Thursday, May 26, 2022
Homeदेश-समाज'जैसे कोरोना में खाली हिंदू को बीमारी पकड़ा था... खुदा फिर ऐसा करेगा': जहाँगीरपुरी...

‘जैसे कोरोना में खाली हिंदू को बीमारी पकड़ा था… खुदा फिर ऐसा करेगा’: जहाँगीरपुरी की औरतों का ‘जहर’ भी माशाअल्लाह

यह पहला मौका नहीं है जब जहाँगीरपुरी की किसी औरत के भीतर का मजहबी जहर इस तरह सामने आया हो। शोभा यात्रा पर हमले के बाद एक औरत का वीडियो सामने आया था जिसमें वह जय श्रीराम के नारे को लेकर अपनी नफरत प्रदर्शित कर रही थी।

दिल्ली के जहाँगीरपुरी में शनिवार (16 अप्रैल 2022) को हनुमान जन्मोत्सव पर निकाली गई हिंदुओं की शोभा यात्रा पर हमला हुआ था। इसके बाद कई वीडियो वायरल हुए थे जिसमें दंगाई पत्थरबाजी करते, गोली चलाते, हथियार लहराते दिखे थे। इलाके में बड़े पैमाने पर अतिक्रमण की बात भी सामने आई थी। अवैध निर्माणों को हटाने के लिए नगर निगम ने अभियान शुरू किया था जिसे सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद रोक दिया गया। इस अभियान के बाद से ही इस कार्रवाई को मुस्लिम विरोधी प्रचारित करने की कोशिशें की जा रही है।

इस बीच जहाँगीरपुरी की एक औरत का वीडियो वायरल हुआ है जिसमें वह कह रही है कि कोरोना केवल हिंदुओं को हुआ था। मुसलमानों को कुछ नहीं हुआ था। इसी तरह फिर से हिंदुओं पर कोई मुसीबत आएगी। पांचजन्य से बात करते हुए इस औरत ने कहा, “हमें कोई जानकारी (अतिक्रमण हटाने के अभियान की) नहीं दी गई थी। वे सीधे आए और एकाएक तोड़फोड़ शुरू कर दी। इन लोगों ने सुप्रीम कोर्ट से इसकी इजाजत भी नहीं ली। मुस्लिमों को ले जाकर उनके साथ मारपीट की जा रही है। उनकी बीवियों को उठा रहे हैं और उनके घरों को तोड़ा जा रहा है। हर जुल्म तो मुस्लिमों पर ही किया जा रहा है। ये कैसा अन्याय है, ऊपर वाला फैसला करेगा।”

आगे यह औरत कहती है, “जैसे कोरोना में हुआ था। उस दौरान केवल हिंदुओं को बीमारी हुई थी, मुस्लिमों को नहीं। खुदा ऐसा करेगा कि फिर कोई मुसीबत हिंदुओं पर आएगी। मुस्लिमों पर तो चाहे, जितने भी अत्याचार कर लें।” वैसे यह पहला मौका नहीं है जब जहाँगीरपुरी की किसी औरत के भीतर का मजहबी जहर इस तरह सामने आया हो। शोभा यात्रा पर हमले के बाद एक औरत का वीडियो सामने आया था जिसमें वह जय श्रीराम के नारे को लेकर अपनी नफरत प्रदर्शित कर रही थी।

वायरल वीडियो में इस औरत ने कहा था, “हमारे नमाज पढ़ते हुए डीजे क्यों बजाया जा रहा है। जय श्रीराम का नारा बहुत जोर-जोर से ये लोग चिल्ला रहे थे तो कोई भी बर्दाश्त नहीं करेगा। डीजे हमारे मस्जिद के आगे आखिर क्यों बजाया जाएगा।” इतना ही नहीं दंगाइयों के बचाव में उनके घर की औरतें भी अजीबोगरीब तर्क देती रही हैं।

जहाँगीरपुरी की हिंसा के दौरान गोली चलाने वाले सोनू चिकना और सलीम चिकना की अम्मी ने गोली चलाने की बात को कबूल करते हुए कहा था कि उसके बेटे को बेवजह गिरफ्तार किया गया है। उसने तो हिंसा के दौरान सिर्फ ‘अपने समुदाय का समर्थन’ करने के लिए बंदूक उठाई थी।

गौरतलब है कि जहाँगीरपुरी हिंसा में घायल हुए एएसआई अरुण कुमार ने बताया था कि शोभा यात्रा के गुजरते समय गाली-गलौच करने वालों में औरतें ज्यादा थीं। उनके अनुसार वे लोग जैसे ही सी ब्लॉक से बाहर निकले वैसे ही उनके ऊपर पथराव शुरू हो गया। हमलावरों के हाथों में लाठी, तलवार, सरिया सब कुछ था।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आतंकियों ने कश्मीरी अभिनेत्री की गोली मार कर हत्या की, 10 साल का भतीजा भी घायल: यासीन मलिक को सज़ा मिलने के बाद वारदात

जम्मू कश्मीर में आतंकियों ने कश्मीरी अभिनेत्री अमरीना भट्ट की गोली मार कर हत्या कर दी है। ये वारदात केंद्र शासित प्रदेश के चाडूरा इलाके में हुई, बडगाम जिले में स्थित है।

यासीन मलिक के घर के बाहर जमा हुई मुस्लिम भीड़, ‘अल्लाहु अकबर’ नारे के साथ सुरक्षा बलों पर हमला, पत्थरबाजी: श्रीनगर में बढ़ाई गई...

यासीन मलिक को सजा सुनाए जाने के बाद श्रीनगर स्थित उसके घर के बाहर उसके समर्थकों ने अल्लाहु अकबर की नारेबाजी की। पत्थर भी बरसाए।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
188,868FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe