Tuesday, July 23, 2024
Homeदेश-समाजमणिपुर में छुट्टी पर आए भारतीय सेना के जवान की हत्या, कनपटी पर बन्दूक...

मणिपुर में छुट्टी पर आए भारतीय सेना के जवान की हत्या, कनपटी पर बन्दूक रख 3 अज्ञात लोगों ने किया था अपहरण

"अचानक तीन बदमाश घर में घुस आए, उस वक़्त सिपाही सर्टो थांगथांग घर के बरामदे पर बैठ कर बातचीत कर रहे थे। तभी उनके सिर पर पिस्तौल रख कर उन्हें जबरन एक सफेद रंग की गाड़ी में बैठा लिया और अपने साथ लेकर चले गए।" 

मणिपुर में छुट्टी पर आए भारतीय सेना के एक जवान 41 वर्षीय सर्टो थांगथांग कॉम, जो रक्षा सेवा कोर (डीएससी) में थे, की हत्या कर दी गई है। भारतीय सेना के एक जवान कॉम की अज्ञात लोगों ने अपहरण कर लिया था और बाद में उनकी हत्या कर दी।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, मणिपुर के लीमाखोंग मिलिट्री स्टेशन पर तैनात भारतीय सेना के जवान छुट्टी पर थे। इसी दौरान तारुंग, नेइकानलोंग, हैप्पी वैली,  इंफाल में उनके घर से अपहरण किए जाने के एक दिन बाद घर से लगभग 14 किलोमीटर दूर अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी।

वहीं इस मामले में अधिकारियों ने बताया कि रविवार (17 सितम्बर, 2023) को मणिपुर के इंफाल पूर्वी जिले के सोगोलमांग पुलिस स्टेशन के तहत आने वाले मोंगजाम के खुनिंगथेक गाँव में भारतीय सेना के एक जवान का शव मिला। जिनकी पहचान कांगपोकपी जिले के लीमाखोंग में सेना की रक्षा सुरक्षा कोर (डीएससी) प्लाटून के सिपाही सेर्टो थांगथांग कॉम के रूप में की गई। शव की पहचान की पुष्टि उनके भाई और बहनोई ने की है। जिन्होंने कहा कि सैनिक की हत्या उसके सिर में एक ही गोली मारकर की गई थी। वहीं लोकल पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है। 

रक्षा मंत्रालय, नागालैंड, मणिपुर और शेष अरुणाचल प्रदेश के जनसंपर्क अधिकारी (पीआरओ) और प्रवक्ता ने भी इस मामले में जानकारी देते हुए सोशल मीडिया एक्स पर लिखा, “एक भारतीय सेना के सिपाही सर्टो थांगथांग कॉम (41) का 3 अज्ञात बदमाशों द्वारा अपहरण कर लिया गया और बाद में उनकी हत्या कर दी गई, जब वे तारुंग, हैप्पी वैली, इम्फाल पश्चिम में छुट्टी पर थे। वह डीएससी प्लाटून, लीमाखोंग, मणिपुर में तैनात थे। वहीं उनकी पत्नी और 2 बच्चे जीवित हैं।”

अधिकारियों के मुताबिक, अज्ञात हथियारबंद लोगों ने शनिवार (16 सितम्बर, 2023) की सुबह करीब 10 बजे छुट्टी पर आए सिपाही कॉम का उनके घर से अपहरण कर लिया। जिसके बाद सिपाही की तलाश लोकल पुलिस और सेना लगातार कर रही थी। 

वहीं कॉम के 10 साल के बेटे के बयान के मुताबिक जो इस पूरे घटना का गवाह भी है, उसने बताया कि अचानक तीन बदमाश घर में घुस आए, उस वक़्त सिपाही सर्टो थांगथांग घर के बरामदे पर बैठ कर उससे बातचीत कर रहे थे। अचानक उनके पिता के सिर पर पिस्तौल रख कर उन्हें जबरन एक सफेद रंग की गाड़ी में बैठा लिया और अपने साथ लेकर चले गए। 

सेना से मिली जानकारी के अनुसार, सैनिक के परिवार में उनकी पत्नी, एक बेटी और एक बेटा है। वहीं सेना ने जानकारी देते हुए बताया कि अंतिम संस्कार परिवार की इच्छा के अनुसार किया जाएगा। सेना ने शोक संतप्त परिवार की हरसंभव सहायता के लिए एक टीम दिल्ली से भेजी गई है। सेना ने एक बयान जारी करके कहा है कि वह इस हत्याकांड की कड़ी निंदा करती है और इस कठिन समय में उनके परिवार के साथ खड़ी है। 

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

देश के 4.10 करोड़ युवाओं के लिए विशेष पैकेज, मिलेगा सीधे 1 महीने का वेतन: बजट 2024 में युवा वर्ग के लिए बड़े ऐलान,...

वित्तमंत्री ने युवाओं के लिए कई बड़े ऐलान करते हुए कहा कि युवाओं को इंटर्नशिप से लेकर ईपीएफओ तक, उच्च शिक्षा से लेकर ट्रेनिंग तक में सरकार मदद करेगी।

गया में विष्णुपद मंदिर, बोधगया महाबोधि मंदिर कॉरिडोर: काशी विश्वनाथ के जैसा बजट, बिहार से लेकर उड़ीसा तक टूरिज्म पर बड़े ऐलान

केंद्रीय वित्त मंत्री ने कहा, "मैं प्रस्ताव करती हूँ कि बिहार में राजगीर और नालंदा के लिए एक व्यापक विकास पहल की जाएगी। हम ओडिशा में पर्यटन को बढ़ावा देंगे।"

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -