Monday, July 15, 2024
Homeदेश-समाज'बहुत रामभक्त बनती है ना……': घर में राम दरबार लगाने पर मुस्लिम महिला को...

‘बहुत रामभक्त बनती है ना……’: घर में राम दरबार लगाने पर मुस्लिम महिला को कट्टरपंथियों की धमकी, पहले भी हो चुकी है फायरिंग, बेटी को लगी थी गोली

अलीगढ़ में राम भक्त एक मुस्लिम महिला को जान से मारने की धमकी मिली है। कट्टरपंथियों ने हिंदी में एक पत्र लिखकर महिला को धमकाया है और 72 घंटों के भीतर उसे पूरे परिवार सहित मारने की बात कही है। उस महिला का नाम रूबी आसिफ खान है और वह बीजेपी की कार्यकर्ता हैं। वर्तमान में वह अलीगढ़ जिले के जयगंज मंडल की उपाध्यक्ष हैं।

अलीगढ़ में राम भक्त एक मुस्लिम महिला को जान से मारने की धमकी मिली है। कट्टरपंथियों ने हिंदी में एक पत्र लिखकर महिला को धमकाया है और 72 घंटों के भीतर उसे पूरे परिवार सहित मारने की बात कही है। उस महिला का नाम रूबी आसिफ खान है और वह बीजेपी की कार्यकर्ता हैं। वर्तमान में वह अलीगढ़ जिले के जयगंज मंडल की उपाध्यक्ष हैं।

मामला अलीगढ़ के शाहजमाल के माबूद नगर का है। यहीं पर रूबी आसिफ खान अपने परिवार के साथ रहती हैं। गुरुवार (4 जनवरी 2024) की रात को किसी व्यक्ति उनके घर पर एक चिट्ठी फेंक दिया। जब उन्होंने इस चिट्ठी को देखा तो इसे देखकर वह हतप्रभ रह गईं। चिट्ठी में उन्हें परिवार सहित जान से मारने की धमकी दी गई है।

इस पत्र में लिखा है, “रूबी आसिफ खान तू बहुत बड़ी राम भक्त बनती है न, 72 घंटे में तुझे परिवार सहित जान से मार देंगे।” इसके बाद उन्होंने नजदीकी थाने रोरावर में जाकर इसकी शिकायत दर्ज कराई है। इसके बाद पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज शुरू कर दिया। एक फुटेज में एक कट्टरपंथी ये पत्र फेंकता हुआ देखा गया है। पुलिस उसकी तलाश कर रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रूबी आसिफ खान पर पहले भी हमले हो चुके हैं। उनकी बेटी को मारी गई जा चुकी है। इसलिए इस बार वो धमकियों को लेकर बेहद गंभीर हैं। रूबी ने कहा कि उनकी पूजा में पहले भी विघ्न डाले जा चुके हैं। उनके खिलाफ कट्टरपंथी मौलाना फतवा भी जारी कर चुके हैं। इसके बावजूद वह अपने निश्चय पर अटल रही हैं।

बता दें कि रूबी आसिफ खान ने 27 दिसंबर 2023 को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर सूचना दी थी कि वो 1 जनवरी 2024 से 22 जनवरी 2024 तक अपने आवास पर भगवान राम का दरबार स्थापित कर पूजा अर्चना करेंगी। उन्होंने घर में राम दरबार सजाकर पूजा शुरू कर दी है। रूबी पहले भी भगवान गणेश और माता दुर्गा की प्रतिमा अपने घर में स्थापित कर चुकी हैं।

सीएम योगी को लिखे पत्र में रूबी ने कहा था, “कुछ जेहादी टाइप मुल्ला मेरी पूजा में कई बार विघ्न डाल चुके हैं। मेरे ऊपर गोली भी चला चुके हैं। एक बार मेरी बेटी के पेट में गोली लगी थी। मेरे खिलाफ फतवा भी जारी हो चुके हैं। मेरे मोहल्ले में पोस्टर तक लगा दिए थे कि यह हिंदू बन गई है। इसे पूरे परिवार सहित जिंदा जला दो।” उन्होंने आशंका जाहिर की है कि इस बार भी ऐसी घटना हो सकती है।

सनातन के प्रति उनकी अगाध आस्था को देखकर कट्टरपंथियों भड़क उठे। वो उनके निशाने पर आ गई हैं। कट्टरपंथी अक्सर उन्हें धमकी देते रहते हैं। उनके खिलाफ कई मौलवियों ने फतवा भी जारी किया था और कहा था कि वह सच्चा मुस्लिम नहीं हैं। कट्टरपंथियों ने एक मुस्लिम द्वारा मूर्ति पूजा को शिर्क बताकर रूबी की आलोचना की थी।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘बैकफुट पर आने की जरूरत नहीं, 2027 भी जीतेंगे’: लोकसभा चुनावों के बाद हुई पार्टी की पहली बैठक में CM योगी ने भरा जोश,...

लोकसभा चुनावों के बाद पहली बार भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की लखनऊ में आयोजित बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कार्यकर्ताओं में जोश भरा।

जिसने चलाई डोनाल्ड ट्रंप पर गोली, उसने दिया था बाइडेन की पार्टी को चंदा: FBI लगा रही उसके मकसद का पता

पेंसिल्वेनिया के मतदाता डेटाबेस के मुताबिक, डोनाल्ड ट्रंप पर हमला करने वाला थॉमस मैथ्यू क्रूक्स रिपब्लिकन के मतदाता के रूप में पंजीकृत था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -