Tuesday, May 21, 2024
Homeदेश-समाज'केवल अल्लाह हू अकबर बोलो': हिंदू युवकों की 'जय श्री राम' बोलने पर पिटाई,...

‘केवल अल्लाह हू अकबर बोलो’: हिंदू युवकों की ‘जय श्री राम’ बोलने पर पिटाई, भगवा लगे कार में सवार लोगों का सर फोड़ा-नाक तोड़ी

वायरल वीडियो में दिखता है कि इनमें से एक मुस्लिम युवक कहता है कि नो जय श्री राम, ऑनली अल्लाह हू अकबर। वह इन युवकों को धमकाता है कि वह जय श्री राम के नारे ना लगाएँ। यहाँ मौजूद मुस्लिम युवकों ने हिन्दू युवकों से लड़ाई करना चालू कर दिया।

कॉन्ग्रेस सत्ता वाले कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में तीन हिन्दू युवकों को जय श्री राम के नारे लगाने से रोक कर पिटाई की गई। मुस्लिम युवकों ने उनके साथ मारपीट की और उनसे अल्लाह हू अकबर के नारे लगवाए। इस घटना का वीडियो वायरल हो गया है। मामले में FIR दर्ज कर ली गई है।

जानकारी के अनुसार, बेंगलुरु के चिक्क्बेताहल्ली इलाके में बुधवार (17 अप्रैल, 2024) को तीन युवक, बिनायक, डी पवन कुमार और राहुल रामनवमी के अवसर पर अपनी गाड़ी में भगवा झंडा लगा कर जा रहे थे। युवक साथ ही जय श्री राम का उद्घोष भी कर रहे थे। इतने में दो बाइक सवार मुस्लिम युवक ने आकर हिन्दू युवकों को रोक लिया।

यह मुस्लिम युवक इन युवकों को रोक कर परेशान करने लगे। वायरल वीडियो में दिखता है कि इनमें से एक मुस्लिम युवक कहता है कि नो जय श्री राम, ऑनली अल्लाह हू अकबर। वह इन युवकों को धमकाता है कि वह जय श्री राम के नारे ना लगाएँ। यहाँ मौजूद मुस्लिम युवकों ने हिन्दू युवकों से लड़ाई करना चालू कर दिया।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इसके बाद मुस्लिम युवक यहाँ से गए और अपने कुछ और साथियों को ले आए। इन्होंने हिन्दू युवकों पर लाठियों से प्रहार कर दिया। इस हमले में एक हिन्दू युवक के सर पर जबकि एक की नाक पर चोट आई। दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए। इसके बाद इन हिन्दू युवकों से जबरन अल्लाह हू अकबर भी बुलवाया गया। जय श्री राम के नारे लगाने पर हमला करने दो मुस्लिम युवकों की पहचान समीर और फरमान के रूप में हुई है। इस मामले में पुलिस ने FIR दर्ज करके कुछ आरोपितों को गिरफ्तार भी किया है।

बेंगलुरु के डीसीपी बीएम लक्ष्मी प्रसाद ने बताया, “तीन युवक गाड़ी में बैठ कर भगवा झंडा लिए हुए थे और जय श्री राम का नारा लगा रहे थे। इतने दो युवकों ने उनकी गाड़ी रोक कर उनसे नारे ना लगाने को कहा। उन पर अल्लाह हू अकबर के नारे लगाने का दबाव बनाया गया। जब गाड़ी में बैठे हिन्दू युवक बाहर निकले तो हमलावरों ने अपने साथियों को बुलाकर उन पर हमला कर दिया जिसमें एक युवक की नाक चोटिल हो गई।”

बताया गया है कि इस मामले में कुल पाँच लोगों के विरुद्ध मामला दर्ज किया गया है, जिसमें से तीन लोगों को गिरफ्तार भी कर लिया गया है। आरोपितों के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को भडकाने और दंगे समेत कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जहाँ से लड़ रही लालू की बेटी, वहाँ यूँ ही नहीं हुई हिंसा: रामचरितमानस को गाली और ‘ठाकुर का कुआँ’ से ही शुरू हो...

रामचरितमानस विवाद और 'ठाकुर का कुआँ' विवाद से उपजी जातीय घृणा ने लालू यादव की बेटी के क्षेत्र में जंगलराज की यादों को ताज़ा कर दिया है।

निजी प्रतिशोध के लिए हो रहा SC/ST एक्ट का इस्तेमाल: जानिए इलाहाबाद हाई कोर्ट को क्यों करनी पड़ी ये टिप्पणी, रद्द किया केस

इलाहाबाद हाई कोर्ट ने एक मामले की सुनवाई करते हुए SC/ST Act के झूठे आरोपों पर चिंता जताई है और इसे कानून प्रक्रिया का दुरुपयोग माना है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -