Tuesday, July 23, 2024
Homeदेश-समाज20 दिन तक 5 लोग करते रहे 19 साल की लड़की से गैंगरेप: आसिम...

20 दिन तक 5 लोग करते रहे 19 साल की लड़की से गैंगरेप: आसिम और अरशद ने किया था अपहरण, जेबा और सायरा नाम की महिलाएँ भी दे रही थीं साथ

दोनों ने उसके साथ रेप किया। दोनों उसे नशीला पदार्थ खिलाकर मुरादाबाद ले गए और आशिक खान नाम के व्यक्ति के घर में कैद कर लिया।

उत्तर प्रदेश के संभल में सोमवार (30 अक्टूबर, 2023) को गैंगरेप की ऐसी हैरान करने वाली वारदात सामने आई है, जिसने लोगों को हिलाकर रख दिया है। संभल में एक 19 साल की लड़की का अपहरण करने के बाद उसका रेप किया गया, फिर उसे मुरादाबाद ले जाया गया। यहाँ पर एक घर में कैद करके कई दिनों तक पाँच लोगों ने उसका गैंगरेप किया। यही यहीं, इस काम में दो महिलाओं ने भी अपहरणकर्ताओं और गैंगरेप करने वालों का साथ दिया है। पीड़ित लड़की किसी तरह से बीसवें दिन उनकी चंगुल से निकल कर भागने में सफल रही।

पीड़ित लड़की जब घर पहुँची, तो उसने घर वालों को इसकी सूचना दी। उसकी खराब हालत को देखते हुए पहले तो उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहाँ उसका लंबा इलाज चला। इसके बाद जब उसकी हालत में सुधार हुआ, तो पुलिस को खबर दी गई। जानकारी के मुताबिक, संभल कोतवाली पुलिस ने सातों आरोपितों के खिलाफ FIR दर्ज कर ली है और उनकी तलाश शुरू कर दी है।

एफआईआर के मुताबिक, आसिम और मोहम्मद अरशद ने 27 सितंबर को ही संभल से उसका अपहरण किया था। इसके बाद दोनों ने उसके साथ रेप किया। दोनों उसे नशीला पदार्थ खिलाकर मुरादाबाद ले गए और आशिक खान नाम के व्यक्ति के घर में कैद कर लिया। यहाँ तीनों ने उसके साथ रेप किया। इसके बाद फैज़ आलम और सोनी हुसैन नाम के दो अन्य व्यक्ति भी इस गैंगरेप कांड में शामिल हो गए। उन लोगों ने लड़की की पिटाई भी की और उसे चुप रहने के लिए मजबूर करते रहे।

अपराध में जेबा खान और सायरा बेगम ने भी दिया साथ

पीड़ित के मुताबिक, इस मामले में जेबा खान और सायरा बेगम नाम की दो महिलाओं ने भी हैवानों का साथ दिया। वो किसी तरह से 12 अक्टूबर को उनकी कैद से भागने में कामयाब हो पाई और किसी तरह से अपने घर पहुँची। यहाँ परिजनों ने उसे निजी अस्पताल में भर्ती कराया। जब उसकी हालत में सुधार हुआ तो उसने पुलिस से संपर्क किया और मामले में FIR दर्ज कराई।

लड़की का कराया मेडिकल, सभी आरोपित फरार

इस वारदात के बारे में मीडिया से बात करते हुए संभल कोतवाली के सीओ, डीएसपी जितेंद्र कुमार सरगम ने कहा, “एक महिला ने 7 लोगों के खिलाफ अपहरण और सामूहिक बलात्कार का आरोप लगाया और प्रारंभिक जाँच के बाद हमने सभी आरोपितों के खिलाफ संबंधित धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज की है।” उन्होंने कहा कि पीड़िता को मेडिकल जाँच के लिए भेजा गया और हमने CRPC की धारा 161 के तहत उसका बयान दर्ज किया है।

पुलिस ने 7 आरोपितों पर धारा 376 डी (सामूहिक बलात्कार), 366 (शादी के लिए मजबूर करने के लिए एक महिला का अपहरण करना), 323 (जानबूझकर चोट पहुँचाना), 328 (ज़हर के माध्यम से नुकसान पहुँचाना), 344 (10 से अधिक दिनों तक बंधक बनाना) और भारतीय दंड संहिता (IPC) की 506 (आपराधिक धमकी) के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस ने आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए कई टीमों का गठन कर उनकी तलाश शुरू कर दी है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘कोई भी कार्रवाई हो तो हमारे पास आइए’: हाईकोर्ट ने 6 संपत्तियों को लेकर वक्फ बोर्ड को दी राहत, सेन्ट्रल विस्टा के तहत इन्हें...

दिसंबर 2021 में सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने हाईकोर्ट को आश्वासन दिया था कि वक्फ बोर्ड की संपत्तियों को कोई नुकसान नहीं पहुँचाया जाएगा।

‘कागज़ पर नहीं, UCC को जमीन पर उतारिए’: हाईकोर्ट ने ‘तीन तलाक’ को बताया अंधविश्वास, कहा – ऐसी रूढ़िवादी प्रथाओं पर लगे लगाम

मध्य प्रदेश हाई कोर्ट ने कहा है कि समान नागरिक संहिता (UCC) को कागजों की जगह अब जमीन पर उतारने की जरूरत है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -