पश्चिम बंगाल: मुहर्रम के जुलूस में जम कर लहराई गईं बंदूकें, 8 साल के बच्चे को लगी गोली

मालदा के अपने गॉंव में 8 वर्षीय अब्दुल मुहर्रम के जुलूस को देख रहा था। जुलूस में शामिल कई मुस्लिम फायरिंग कर रहे थे। 2 गोली अब्दुल को लगी और वह ज़मीन पर गिर पड़ा।

पश्चिम बंगाल के मालदा में मुहर्रम जुलूस के दौरान मुसलमानों ने खुलेआम बंदूकें लहराईं। वीडियो में देखा जा सकता है कि मुस्लिम समाज के लोग सड़क पर जुलूस लेकर नाचते-गाते और नारा लगाते चल रहे हैं। इनमें से अधिकतर युवा थे और सरेआम बंदूकें लहरा रहे थे। जहाँ ये सब हो रहा था, वहाँ एक हाई स्कूल भी था। देखें वीडियो:

भाजपा के जॉइंट जनरल सेक्रेट्री सुरेंद्र जैन ने मालदा के मुहर्रम जुलूस का वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा कि मुस्लिम समाज की हर हिंसा, त्योहार में शांति संदेश मिलता है चाहे वो दहशत पैदा करने के लिए हो। उन्होंने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से पूछा है कि शांतिपूर्ण ढंग से की गई रामनवमी, हनुमान जयंती, दुर्गापूजा से वह क्यों आतंकित होती हैं?

विश्व हिन्दू परिषद के राष्ट्रीय प्रवक्ता विनोद बंसल ने कहा कि इस तरह की ख़बरें ‘सेक्युलर मीडिया’ द्वारा नहीं दिखाई जाती हैं और न ही कोई ‘सेक्युलर नेता’ इस तरह की वीडियो पर आपत्ति जताता है। उन्होंने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की चुप्पी पर भी सवाल खड़े किए।

- विज्ञापन - - लेख आगे पढ़ें -

उधर, मालदा में ही एक 8 वर्षीय बच्चे को मुहर्रम के जुलूस के दौरान गोली लग गई, जिससे वह बुरी तरह घायल हो गया। रतुआ थाना के अंतर्गत आने वाले हाजीपुर गाँव में यह बच्चा मुहर्रम का जुलूस देख रहा था। जुलूस में शामिल कई मुस्लिम फायरिंग भी कर रहे थे। 2 गोली बच्चे को आकर लग गई। वह तुरंत ज़मीन पर गिर पड़ा। एक गोली उसके पैर में लगी और दूसरी छाती के पास से गुजर गई।

शेयर करें, मदद करें:
Support OpIndia by paying for content

बड़ी ख़बर

नरेंद्र मोदी, डोनाल्ड ट्रम्प
"भारतीय मूल के लोग अमेरिका के हर सेक्टर में काम कर रहे हैं, यहाँ तक कि सेना में भी। भारत एक असाधारण देश है और वहाँ की जनता भी बहुत अच्छी है। हम दोनों का संविधान 'We The People' से शुरू होता है और दोनों को ही ब्रिटिश से आज़ादी मिली।"

ज़्यादा पढ़ी गईं ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

हमसे जुड़ें

92,234फैंसलाइक करें
15,601फॉलोवर्सफॉलो करें
98,700सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

ज़रूर पढ़ें

Advertisements
शेयर करें, मदद करें: