Tuesday, August 9, 2022
Homeदेश-समाजहरियाणा के पलवल में विक्की भारद्वाज को घोंपी गई चाकू, गंभीर हालत में ICU...

हरियाणा के पलवल में विक्की भारद्वाज को घोंपी गई चाकू, गंभीर हालत में ICU में भर्ती, आरोपित अंजुम और बिलाल साथियों संग फरार

हालाँकि, पुलिस ने इस मामले में जाति विशेष के एंगल का खंडन करते हुए इसे आपसी विवाद बताया है। पुलिस ने इस मामले में अपना बयान देते हुए एक वीडियो जारी किया है।

हरियाणा के पलवल जिले में विक्की भारद्वाज नाम के एक युवक पर जानलेवा हमला किया गया है। इस हमले में विक्की के पेट को चाकुओं से चीर दिया गया है। हमले का मुख्य आरोपित अंजुम है जिसके अब्बा का नाम सुलेमान है। वहीं बुरी तरह से घायल विक्की को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है जहाँ उनकी हालात गंभीर बताई जा रही है। घटना 28 जून 2022 (मंगलवार) की है। हमलावरों में अंजुम के साथ 5-6 अन्य आरोपित भी शामिल बताए जा रहे हैं। पुलिस ने FIR दर्ज कर के आरोपितों की तलाश शुरू कर दी है।

इस घटना की शिकायत विक्की के पिता शिवराम ने पुलिस थाना कैम्प पलवल में दर्ज करवाई है। वो परिवार सहित पलवल की पंचवटी कॉलोनी में रहते हैं। शिकायत के मुताबिक, “मेरा बेटा विकास उर्फ़ विक्की 28 जून 2022 अपनी गाड़ी से दुकान का सामान लेने दिल्ली गया था पर शाम को घर नहीं आया। रात लगभग 1.00 मुझे उस पर चाकू से जानलेवा हमले की जानकारी मिली। मैं अस्पताल पहुँचा तो मेरे बेटे ने बताया, “दिल्ली से लौटते हुए उसे बस अड्डे पर कुछ दोस्त मिल गए। उन्हें छोड़ने मैं कैम्प क्षेत्र में गया। रात लगभग 12.15 AM पर गोलाया पब्लिक स्कूल के पास पहुँचा तो सड़क के किनारे खड़ी एक गाड़ी से लगभग 5-6 लोगों ने उतर कर मेरी गाड़ी रुकवा ली। इसमें एक आरोपित का नाम अंजुम है जिसके अब्बा का नाम सुलेमान है। वो पलवल के शेखपुरा में रहता है। मेरी गाड़ी रुकते ही उन सभी ने मेरे साथ मारपीट शुरू कर दी।”

Complaint Copy

शिकायत में विकास उर्फ़ विक्की ने कहा, “हमले के दौरान अंजुम ने कहा कि आज इसे जान से खत्म कर देते हैं। इसके बाद उसने मेरे सीने में चाकू घोंप दिया। इससे मैं नीचे गिर पड़ा और मेरे दोस्तों ने बचाओ-बचाओ का शोर मचाया। तभी आस-पास के राहगीरों ने मेरी जान बचाई। अंजुम मुझे दुबारा मिलने पर मार डालने की धमकी दे कर अपने दोस्तों संग भाग गया।” शिकायत में विक्की के पिता ने कहा कि उनकी आर्थिक हालत ठीक नहीं है और उनका बेटा गुरुनानक अस्पताल में जिंदगी और मौत से जूझ रहा है।

FIR Copy

घटना के प्रत्यक्षदर्शी और मौके पर मौजूद हितेन शर्मा ने ऑपइंडिया से बात की। उन्होंने बताया, “उस दिन मेरा जन्मदिन था और हम कई लोगों के साथ मनाने जा रहे थे। रास्ते में अंजुम हमसे बेवजह उलझ गया। हम खुद ही नहीं जानते कि अंजुम और उसके साथियों ने हमला क्यों किया। हमलावरों में अंजुम के अलावा बिलाल भी शामिल था। अभी तक कोई आरोपित पकड़ा नहीं गया है।” बता दें कि घायल विक्की की मोबाईल की दुकान है और यही उनकी आजीविका का साधन भी।

पुलिस ने पीड़ित विक्की के पिता की शिकायत पर अंजुम और 5-6 आरोपितों के खिलाफ 148, 149, 307, 324, 341 और 506 IPC के तहत केस दर्ज कर लिया है। घायल विक्की का इलाज चल रहा है। इस घटना के विरोध में हिन्दू संगठनों ने आज 30 जून को पलवल में विरोध प्रदर्शन किया। इस प्रदर्शन के दौरान विक्की के हमलावरों पर कठोर कार्रवाई की माँग की गई। इस माँग का एक ज्ञापन भी प्रशासनिक अधिकारियों को सौंपा गया।

हालाँकि, पुलिस ने इस मामले में जाति विशेष के एंगल का खंडन करते हुए इसे आपसी विवाद बताया है। पुलिस ने इस मामले में अपना बयान देते हुए एक वीडियो जारी किया है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

राहुल पाण्डेय
राहुल पाण्डेयhttp://www.opindia.com
धर्म और राष्ट्र को जीवन की प्राथमिकता मानते हुए पत्रकारिता के पथ पर अग्रसर एक प्रशिक्षु। सैनिक व किसान परिवार से संबंधित।

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

डोनाल्ड ट्रंप के ‘खूबसूरत घर’ पर FBI की रेड: पूर्व राष्ट्रपति बोले- मेरी तिजोरी में भी सेंध मारी, दावा- व्हाइट हाउस से लेकर चले...

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप को लेकर कहा जा रहा है कि उन्होंने राष्ट्रपति भवन छोड़ते समय कुछ दस्तावेज अपने पास रख लिए थे। एफबीआई रेड में उन्हें ही ढूँढ रही थी।

मंदिर से लौट रहे हिन्दू परिवार पर हमला, महिलाओं से छेड़छाड़: Pak में जहाँ हुई थी हिन्दू कारोबारी की हत्या, वहाँ अब भी नहीं...

पाकिस्तान के सिंध के संघर में एक हिंदू परिवार पर रविवार शाम को मीरपुर मथेलो पुलिस थाने के भीतर लगभग एक दर्जन लोगों ने हमला बोल दिया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
212,424FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe