड़िता का बयान दर्ज कराएगी।

इसके साथ ही पुलिस दिल्ली-देहरादून रोड पर स्थित जिस क्रोम होटल की सीसीटीवी फुटेज की भी जाँच कर रही है। दानिश ने इसी होटल में छात्रा को बुलाया और शराब पीकर उसके साथ रेप किया था। यह भी कहा जा रहा है कि यह होटल दानिश का ही है। इसके कारण छात्रा से पहचान पत्र होटल में नहीं ली गई थी।

बीए तृतीय वर्ष की छात्रा के साथ रेप के मामले में पूर्व सांसद शाहिद अखलाक के प्रतिनिधि ने इस मामले झूठा बताया। प्रतिनिधि ने बयान जारी कर कहा कि दानिश को युवती ने ही फँसाया है। उसने इसे हनीट्रैप का मामला बताया। प्रतिनिधि ने कहा कि ये साजिश को रचने में सांसद का ही कोई करीबी शामिल है।

बताते चलें कि दिल्ली की रहने वाली इस हिन्दू लड़की ने शुक्रवार (25 अगस्त 2023) को दानिश के खिलाफ शादी का झाँसा देकर दुष्कर्म करने की शिकायत दर्ज करवाई। पीड़िता ने आरोपित पर अश्लील वीडियो बनाने और जान से मारने की धमकी देने का भी आरोप लगाया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शुक्रवार को एक लड़की मेरठ के SSP ऑफिस में शिकायत लेकर पहुँची। खुद को दिल्ली की रहने वाली बताते हुए लड़की ने कहा कि कुछ समय पहले उसके इंस्टाग्राम पर दानिश कुरैशी नाम के एक युवक ने मैसेज किया था। थोड़े समय की चैटिंग के बाद दोनों के बीच फोन नंबर की लेन-देन हुई और फिर बातचीत होने लगी। पीड़िता का आरोप है कि दानिश ने खुद को कुँवारा बताया और अपने झाँसे में ले लिया।

दानिश 20 अगस्त को लड़की से मिलने के लिए दिल्ली के हौजखास इलाके में आया। यहाँ उसने खुद को पूर्व सांसद शाहिद अखलाक का बेटा बताया। 2 दिनों के बाद यानी 22 अगस्त को दानिश अख़लाक़ ने लड़की को मेरठ के देहरादून-दिल्ली रोड पर स्थित होटल क्रोम का पता देकर वहाँ मिलने के लिए बुलाया। पीड़िता का कहना है कि होटल में उससे कोई पहचान पत्र नहीं लिया गया। जब वह होटल पहुँची तो मैनेजर ने उसको एक कमरे में भेज दिया।

शिकायत के अनुसार, कुछ देर बाद वहाँ दानिश आया और बातचीत करने लगा। इसी दौरान उसने शराब पीनी शुरू कर दी। शराब पीने के बाद दानिश ने पीड़िता का रेप किया। लड़की रोने लगी तो दानिश ने शादी का वादा करके उसे चुप करा दिया। यहीं नहीं, इसी होटल में आरोपित ने पीड़िता का नहाते हुए वीडियो भी बना लिया। शक होने पर पीड़िता ने दानिश का मोबाइल चेक किया और वीडियो डिलीट कर दिया।

दानिश का मोबाइल चेक करने के दौरान ही पीड़ित युवती को उसके शादीशुदा होने की जानकारी मिली। पीड़िता ने यह भी आरोप लगाया कि दानिश के फोन की चैटिंग में उसने देखा कि वह कई हिंदू लड़कियों के संपर्क में है। इन सब लड़कियों को वह ऐसे ही बात करके धोखा दे रहा है।

बताते चलें कि कुछ माह पूर्व दानिश अखलाक ने एक रेंस्टोरेट में एक व्यक्ति पर पिस्टल तान दिया था। मामला जब मेरठ पुलिस के पास पहुँचा तो पुलिस ने बताया कि वह पिस्टल लकड़ी का था। आरोप है कि दानिश अखलाक कई बार सरेआम कोतवाली क्षेत्र में फायरिंग कर चुका है। इन सभी मामलों में वह अब तक बचता रहा है।

दानिश के अब्बा मोहम्मद शाहिद अख़लाक़ मांस के कारोबारी हैं। वो बहुजन समाज पार्टी के टिकट पर साल 2004 में सांसद भी रह चुके हैं। शाहिद पर साल 2009 में कमेला (कसाईघर) को लेकर 24 अन्य लोगों के साथ केस भी दर्ज हो चुका है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

फैक्ट चेक’ की आड़ लेकर भारत में ‘प्रोपेगेंडा’ फैलाने की तैयारी कर रहा अमेरिका, 1.67 करोड़ रुपए ‘फूँक’ तैयार कर रहा ‘सोशल मीडिया इन्फ्लूएंसर्स’...

अमेरिका कथित 'फैक्ट चेकर्स' की फौज को तैयार करने की योजना को चतुराई से 'डिजिटल लिटरेसी' का नाम दे रहा है, लेकिन इनका काम होगा भारत में अमेरिकी नरेटिव को बढ़ावा देना।

मुस्लिम फल विक्रेताओं एवं काँवड़ियों वाले विवाद में ‘थूक’ व ‘हलाल’ के अलावा एक और पहलू: समझिए सच्चर कमिटी की रिपोर्ट और असंगठित क्षेत्र...

काँवड़ियों के पास ये विकल्प क्यों नहीं होना चाहिए, अगर वो सिर्फ हिन्दू विक्रेताओं से ही सामान खरीदना चाहते हैं तो? मुस्लिम भी तो लेते हैं हलाल?

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -