Sunday, July 14, 2024
Homeदेश-समाजप्रेमिका से मिलने ससुराल पहुँचा लड़का, धराने पर हुई कुटाई तो रोने लगी विवाहिता…...

प्रेमिका से मिलने ससुराल पहुँचा लड़का, धराने पर हुई कुटाई तो रोने लगी विवाहिता… पत्नी की मोहब्बत देख पति ने कराया प्रेमी से विवाह: रियल लाइफ में ‘हम दिल दे चुके सनम’

अपनी पत्नी को उसके प्रेमी के पक्ष में खड़ा देख पति विशुन देव प्रसाद ने दोनों की शादी करवाने का फैसला किया। शादी मंदिर में हुई। शादी के बाद बाइक से अपनी बीवी को लेकर उसका प्रेमी अपने गाँव रवाना हो गया।

उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले में एक पति ने अपनी बीवी की उसके पूर्व प्रेमी से शादी करवा दी है। शादी के बाद प्रेमिका के ससुराल मिलने आए प्रेमी की पिटाई पर अपनी बीवी को रोता देख पति ने ये फैसला लिया। इस रिश्ते के लिए जहाँ प्रेमी-प्रेमिका पहले से तैयार थे, वहीं उनके परिजनों को भी समझा-बुझा कर मना लिया गया। घटना शुक्रवार (22 सितंबर 2023) की है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बिहार के गोपालगंज जिले के भोरे थानाक्षेत्र में रहने वाले आकाश का एक लड़की से लम्बे समय से प्रेम प्रसंग चल रहा था। दोनों एक दूसरे से शादी करना चाहते थे। लेकिन अफसोस ऐसा हो न सका। आकाश को बेरोजगारी का ताना देते हुए लड़की के पिता ने अपनी बेटी की शादी उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले के बनरहा में विशुन देव प्रसाद से कर दी। शादी के 1 साल बीत जाने के बाद भी आकाश और उनकी प्रेमिका का प्यार एक दूसरे से कम नहीं हुआ। दोनों मौक़ा देख कर एक दूसरे से मिलते रहे।

लगभग 2 महीने पहले आकाश की प्रेमिका 2 दिन के लिए कह कर अपने मायके आई। यहाँ पर उसने दोबारा ससुराल जाने से मना कर दिया। दोनों परिवारों के बीच लम्बे समय तक पंचायत हुई। पंचायत के बाद आखिरकार लड़की को मंगलवार (19 सितंबर) को विदा किया गया। लड़की का शरीर तो ससुराल आ गया लेकिन उसका दिल अपने प्रेमी के साथ ही था। शुक्रवार को लड़की ने अपने प्रेमी आकाश कुमार को मिलने के लिए अपने ससुराल देवरिया बुला लिया। आकाश पहुँच भी गया। दोनों एक-दूसरे से मुलाकात ही कर रहे थे कि अचानक लड़की के ससुराल वाले वहाँ पहुँच गए।

थोड़ी देर बहस होने के बाद आसपास ग्रामीण जमा होने लगे। इन सभी ने मिल कर प्रेमी आकाश की पिटाई शुरू कर दी। अपने प्रेमी को पिटता देख कर विवाहिता जोर-जोर से रोने लगी। उसने अपने पति का पैर पकड़ कर प्रेमी के लिए रहम की भीख माँगी। अपनी पत्नी को उसके प्रेमी के पक्ष में खड़ा देख कर पति विशुन देव प्रसाद ने भी दोनों की शादी करवाने का फैसला किया। आनन-फानन में लड़की के घर वालों को सूचना देकर बुला लिया गया। परिवार में थोड़े समय की बातचीत हुई।

पंचायत में लड़की का पति अपनी बीवी को उसके प्रेमी के पास भेजने की पैरवी करता रहा। लोगों ने प्रेमी-प्रेमिका की भी राय पूछी तो दोनों ने एक दूसरे के ही साथ रहने की गुजारिश की। अंत में लड़की के ससुराल और मायके वालों सहित तमाम ग्रामीणों की मौजूदगी में प्रेमी आकाश की शादी मंदिर में उनकी प्रेमिका से करवा दी गई।

शादी के बाद आकाश बाइक से अपनी बीवी को लेकर अपने गाँव रेड़वरिया रवाना हो गया। मीडिया से बात करते हुए पुलिस ने किसी भी तरफ से शिकायत न मिलने की जानकारी दी। SHO दिग्विजय के मुताबिक शिकायत मिलने पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जगन्नाथ मंदिर के ‘रत्न भंडार’ और ‘भीतरा कक्ष’ में क्या-क्या: RBI-ASI के लोगों के साथ सँपेरे भी तैनात, चाबियाँ खो जाने पर PM मोदी...

कहा जाता है कि इसकी चाबियाँ खो गई हैं, जिस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी सवाल उठाया था। राज्य में भाजपा की पहली बार जीत हुई है, वर्षों से यहाँ BJD की सरकार थी।

मांस-मछली से मुक्त हुआ गुजरात का पालिताना, इस्लाम और ईसाइयत से भी पुराना है इस शहर का इतिहास: जैन मंदिर शहर के नाम से...

शत्रुंजय पहाड़ियों की यह पवित्रता और शीर्ष पर स्थित धार्मिक मंदिर, साथ ही जैन धर्म का मूल सिद्धांत अहिंसा है जो पालिताना में मांस की बिक्री और खपत पर प्रतिबंध लगाने की मांग का आधार बनता है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -