Wednesday, May 22, 2024
Homeदेश-समाजगाजीपुर में हटाए गए 2 डॉक्टर: ऑक्सीजन पर कंफ्यूजन से मरीज और उनके परिवार...

गाजीपुर में हटाए गए 2 डॉक्टर: ऑक्सीजन पर कंफ्यूजन से मरीज और उनके परिवार वालों को कर रहे थे परेशान

शिकायत मिलने पर गाजीपुर के DM ने तत्काल फोन कर डॉक्टर से बात करवाने को कहा। DM से बात करने के दौरान भी डॉक्टर ऑक्सीजन की उपलब्धता से 'अनजान' थे और शिफ्ट चेंज होने का हवाला दे रहे थे जबकि ऑक्सीजन उपलब्ध था।

कोरोना के इस दौर में ऑक्सीजन को लेकर हाहाकार है। इसी ऑक्सीजन पर ढुलमुल रवैये के कारण उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में 2 डॉक्टरों को हटा दिया गया। एक्शन लिया है वहाँ के DM मंगला प्रसाद ने।

गाजीपुर जिला अस्पताल के डॉ रघुनंदन और डॉ बृजेश राय पर जिला प्रशासन की गाज गिरी। ये दोनों डॉक्टर इमरजेंसी ड्यूटी कर रहे थे और एक मरीज के साथ आए परिवार वालों से ऑक्सीजन न होने का बहाना बना रहे थे।

इस बात की शिकायत मरीज के परिवार वालों ने DM से की। DM मंगला प्रसाद ने तत्काल फोन कर शिकायतकर्ता से बात की और इमरजेंसी ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर से बात करवाने को कहा। आश्चर्य की बात यह रही कि DM से बात करने के दौरान भी डॉक्टर ऑक्सीजन की उपलब्धता से अनजान थे और शिफ्ट चेंज होने का हवाला दे रहे थे जबकि ऑक्सीजन उपलब्ध था।

DM मंगला प्रसाद ने कोरोना महामारी के इस दौर में डॉक्टरों द्वारा अपनाए ढुलमुल रवैये को गंभीरता से लिया और दोनों डॉक्टरों को कार्यमुक्त कर दिया। गाजीपुर के DM ने यह भी हिदायत दी है कि अगर मरीजों को तत्काल उपचार से वंचित रखा जाता है तो संबंधित डॉक्टरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

ऑक्सीजन की कमी की अफवाह

गाजीपुर के DM ने फोन पर ही डॉक्टर को समझाया कि ऑक्सीजन उपलब्धता पर कंफ्यूजन के कारण अफवाह फैलती है। जबकि जिले में ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं है। ऐसे में मरीज और उनके परिजनों पर काफी दबाव होता है। इन अफवाहों के कारण और डर का माहौल बना कर पैसे ऐंठने का काम भी समाज में अपराधी तत्व के कई लोग करते हैं।

पहले से दोनों डॉक्टरों के खिलाफ शिकायत

चीफ मेडिकल ऑफिसर डॉ जीसी मौर्या ने बताया कि दोनों डॉक्टरों द्वारा मरीजों और उनके परिजनों के साथ दुर्व्यवहार का मामला पहले से आ रहा था। दोनों डॉक्टरों को चेतावनी भी दी गई थी लेकिन वो सुधर नहीं रहे थे। ऑक्सीजन उपलब्ध होने पर भी न होने की अफवाह फैलाते रहते थे।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जम्मू-कश्मीर में फिर से 370 बहाल करने से सुप्रीम कोर्ट का इनकार, कहा- फैसला सही था: CJI की बेंच ने पुनर्विचार याचिकाओं को किया...

सुप्रीम कोर्ट ने जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने पर दिए गए निर्णय को लेकर दाखिल पुनर्विचार याचिकाओं को खारिज कर दिया।

‘दिखाता खुद को सेकुलर है, पर है कट्टर इस्लामी’ : हिंदू पीड़िता ने बताया आकिब मीर ने कैसे फँसाया निकाह के जाल में, ठगे...

पीड़िता ने ऑपइंडिया को बताया कि आकिब खुद को सेकुलर दिखाता है, लेकिन असल में वो है इस्लामवादी। उसने महिला से कहा हुआ था वह हिंदू देवताओं को न पूजे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -