Monday, June 24, 2024
Homeदेश-समाज15 साल की हिंदू लड़की का मस्जिद में निकाह करवा रहा था मौलाना, पुलिस...

15 साल की हिंदू लड़की का मस्जिद में निकाह करवा रहा था मौलाना, पुलिस ने 3 को दबोचाः नाबालिग ने बताया- मुझे दुल्हे का नाम भी नहीं पता

लड़की ने बताया, "जिस लड़के से मेरा निकाह करवाया जा रहा था, मुझे उसका नाम नहीं पता है। मेरी उससे सिर्फ फोन पर बात हुई थी। मेरी माँ बचपन में ही गुजर गई थी। मेरे पापा ही मेरा सहारा हैं।"

उत्तर प्रदेश के उन्नाव (Unnao, Utter Pradesh) में एक मौलाना द्वारा नाबालिग हिंदू लड़की का मस्जिद में निकाह करवाने का मामला सामने आया है। इस लड़की को एक मुस्लिम महिला ने पाला है और आशंका जताई जा रही है कि उसने ही लड़की को बेचा है।

इस मामले में लड़की के पिता ने मुकदमा दर्ज कराया है। पूछताछ के लिए पुलिस ने मुस्लिम महिला, निकाह पढ़ाने वाला मस्जिद का मौलाना और दुल्हे को हिरासत में ले लिया है। सबसे बड़ी बात ये है कि इस मामले में लड़का और लड़की दोनों ही हिंदू हैं।

पीड़ित लड़की का पिता मूलत: नेपाल के रुकनगढ़ी जिले के ज्योतिपुर के रहने वाले बताए जाते हैं। उसकी दो बेटियाँ हैं। 8 साल पहले उसकी पत्नी का देहांत हो गया था। उसकी बड़ी बेटी 15 साल की है और मुस्लिम महिला लाल बानो के पास रहती है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, उन्नाव के गंगाघाट कोतवाली क्षेत्र के एक मोहल्ले में रहने वाली महिला मंगलवार (15 अगस्त 2022) की रात नाबालिग किशोरी और युवक को लेकर मस्जिद पहुँची। उसने मौलाना से निकाह कराने के लिए कहा।

मौलाना को जैसे ही पता चला कि दोनों हिंदू हैं तो उसने निकाह कराने से मना कर दिया, लेकिन महिला के दबाव डालने पर वह फतिहा पढ़ाने लगा। इसी दौरान हिंदू संगठनों को इसकी सूचना लग गई और वे मौके पर पहुँच कर हंगामा कर दिए।

हंगामे की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुँची और तीनों को हिरासत में ले लिया। पूछताछ में महिला ने स्वीकार किया कि वह मुस्लिम है और इस जिस हिंदू लड़की के पालने का वह दावा कर रही है, वह हिंदू है। महिला का कहना है, “मैंने ही कहा था कि मस्जिद में निकाह करो। निकाह की बातचीत पिछले तीन माह से युवक से चल रही थी।”

रिपोर्ट के मुताबिक लड़की ने बताया, “जिस लड़के से मेरा निकाह करवाया जा रहा था, मुझे उसका नाम नहीं पता है। मेरी उससे सिर्फ फोन पर बात हुई थी। मेरी माँ बचपन में ही गुजर गई थी। मेरे पापा ही मेरा सहारा हैं।”

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

बिहार में EOU ने राख से खोजे NEET के सवाल, परीक्षा से पहले ही मोबाइल पर आ गया था उत्तर: पटना के एक स्कूल...

पटना के रामकृष्ण नगर थाना क्षेत्र स्थित नंदलाल छपरा स्थित लर्न बॉयज हॉस्टल एन्ड प्ले स्कूल में आंशिक रूप से जले हुए कागज़ात भी मिले हैं।

14 साल की लड़की से 9 घुसपैठियों ने रेप किया, लेकिन सजा 20 साल की उस लड़की को मिली जिसने बलात्कारियों को ‘सुअर’ बताया:...

जर्मनी में 14 साल की लड़की का रेप करने वाले बलात्कारी सजा से बच गए जबकि उनकी आलोचना करने वाले एक लड़की को जेल भेज दिया गया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -