Wednesday, July 24, 2024
Homeदेश-समाजनींद से जगाया, गाली दी-कपड़े फाड़े, घसीटकर ले गए: गलवान के बलिदानी के पिता...

नींद से जगाया, गाली दी-कपड़े फाड़े, घसीटकर ले गए: गलवान के बलिदानी के पिता को बेल, कहा- बिहार पुलिस ने जानवरों सा व्यवहार किया

राज कपूर सिंह ने बताया कि जिस रात बिहार पुलिस पहुँची वे अपने बलिदानी बेटे के स्मारक के पास सो रहे थे। पुलिस ने उन्हें थाने चलने के लिए नींद से जगाया। गाली-गलौज और दुर्व्यवहार किया। अपराधी की तरह घसीट पुलिस की गाड़ी तक ले जाया गया।

बिहार के वैशाली में बलिदानी सैनिक जयकिशोर सिंह के पिता राज कपूर सिंह जेल से रिहा हो गए हैं। गुरुवार (02 मार्च, 2023) की शाम उन्हें बेल मिल गई। जेल से रिहा होने के बाद उन्होंने पुलिस पर गाली-गलौज और मारपीट करने जैसे गंभीर आरोप लगाए। उधर बिहार के पूर्वी चंपारण के रक्सौल में सेना के जवान के साथ मारपीट मामले में दारोगा और सिपाही को निलंबित किया गया है।

हाजीपुर व्ययवहार न्यायलय ने गलवान में बलिदान हुए जय किशोर सिंह के पिता राज कपूर सिंह को 10-10 हजार के 2 मुचलकों पर जमानत दी। जमानत मिलने के बाद राज कपूर सिंह ने बताया कि बिहार पुलिस ने उनके साथ जानवरों जैसा व्यवहार किया। उन्होंने बताया कि शनिवार (28 फरवरी, 2023) की रात वे अपने बलिदानी बेटे के स्मारक के पास सो रहे थे, तभी पुलिस पहुँची। उन्हें थाने चलने के लिए नींद से जगाया। गाली-गलौज और दुर्व्यवहार किया। अपराधी की तरह घसीट पुलिस की गाड़ी तक ले जाया गया। इस दौरान उन्होंने कुर्ता पहनने की कोशिश की तो उसे फाड़ दिया गया। सिंह का आरोप है कि थाने में भी उनके साथ मारपीट की गई।

सिंह के साथ हुए दुर्व्यवहार को लेकर इसके पहले 1 मार्च को बिहार विधानसभा में भी जमकर हंगामा हुआ था। भाजपा विधायकों ने बलिदानी के पिता की गिरफ्तारी पर सवाल उठाए थे। उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने बलिदानी के पिता को ही दोषी ठहराने की कोशिश की थी। बिहार पुलिस के डीजीपी राजविंदर सिंह भट्टी ने मामले की जाँच सीआईडी को सौंपी थी। मामला बढ़ने के बाद कई अधिकारियों ने स्मारक स्थल का मुआयना किया था।

बता दें कि बलिदानी जय किशोर सिंह के परिवार और हरिनाथ राम के बीच स्मारक को लेकर विवाद है। हरिनाथ राम ने बलिदानी परिवार पर सरकारी जमीन हड़पने का आरोप लगाया है। साथ ही मानसिक प्रताड़ना का आरोप लगाते हुए एससी/एसटी एक्ट के तहत भी केस दर्ज कराया है। थाना प्रभारी विश्वनाथ राम पर हरिनाथ राम के पक्ष में एकतरफा कार्रवाई का आरोप है।

उधर पूर्वी चंपारण के रक्सौल में सेना के जवान राधा मोहन गिरि साथ हुए मारपीट मामले में कार्रवाई की गई है। रक्सौल के एएसपी की जाँच रिपोर्ट के आधार पर सेना के जवान के साथ मारपीट करने वाले सब इंस्पेक्टर जितेंद्र कुमार और एक सिपाही को सस्पेंड कर दिया गया है। बता दें कि पिछले दिनों रक्सौल मुख्य सड़क पर सेना के एक जवान के साथ पुलिस की बदसलूकी का वीडियो वायरल हुआ था। वीडियो में पुलिसकर्मी सेना के जवान राधा मोहन को गाली देते, पिटाई करते और घसीटते हुए दिखे थे।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

हलाल है या झटका… मीट की दुकान के बाहर लिखो: जयपुर नगर निगम ने जारी किया आदेश, शिव मंदिर के पास और काँवड़ियों के...

जयपुर नगर निगम ने कावंडियों के रास्ते में और शिव मंदिर के निकट खुले में मीट बिक्री पर रोक लगाने की बात कही है।

‘एंजेल टैक्स’ खत्म होने का श्रेय लूट रहे P चिदंबरम, भूल गए कौन लेकर आया था: जानिए क्या है ये, कैसे 1.27 लाख StartUps...

P चिदंबरम ने इसके खत्म होने का श्रेय तो ले लिया, लेकिन वो इस दौरान ये बताना भूल गए कि आखिर ये 'एंजेल टैक्स' लेकर कौन आया था। चलिए 12 साल पीछे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -