Saturday, July 24, 2021
Homeदेश-समाजपश्चिम बंगाल: मुहर्रम के जुलूस में जम कर लहराई गईं बंदूकें, 8 साल के...

पश्चिम बंगाल: मुहर्रम के जुलूस में जम कर लहराई गईं बंदूकें, 8 साल के बच्चे को लगी गोली

मालदा के अपने गॉंव में 8 वर्षीय अब्दुल मुहर्रम के जुलूस को देख रहा था। जुलूस में शामिल समुदाय विशेष के कई लोग फायरिंग कर रहे थे। 2 गोली अब्दुल को लगी और वह ज़मीन पर गिर पड़ा।

पश्चिम बंगाल के मालदा में मुहर्रम जुलूस के दौरान समुदाय विशेष के लोगों ने खुलेआम बंदूकें लहराईं। वीडियो में देखा जा सकता है कि दूसरे समुदाय के लोग सड़क पर जुलूस लेकर नाचते-गाते और नारा लगाते चल रहे हैं। इनमें से अधिकतर युवा थे और सरेआम बंदूकें लहरा रहे थे। जहाँ ये सब हो रहा था, वहाँ एक हाई स्कूल भी था। देखें वीडियो:

भाजपा के जॉइंट जनरल सेक्रेट्री सुरेंद्र जैन ने मालदा के मुहर्रम जुलूस का वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा कि समुदाय विशेष की हर हिंसा, त्योहार में शांति संदेश मिलता है चाहे वो दहशत पैदा करने के लिए हो। उन्होंने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से पूछा है कि शांतिपूर्ण ढंग से की गई रामनवमी, हनुमान जयंती, दुर्गापूजा से वह क्यों आतंकित होती हैं?

विश्व हिन्दू परिषद के राष्ट्रीय प्रवक्ता विनोद बंसल ने कहा कि इस तरह की ख़बरें ‘सेक्युलर मीडिया’ द्वारा नहीं दिखाई जाती हैं और न ही कोई ‘सेक्युलर नेता’ इस तरह की वीडियो पर आपत्ति जताता है। उन्होंने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की चुप्पी पर भी सवाल खड़े किए।

उधर, मालदा में ही एक 8 वर्षीय बच्चे को मुहर्रम के जुलूस के दौरान गोली लग गई, जिससे वह बुरी तरह घायल हो गया। रतुआ थाना के अंतर्गत आने वाले हाजीपुर गाँव में यह बच्चा मुहर्रम का जुलूस देख रहा था। जुलूस में शामिल कई लोग फायरिंग भी कर रहे थे। 2 गोली बच्चे को आकर लग गई। वह तुरंत ज़मीन पर गिर पड़ा। एक गोली उसके पैर में लगी और दूसरी छाती के पास से गुजर गई।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

PM मोदी की फेक फोटो से फैलाया झूठ, इंटरव्यू भी काट कर चलवाया… पूर्व IAS जवाहर सरकार को राज्यसभा भेजेगी TMC

TMC ने राज्यसभा के लिए जवाहर सरकार को नामांकित किया है। हाल ही में वह पीएम मोदी की छवि को धूमिल करने के लिए नीता अंबानी के साथ उनकी फोटोशॉप्ड तस्वीर शेयर करके चर्चा में आए थे।

खुले मंच से हिंदुओं के लिए घृणा, PM मोदी और अमित शाह के लिए बहुत ही गंदी बात: पादरी जॉर्ज पोन्नैया गिरफ्तार

पादरी जॉर्ज पोन्नैया को धार्मिक समूहों के बीच नफरत फैलाने, पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह के खिलाफ टिप्पणी करने के आरोप में गिरफ्तार कर...

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
110,978FollowersFollow
393,000SubscribersSubscribe