Thursday, January 20, 2022
Homeदेश-समाजनशे को हाथ न लगाने वाला मकरज से लौटा जमाती कोरोना पॉजिटिव: लोगों के...

नशे को हाथ न लगाने वाला मकरज से लौटा जमाती कोरोना पॉजिटिव: लोगों के साथ गुड़गुड़ाया हुक्का, पी चाय-पानी, कई गाँवों में मिलने गया

इस जमाती ने कभी बीड़ी तक को हाथ नहीं लगाया था। लेकिन निजामुद्दीन मरकज से लौटने के बाद उसने गाँव में दो जगहों पर ग्रामीणों संग जमकर हुक्का भी पीया। इसके साथ ही कुछ लोगों के रुपयों की देनदारी भी बिना माँगे चुकता कर दी। उसका सिलसिला यहीं तक नहीं रुका। उसने बिना काम गाँव के दो घरों में जाकर चाय-पानी भी पिया। इसके अलावा कई गाँवों में भी मिलने गया था।

हरियाणा के भिवानी में मानहेरू और संडवा गाँव में निजामुद्दीन से आए जमात के दो लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि के बाद एक नया पॉजिटिव केस सामने आया है। अब चरखी दादरी के हिंडोल में भी एक युवक को कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया है। यह भी जमात से संबंध रखता है। यह भी निजामुद्दीन के मरकज से ही 20 मार्च को गाँव लौटा था। यह युवक भिवानी के एक कोरोना पॉजिटिव युवक के संपर्क में आया था। चरखी दादरी के सीएमओ मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी डॉ प्रदीप शर्मा ने कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि की है।

चौंकाने वाली बात यह है कि हिंडोल से मिलने वाला कोरोना पॉजिटिव मरीज ने निजामुद्दीन से लौटने के बाद इस मरीज ने अपने स्तर पर संक्रमण को फैलाने की पूरी कोशिश की। न्यूज 18 ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि इस मरीज ने कभी बीड़ी तक को हाथ नहीं लगाया था। लेकिन निजामुद्दीन मरकज से लौटने के बाद उसने गाँव में दो जगहों पर ग्रामीणों संग जमकर हुक्का भी पीया। इसके साथ ही कुछ लोगों के रुपयों की देनदारी भी बिना माँगे चुकता कर दी। उसका सिलसिला यहीं तक नहीं रुका। उसने बिना काम गाँव के दो घरों में जाकर चाय-पानी भी पिया। इसके अलावा कई गाँवों में भी मिलने गया था।

उसने गाँव वालों से मरकज के मजहबी सभा में शामिल होने वाली बात को सबसे छुपाया। जब ग्रामीणों ने उससे इस संबंध में पूछा तो भी उसने झूठी और मनगढ़ंत कहानी सुनाकर उनको बरगलाया। लोगों ने भी आसानी से उसकी बातों को मान लिया और उसके साथ हिलने-मिलने लगे। जब स्वास्थ्य विभाग को इसकी जानकारी मिली, तो वो तुरंत हरकत में आ गई और रातों-रात कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आने वाले 72 लोगों की सूची तैयार करते हुए स्क्रीनिंग शुरू कर दी। स्वास्थ्य विभाग ने 638 लोगों की सूची तैयार की, जिसमें 119 लोग मुस्लिम समाज के हैं।

स्वास्थ्य विभाग कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आए 40 लोगों की अब तक पहचान कर उनकी स्वास्थ्य जाँच कर चुका है। अब विभाग ने सांजरवास और हिंडोल गाँव में रहने वाले पंद्रह और लोगों के सैंपल भेजे हैं। इनमें से कुछ कोरोना पॉजिटिव मिले युवक के संपर्क में आए थे। सतर्कता बरतते हुए इनको आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है। बता दें कि कोरोना संक्रमण को लेकर स्वास्थ्य विभाग पूरी मुस्तैदी के साथ कार्य कर रहा है। जहाँ से भी सूचना मिलती है, तुरंत उन लोगों का मेडिकल चेकअप किया जा रहा है। 

उल्लेखनीय है कि इससे पहले भिवानी के मानहेरू और संडवा गाँव के दो व्यक्तियों में कोरोना मिला था। इसमें एक की उम्र 52 तो दूसरी की 28 साल है। इन दोनों मरीजों को अस्पताल लाने वाले तीन कर्मचारियों को भी क्वॉरंटीन किया गया है। भिवानी में दिल्ली निजामुद्दीन मरकज से लौटे 22 व्यक्तियों को बाबा योगीनाथ अस्पताल लोहानी में बने क्वॉरंटीन सेंटर भेजा गया है। इन 22 व्यक्तियों में से 8 व्यक्तियों के सैंपल लेकर कोरोना वायरस की जाँच के लिए भेजा गया।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

महाराष्ट्र के नगर पंचायतों में BJP सबसे आगे, शिवसेना चौथे नंबर की पार्टी बनी: जानिए कैसा रहा OBC रिजर्वेशन रद्द होने का असर

नगर पंचायत की 1649 सीटों के लिए मंगलवार को मतदान हुआ था। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद यह चुनाव ओबीसी आरक्षण के बगैर हुआ था।

भगवान विष्णु की पौराणिक कहानी से प्रेरित है अल्लू अर्जुन की नई हिंदी डब फिल्म, रिलीज को तैयार ‘Ala Vaikunthapurramuloo’

मेकर्स ने अल्लू अर्जुन की नई हिंदी डब फिल्म के टाइटल का मतलब बताया है, ताकि 'अला वैकुंठपुरमुलु' से अधिक से अधिक दर्शकों का जुड़ाव हो सके।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
152,298FollowersFollow
413,000SubscribersSubscribe