Tuesday, May 17, 2022
Homeदेश-समाज'मम्मी-पापा को बताओगी तो वो मर जाएँगे': फल बेचने वाले मिर्जा ने नाबालिग लड़की...

‘मम्मी-पापा को बताओगी तो वो मर जाएँगे’: फल बेचने वाले मिर्जा ने नाबालिग लड़की का 6 महीने तक किया रेप, झाड़-फूँक के नाम पर बहलाया

फल बेचने वाले मिर्जा ने लड़की के परिजनों को झाड़-फूँक के नाम पर फँसाया और इसके बाद लड़की का बलात्कार करने लगा। लड़की से उसने कहा कि वो जो कुछ उसके साथ करता है अगर इस बारे में किसी को कुछ पता चला तो उसके माता-पिता मर जाएँगे।

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के हबीबगंज क्षेत्र में एक नाबालिग लड़की के साथ 6 माह तक रेप किए जाने की खबर है। यह आरोप उसी इलाके के एक फेरी लगा कर फल बेचने वाले पर लगा है। आरोपित का नाम निहाल बेग उर्फ़ मिर्जा है। बताया जा रहा है कि दुष्कर्म के लिए आरोपित ने पीड़ित परिवार की तकलीफ दूर करने के लिए झाड़ फूंक का बहाना लिया था। पुलिस ने शनिवार (2 अप्रैल) को आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक घटना भोपाल के अरेरा कॉलोनी की है। यहाँ कक्षा 10 में पढ़ने वाली 14 वर्षीया छात्रा अपने माता – पिता और भाई के साथ किराए पर रहती है। कुछ समय पहले पीड़िता के पिता ने एजुकेशन का एक ऑनलाइन पोर्टल बनवाया था। लॉकडाउन के चलते उसमें घाटा लग गया। इसके चलते पूरा परिवार अक्सर तनाव में रहने लगा। इस दौरान उसी कॉलोनी में फलों की फेरी लगाने वाले निहाल बेग की नजर नाबलिग लड़की पर गई।

सितम्बर 2021 में मिर्जा ने पीड़िता से तनाव और उदासी की वजह पूछी तो उसने इसकी वजह अपने पिता का व्यापर में हुआ घाटा और परिवार पर लदा कर्ज बताया। इस पर आरोपित मिर्जा ने इसकी वजह परिवार पर भूत-प्रेत का साए को बताया। उसने यह भी कहा कि वो इसका इलाज इबादत से कर देगा। इस काम के लिए उसने 6 महीने का समय बताया। उसके बाद घर में खुशियों के आने का दावा किया। पीड़िता के परिजन भी इस इबादत के लिए मान गए।

अपनी इबादत के नाम पर मिर्जा उर्फ़ निहाल बेग सबको बारी – बारी अकेले कमरे में ले जाने लगा। इस दौरान वो पीड़िता के साथ अकेले में दुष्कर्म करने लगा। वह इसे इबादत का एक हिस्सा बताता रहा। इबादत के नाम पर यह दुष्कर्म हफ्ते में 2 बार हो रहा था। इस बात की भनक भी किसी को नहीं लग पाई। इस बीच निहाल बेग पीड़िता से कहता रहा कि अगर उसने अपने साथ होने वाली हरकत किसी को बताई तो उसके माँ – बाप की मौत हो जाएगी। पीड़िता अपने परिवार की ख़ुशी की लालच में सब कुछ चुपचाप झेलती रही।

6 माह बीत जाने के बाद भी जब पीड़िता के घर की हालत में कोई सुधार नहीं हुआ तो उसने निहाल बेग से इसकी वजह पूछी। निहाल बेग उर्फ़ मिर्ज़ा ने बताया कि लड़की के पिता ने उसकी इबादत में शराब पी कर बाधा डाल दी है। इसलिए अब वो इबादत फिर से शुरू से करनी होगी। इस बात से लड़की को शक हुआ और उसने अपने घर पूरी बात बता दी। घटना की जानकारी होते ही पीड़िता के परिजन उसे थाने ले गए।

SHO हबीबगंज इंस्पेक्टर भानसिंह प्रजापति के मुताबिक आरोपित मिर्जा उर्फ़ निहाल बेग मूल रूप से उत्तर प्रदेश का रहने वाला है। वह फिलहाल भोपाल के जहाँगीराबाद में रह रहा था। जब उसे पता चला कि पीड़िता ने अपने घर सब कुछ बता दिया है तब वह भागना चाहता था। लेकिन पुलिस ने उस से पहले ही उसको गिरफ्तार कर लिया। आरोपित पर रेप और पॉक्सो एक्ट की धाराओं में कार्रवाई की गई है। पीड़िता की माँ एक स्कूल में टीचर रह चुकी हैं।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

अभिनेत्री के घर पहुँची महाराष्ट्र पुलिस, लैपटॉप-फोन सहित कई उपकरण जब्त किए: पवार पर फेसबुक पोस्ट, एपिलेप्सी से रही हैं पीड़ित

अभिनेत्री ने फेसबुक पर 'ब्राह्मणों से नफरत' का आरोप लगाते हुए 'नर्क तुम्हारा इंतजार कर रहा है' - ऐसा लिखा था। हो चुकी हैं गिरफ्तार। अब घर की पुलिस ने ली तलाशी।

जिसे पढ़ाया महिला सशक्तिकरण की मिसाल, उस रजिया सुल्ताना ने काशी में विश्वेश्वर मंदिर तोड़ बना दी मस्जिद: लोदी, तुगलक, खिलजी – सबने मचाई...

तुगलक ने आसपास के छोटे-बड़े मंदिरों को भी ध्वस्त कर दिया और रजिया मस्जिद का और विस्तार किया। काशी में सिकंदर लोदी और खिलजी ने भी तबाही मचाई।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
186,268FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe