Tuesday, August 3, 2021
Homeदेश-समाजनाबालिग बेटी ने प्रेमी अयूब खान को बुलाकर माँ का करवाया कत्ल, दूसरे समुदाय...

नाबालिग बेटी ने प्रेमी अयूब खान को बुलाकर माँ का करवाया कत्ल, दूसरे समुदाय के युवक से मिलने पर करती थी ऐतराज

लड़की के परिजनों को पसंद नहीं था कि उसकी बेटी किसी गैर समुदाय के युवक से संपर्क बढ़ाए।

उत्तर प्रदेश के उन्नाव में आशिकी के नशे में 16 वर्षीया एक बेटी ने दूसरे समुदाय के अपने प्रेमी अयूब खान उर्फ सलमान के साथ मिलकर अपनी ही माँ की हत्या कर दी। लड़की को उसकी माँ का प्रेम के रास्ते में बाधा बनना रास नहीं आ रहा था। इसलिए अपनी माँ को रास्ते से हटाने का उसने निर्णय ले लिया। लड़की ने प्रेमी को घर बुलाकर अपनी माँ की हत्या करवा दी।

मामला उन्नाव के सदर कोतवाली क्षेत्र के हुसैन नगर गाँव की है। यहां बीते गुरुवार (15 जुलाई) की सुबह घर के आंगन में 50 वर्षीय पप्पी नाम की एक महिला का खून से सना शव मिला था। महिला की बेटी ने इस बारे में अपने पिता और पड़ोसियों को बताया कि किसी ने उसकी माँ की हत्या कर दी। सूचना पाकर पुलिस घटनास्थल पर पहुँची उसके बाद मामला दर्ज कर जाँच शुरू कर दी थी। पुलिस ने शंका के आधार पर लड़की की मोबाइल की जाँच तो उसने पाया कि वह अयूब खान नाम के शख्स के संपर्क में थी। इस आधार पर पुलिस ने अयूब को हिरासत में ले लिया। पुलिस की पूछताछ में उसने अपना गुनाह कबूल कर लिया।

उन्नाव के एसपी आनंद कुलकर्णी ने घटना का खुलासा करते हुए बताया कि महिला की हत्या उसकी बेटी ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर की थी। लड़की का पड़ोस में रहने वाले दूसरे समुदाय के युवक अयूब खान के साथ प्रेम संबंध थे। महिला ने अपनी बेटी को अयूब से मिलने के लिए मना किया था। इससे खफा बेटी ने अपने प्रेमी अयूब को घर बुला लिया। अयूब ने महिला के सिर पर ईंट से वार करके उसकी हत्या कर दी। आरोपी के निशानदेही पर पुलिस ने ईंट को बरामद कर लिया है।

दरअसल, हुसैन नगर के बचन लोध पड़ोस में ट्रैक्टर चलाने का काम करते हैं और बुधवार को ट्रैक्टर लेकर वह पूर्वा कोतवाली थाना क्षेत्र में खेत जोतने के लिए गए थे। सुबह 2:30 बजे उनकी बेटी ने फोन कर बताया कि उसकी माँ खून से लथपथ पड़ी है। बचन की एक लड़की और दो छोटे-छोटे बेटे हैं। लड़की ने पूछताछ के दौरान बताया कि उसने इस दौरान किसी तरह का शोर-गुल नहीं सुना। इस पर पुलिस को शंका हुई।

पुलिस ने लड़की से उसका और उसकी माँ का फोन माँगा। इस पर लड़की ने कहा कि उसके पास मोबाइल नहीं है, लेकिन उसके छोटे भाइयों ने पुलिस को बताया कि लड़की के पास फोन है। उसके बाद पुलिस ने लड़की और उसकी माँ का फोन जब्त कर उसकी कॉल डिटेल निकाली। कॉल डिटेल में सामने आया कि लड़की ने हत्या के दिन ही अयूब खान से बातचीत की थी।

उसके बाद पुलिस ने अयूब खान को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी और उसने अपना गुनाह कबूल कर लिया। एसपी कुलकर्णी ने बताया कि पूछताछ में अयूब ने बताया कि लड़की से उसका अफेयर पिछले चार वर्षों से है। उसने बताया कि 10 दिन पहले लड़की की माँ ने लड़की को चेतावनी दी थी कि अगर वह अयूब से मिली थी उसे मार देगी। इसके बाद दोनों ने मिलकर माँ की हत्या की साजिश रची।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘चुप! वर्दी उतरवा दूँगी.. तेरी औकात नहीं है’: नैनीताल में महिला पर्यटक की पुलिस से दबंगई, ₹6 करोड़ की कार जब्त

महिला के साथ उसके कुछ साथी भी थे, जो लगातार पुलिसकर्मियों के साथ बदसलूकी कर रहे थे। नैनीताल पुलिस ने 6 करोड़ रुपए की कार सीज कर ली है।

‘माँस फेंक करते हैं परेशान’: 81 हिन्दू परिवारों ने लगाए ‘मकान बिकाऊ है’ के पोस्टर, एक्शन में मुरादाबाद पुलिस

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद स्थित कटघर थाना क्षेत्र में स्थित इस कॉलोनी में 81 हिन्दू परिवारों ने 'मकान बिकाऊ है' के पोस्टर लगा दिए हैं। वहाँ बसे मुस्लिमों पर परेशान करने के आरोप।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,740FollowersFollow
395,000SubscribersSubscribe