Saturday, July 31, 2021
Homeदेश-समाज'जल्दी करो, तिरंगा नीचे करो... निशान साहिब लगाओ' - दंगाई इकबाल सिंह गिरफ्तार, Video...

‘जल्दी करो, तिरंगा नीचे करो… निशान साहिब लगाओ’ – दंगाई इकबाल सिंह गिरफ्तार, Video में पुलिस को गोली मारने की कही थी बात

“जल्दी करो और तिरंगा नीचे करो… मोदी का तिरंगा हटाकर वहाँ निशान साहिब को लगाओ। अगर इन्होंने गेट नहीं खोला तो हम इनकी बंदूक लेकर इन्हें मारेंगे। हम उन्हें गोली मार देंगे।”

गणतंत्र दिवस (26 जनवरी) के दिन दिल्ली के लाल किले पर हुई हिंसा मामले में आरोपित इकबाल सिंह को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पंजाब के होशियारपुर से गिरफ्तार कर लिया है। उसकी गिरफ्तारी के लिए 50,000 रुपए के इनाम का ऐलान किया गया था। इकबाल से पहले इसी मामले में 1 लाख का इनामी दीप सिद्धू गिरफ्तार हुआ।

बता दें कि कुछ दिन पहले दिल्ली पुलिस ने लाल किले पर हुई हिंसा की वीडियो जारी की थी। इस वीडियो में इकबाल सिंह दंगाइयों को भड़काने का काम कर रहा था। साथ ही तिरंगे का अपमान करने के लिए भीड़ को उकसा रहा था।

वीडियो में इकबाल सिंह भीड़ से कह रहा था कि लाल किले की ऊँचाई से तिरंगे को हटा कर निशान साहिब का चिह्न लगा दें। वीडियो में वह दंगाइयों से अपील कर रहा था कि अगर कोई लाल किले में घुसने से रोके तो पुलिस वालों से बंदूकें लेकर उन पर गोली चलाएँ। इस संबंध में कुल तीन वीडियो सार्वजनिक की गई थीं। इनमें इकबाल सिंह भीड़ को उकसाता दिखा था। वहीं पुलिस लगातार लाल किले में जाने से भीड़ को रोक रही थी। 

वीडियो में उसे कहते सुना गया था, “जल्दी करो और तिरंगा नीचे करो। वाहे गुरू, वाहे गुरू… हम अपील करते हैं कि मोदी का तिरंगा हटाकर वहाँ निशान साहिब को लगाओ। कुछ शर्म कर। बेशर्म मत हो। हम लाल किले के बाहर हैं और शांति से गेट खोलने को कह रहे हैं। बाबाजी एक शांतिपूर्ण क्रांति शुरू हो चुकी है। अगर इन्होंने गेट नहीं खोला तो हम इनकी बंदूक लेकर इन्हें मारेंगे। इसलिए बेहतर है ये मान जाएँ वरना हमारे पास हथियार हैं। हम उन्हें गोली मार देंगे।”

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

माँ का किडनी ट्रांसप्लांट, खुद की कोरोना से लड़ाई: संघर्ष से भरा लवलीना का जीवन, ₹2500/माह में पिता चलाते थे 3 बेटियों का परिवार

टोक्यो ओलंपिक में मेडल पक्का करने वाली लवलीना बोरगोहेन के पिता गाँव के ही एक चाय बागान में काम करते थे। वो मात्र 2500 रुपए प्रति महीने ही कमा पाते थे।

फ्लाईओवर के ऊपर ‘पैदा’ हो गया मज़ार, अवैध अतिक्रमण से घंटों लगता है ट्रैफिक जाम: देश की राजधानी की घटना

ताज़ा घटना दिल्ली के आज़ादपुर की है। बड़ी सब्जी मंडी होने की वजह से ये इलाका जाना जाता है। यहाँ के एक फ्लाईओवर पर अवैध मजार बना दिया गया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,105FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe