Wednesday, August 4, 2021
Homeदेश-समाजईसा खान के ₹20 करोड़ की अवैध संपत्ति के साथ मेराज के घर पर...

ईसा खान के ₹20 करोड़ की अवैध संपत्ति के साथ मेराज के घर पर भी चला बुलडोजर: अंसारी गिरोह पर CM योगी का वार

मऊ में गाज़ीपुर तिराहे पर अंसारी गैंग के एक और माफिया ईसा खान की अवैध इमारत को गिरवाया गया। आरोपों के अनुसार पेरिस प्लाज़ा नामक यह अवैध तीन मंजिला इमारत सरकारी आईटीआई की ज़मीन पर बिना वैध नक्शे के बनी थी। इसकी कीमत 20 करोड़ रुपए थी।

उत्तर प्रदेश में समस्त अवैध निर्माणों तथा संपत्तियों पर योगी सरकार की पैनी नज़र बनी हुई है। हाल ही में गाजीपुर के माफिया मुख्तार अंसारी के होटल गजल पर कार्रवाई करते हुए उसे ध्वस्त किया गया था। अब अवैध निर्माणों के मामले पर कार्रवाई तेज़ करते हुए प्रशासन ने वाराणसी में अंसारी गैंग के मेराज़ तथा मऊ में ईसा खान के गैर कानूनी इमारतों पर बुलडोज़र चलवा दिया है

मेराज़ अहमद की अवैध इमारत को ध्वस्त करता वीडीए का बुलडोजर, साभार: दैनिक भास्कर

मेराज़ अहमद, मुख्तार अंसारी के अंतरप्रांतीय गिरोह का सहयोगी तथा जैतपुरा थाना अंतर्गत अशोक कॉलोनी का रहने वाला है। उस पर फ़र्ज़ी कागज़ात के जरिए हथियारों का लाइसेंस बनवाने तथा उनके नवीनीकरण का आरोप है। उसने कुछ दिन पहले ही पुलिस के सामने आत्मसमर्पण किया था। उसके खिलाफ़ आईपीसी की धारा 419, 420, 467, 468, 470, 471, 216 तथा 120बी के तहत कई मुकदमे चल रहे हैं।

मेराज़ अहमद का अवैध मकान, साभार: लाइव हिन्दुस्तान

मेराज़ ने अशोक विहार कॉलोनी स्थित अपने मकान के पिछले हिस्से में एक अवैध निर्माण करवा रखा था, जिसके लिए उसे 2 महीने पहले ही वाराणसी विकास प्राधिकरण (वीडीए) द्वारा नोटिस भी जारी किया गया था।

नोटिस पर कोई संज्ञान न लिए जाने तथा अवैध इमारत के ज्यों के त्यों रहने के कारण वीडीए ने स्वयं कार्रवाई करते हुए उसे ध्वस्त करवाया। ध्वस्तीकरण के दौरान वीडीए की टीम तथा सीओ चेतगंज संतोष कुमार मीणा, इंस्पेक्टर जैतपुरा शशि भूषण राय सहित भारी पुलिस बल मौके पर मौजूद रहा।

मेराज़ अहमद के पेरिस प्लाज़ा को ध्वस्त करता वीडीए का बुलडोजर, साभार: न्यूज़ ट्री

ईसा खान की 20 करोड़ रुपए की संपत्ति पर हुई कार्रवाई

दूसरी ओर, मऊ में गाज़ीपुर तिराहे पर अंसारी गैंग के एक और माफिया ईसा खान की अवैध इमारत को गिरवाया गया। आरोपों के अनुसार पेरिस प्लाज़ा नामक यह अवैध तीन मंजिला इमारत सरकारी आईटीआई की ज़मीन पर बिना वैध नक्शे के बनी थी। इसकी कीमत 20 करोड़ रुपए थी।

इसके संबंध में वर्ष 2004 से मुकदमा विचाराधीन था जिसमें पिछली 27 अगस्त को ध्वस्तीकरण का आदेश पारित हुआ था। बाद में इसके खिलाफ दाखिल अपील भी खारिज हो गई और आज ध्वस्तीकरण की कार्यवाई की गई। इमारत ध्वस्त करने के समय पर भारी संख्या में सुरक्षा बलों की तैनाती रही। ध्वस्तीकरण से पहले ही प्लाजा सील कर दिया गया था।

अपर पुलिस अधीक्षक त्रिभुवन नाथ त्रिपाठी ने बताया कि मुख़्तार अंसारी गिरोह के सदस्य ईसा खान की 20 करोड़ रुपए की संपत्ति को जिलाधिकारी के आदेश पर व्यापक पुलिस बल की मौजूदगी में ध्वस्त कर दिया गया।

अंसारी का टूटा ‘ताज महल’

उल्लेखनीय है कि इससे पहले माफिया विधायक मुख्तार अंसारी के अवैध साम्राज्य पर सबसे गहरी चोट करते हुए उसके ‘ताज महल’ गजल होटल को तोड़ा गया था। गाजीपुर के गजल होटल को रविवार (नवंबर 1, 2020) की सुबह ध्वस्त किया गया था। ये मुख़्तार अंसारी की बीवी और बेटों के नाम पर पंजीकृत था।

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में नियंत्रक प्राधिकारी बोर्ड विनियमित क्षेत्र गाजीपुर ने शनिवार को गजल होटल के मालिक अब्बास अंसारी व उमर अंसारी की अपील खारिज कर दी थी। ये दोनों मऊ से 5वीं बार विधायक चुने गए मुख़्तार अंसारी के बेटे हैं।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

5 करोड़ कोविड टीके लगाने वाला पहला राज्य बना उत्तर प्रदेश, 1 दिन में लगे 25 लाख डोज: CM योगी ने लोगों को दी...

उत्तर प्रदेश देश का पहला राज्य बन गया है, जिसने पाँच करोड़ कोरोना वैक्सीनेशन का आँकड़ा पार कर लिया है। सीएम योगी ने बधाई दी।

अ शिगूफा अ डे, मेक्स द सीएम हैप्पी एंड गे: केजरीवाल सरकार का घोषणा प्रधान राजनीतिक दर्शन

अ शिगूफा अ डे, मेक्स द CM हैप्पी एंड गे, एक अंग्रेजी कहावत की इस पैरोडी में केजरीवाल के राजनीतिक दर्शन को एक वाक्य में समेट देने की क्षमता है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,863FollowersFollow
395,000SubscribersSubscribe