Tuesday, July 23, 2024
Homeदेश-समाजथूका हुआ गुटका अंधभक्तों ने चाटा: छत्तीसगढ़ के नर्सिंग ऑफिसर का पोस्ट वायरल, भगवा...

थूका हुआ गुटका अंधभक्तों ने चाटा: छत्तीसगढ़ के नर्सिंग ऑफिसर का पोस्ट वायरल, भगवा पर कसा घटिया ‘तंज’ ; हिन्दू संगठन कर रहे कार्रवाई की माँग

नर्सिंग ऑफिसर के पोस्ट का स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस पोस्ट में लिखा गया है, "गुटखा खाकर थूका ही था कि अचानक एक अंधभक्त आकर चाट गया, और बोला भगवा हमारी शान है हम इसे गिरने नहीं देंगे।" इस पोस्ट के बाद जिले के हिन्दू संगठनों में नाराजगी फ़ैल गई।

छत्तीसगढ़ के बस्तर जिले में स्वास्थ्य विभाग के एक कर्मचारी द्वारा भगवा रंग के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी का मामला सामने आया है। आरोप है कि जोशुआ इरपा नाम के नर्सिंग स्टाफ ने सोशल मीडिया पर भगवा का अपमान किया है। हिन्दू संगठनों ने शुक्रवार (30 दिसंबर 2022) को आरोपित के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज करवाई है। पुलिस की साइबर सेल मामले की जाँच कर रही है। उधर हंगामा खड़ा होते ही आरोपित ने अपनी पोस्ट डिलीट कर ली है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मामला कोतवाली सिटी थानाक्षेत्र का है। यहाँ के NMDC हॉस्पिटल में जोशुआ इरपा नाम का स्टाफ नर्सिंग ऑफिसर के तौर पर पोस्टेड है। उसकी फेसबुक का बता कर एक स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस पोस्ट में लिखा गया है, “गुटखा खाकर थूका ही था कि अचानक एक अंधभक्त आकर चाट गया, और बोला भगवा हमारी शान है हम इसे गिरने नहीं देंगे।” इस पोस्ट के बाद जिले के हिन्दू संगठनों में नाराजगी फ़ैल गई।

चित्र साभार- हरिभूमि

इस पोस्ट का संज्ञान छत्तीसगढ़ के ‘सक्षम’ नाम एक एक हिन्दू संगठन ने लिया। संगठन के सदस्यों ने जगदलपुर थाने में आरोपित के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई। अपनी शिकायत में सक्षम के सदस्यों ने लिखा है कि भगवा रंग उनकी आस्था से जुड़ा है और आरोपित की टिप्पणी उनकी धार्मिक भावनाओं का अपमान है। शिकायतकर्ताओं ने पुलिस से जल्द से जल्द कार्रवाई करने की माँग करते हुए इसे सामाजिक संतुलन बनाए रखने के लिए जरूरी बताया।

बताया जा रहा है कि विवाद बढ़ता देख कर आरोपित जोशुआ इरपा ने अपनी फेसबुक पोस्ट डिलीट कर के माफ़ी माँगी है। हालाँकि हिन्दू संगठन अभी भी आरोपित पर कार्रवाई की माँग को ले कर अड़े हुए हैं। पुलिस का कहना है कि मामले की जाँच साइबर सेल से करवाई जा रही है। आरोप सहित होने पर जरूरी कार्रवाई की जाएगी।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

एयरपोर्ट, मेडिकल कॉलेज, खेल के मैदान, गंगा पर पुल, पॉवर प्लांट… बजट 2024 में बिहार की बल्ले-बल्ले, एक्सप्रेसवे का बिछेगा जाल

वित्त मंत्री ने बिहार में सड़क के लिये 26 हजार करोड़ रुपये का आवंटन रखा है। पटना-पूर्णिया के लिए एक्सप्रेस-वे बनेगा. बक्सर-भागलपुर के लिए एक्सप्रेस-वे बनेगा।

जनजातीय समाज के 63000 गाँवों का विकास, कामकाजी महिलाओं के लिए हॉस्टल, छोटे कारीगरों के लिए अंतरराष्ट्रीय बाजार: जानिए बजट 2024 में और क्या-क्या

महिलाओं एवं कन्याओं से संबंधित योजनाओं के लिए 3 लाख करोड़ रुपए की व्यवस्था की गई है। उत्तर-पूर्व में भारतीय डाक के 100 से अधिक शाखाएँ खोली जाएँगी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -