Tuesday, June 25, 2024
Homeदेश-समाजसंभल: चामुंडा मंदिर में घुसकर अराजक तत्वों ने मूर्तियाँ तोड़ी, हिंदुओं में आक्रोश

संभल: चामुंडा मंदिर में घुसकर अराजक तत्वों ने मूर्तियाँ तोड़ी, हिंदुओं में आक्रोश

मंदिर प्रबंध कमेटी के लोगों का कहना है कि इससे पहले भी कस्बे में एक और मंदिर में ऐसे ही तोड़फोड़ की गई थी।

उत्तर प्रदेश के संभल में अराजक तत्वों ने माहौल खराब करने के उद्देश्य से चामुंडा मंदिर में घुसकर दो मूर्तियों को तोड़ डाला। पुलिस मामला दर्ज कर आरोपितों की तालाश में जुट गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जिले के गुन्नौर कस्बे के चामुंडा मंदिर में रविवार (5 दिसंबर 2021) की रात कुछ बदमाशों ने घुसकर अंदर रखी प्रतिमाओं को खंडित कर दिया। सोमवार (6 दिसंबर 2021) की सुबह जब श्रद्धालु मंदिर में दर्शन के लिए पहुँचे तो वहाँ देवी-देवताओं की खंडित मूर्तियों को देखकर वो भड़क गए।

भाजपा नेता कुमोद कुमार ने अज्ञात लोगों के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस अधीक्षक (SP) चक्रेश मिश्रा ने मामले में सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। मिश्रा ने बताया कि गुन्नौर कस्बे में सोमवार सुबह चामुंडा माता मंदिर में दो मूर्तियाँ खंडित पाई गई। पुलिस द्वारा जाँच में पता चला कि यह घटना चोरी के प्रयास के दौरान हुई। उन्होंने बताया कि इलाके में शांति का माहौल है। एहतियातन पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। पुलिस अधीक्षक ने भरोसा दिलाया कि आरोपितों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। वहीं, स्थानीय लोगों का कहना है कि ऐसी घटनाएँ पहले भी हो चुकी है। पुलिस केवल खानापूर्ति करती है। कोई कार्रवाई नहीं करती।

मंदिर प्रबंध कमेटी के लोगों का कहना है कि इससे पहले भी कस्बे में एक और मंदिर में ऐसे ही तोड़फोड़ की गई थी। इसके बावजूद गुन्नौर कोतवाली पुलिस ने मामले को गंभीरता से नहीं लिया था। इस बार भाजपा नेता कुमोद कुमार ने थाने में शिकायत देकर असामाजिक तत्वों के खिलाफ कार्रवाई की माँग की है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जूलियन असांजे इज फ्री… विकिलीक्स के फाउंडर को 175 साल की होती जेल पर 5 साल में ही छूटे: जानिए कैसे अमेरिका को हिलाया,...

विकिलीक्स फाउंडर जूलियन असांजे ने अमेरिका के साथ एक डील कर ली है, इसके बाद उन्हें इंग्लैंड की एक जेल से छोड़ दिया गया है।

‘जिन्होंने इमरजेंसी लगाई वे संविधान के लिए न दिखाएँ प्यार’: कॉन्ग्रेस को PM मोदी ने दिखाया आईना, आपातकाल की 50वीं बरसी पर देश मना...

इमरजेंसी की 50वीं बरसी पर पीएम मोदी ने कॉन्ग्रेस पर निशाना साधा। साथ ही लोगों को याद दिलाया कि कैसे उस समय लोगों से उनके अधिकार छीने गए थे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -