Saturday, July 20, 2024
Homeदेश-समाज'जुमे की नमाज के बाद पूरे शहर को जला देंगे': मुस्लिम भीड़ ने खुलेआम...

‘जुमे की नमाज के बाद पूरे शहर को जला देंगे’: मुस्लिम भीड़ ने खुलेआम धमकाया, हिन्दुओं को बताया ‘सूअर’ – MP के वीडियो पर कार्रवाई की माँग

VHP के विनोद बंसल ने मध्य प्रदेश के गृहमंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा को टैग करते हुए भड़काऊ बयान दे रहे लोगों पर रासुका के तहत कार्रवाई की माँग की है।

मध्य प्रदेश के इंदौर में भड़काऊ नारे लगा कर साम्प्रदायिक हिंसा भड़काने की साजिश का मामला सामने आया है। आरोप है कि ये भड़काऊ नारे ‘सिर तन से जुदा’ गैंग ने लगाए हैं। वायरल हो रहे एक वीडियो में मुस्लिमों की भीड़ इंदौर को जला देने और कुछ लोगों के लिए सूअर शब्द का इस्तेमाल कर रही है। वीडियो में हिंसा के लिए जुमे की नमाज़ के बाद का समय खुलेआम तय किया जा रहा है। ‘विश्व हिन्दू परिषद (VHP)’ राष्ट्रीय प्रवक्ता ने वीडियो में दिखाई दे रहे आरोपितों पर कड़ी कार्रवाई की माँग की है।

शनिवार (29 जनवरी, 2023) को विहिप प्रवक्ता विनोद बंसल ने 2 मिनट 2 सेकेंड का एक वीडियो ट्वीट किया है। इंदौर के बताए जा रहे इस वीडियो में भीड़ में एक व्यक्ति खुलेआम इंदौर को जलाने की धमकी दे रहा है। वहीं दूसरा व्यक्ति इसके लिए जुमे की नमाज़ का समय मुकर्रर कर रहा है। वीडियो बना रही सामने खड़ी भीड़ में किसी ने भी उन्हें रोकने या समझाने की कोशिश नहीं की उलटे उनकी बयानबाजी का उत्तेजक नारे लगा कर समर्थन किया। इस दौरान दूसरे धर्म के लोगों को सुअर और खुद को शेर जैसे शब्द भी बोले गए।

विनोद बंसल ने मध्य प्रदेश के गृहमंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा को टैग करते हुए भड़काऊ बयान दे रहे लोगों पर रासुका के तहत कार्रवाई की माँग की है। उनके इस पोस्ट पर कई अन्य यूजर भी वीडियो में दिख रहे लोगों पर एक्शन की माँग कर रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पुलिस ने इस वीडियो का संज्ञान लेते हुए केस दर्ज कर लिया है। मामले में 2 लोगों को आरोपित किया गया है जिन पर IPC की धारा 505,295 और 34 के तहत FIR दर्ज की है।

केस दर्ज होने के बाद दोनों आरोपित फरार हैं जिसमें से एक की लोकेशन अजमेर और दूसरे की रतलाम में मिलना बताया जा रहा है। पुलिस दोनों की तलाश कर रही है।

क्या है पूरा मामला

बताया जा रहा है कि 25 जनवरी, 2023 को हिन्दू संगठन के सदस्य इंदौर के कस्तूरी सिनेमा के आगे पठान फिल्म का विरोध कर रहे थे। इस दौरान आरोप है कि किसी व्यक्ति ने मुस्लिमों के पैगम्बर के खिलाफ आपत्तिजनक नारे लगाए। इस नारेबाजी का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। वीडियो के आधार पर मुफ़्ती सैयद साबिर अली ने छत्रीपुरा थाने में तन्नू शर्मा नाम के व्यक्ति को मुख्य आरोपित करते हुए FIR दर्ज करवाई। पुलिस ने केस दर्ज कर के हिन्दू संगठन से जुड़े 7 आरोपितों को गिरफ्तार कर के जेल भेज दिया। ऑपइंडिया के पास FIR कॉपी मौजूद है।

इस नारेबाजी के विरोध में मुस्लिम समुदाय से जुड़े लोगों ने मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में हिंसक प्रदर्शन किया है। इस हिंसा में शामिल लोगों को पुलिस चिह्नित कर के गिरफ्तार भी कर रही है। इंदौर का वायरल वीडियो इसी हिंसक विरोध प्रदर्शन का हिस्सा बताया जा रहा है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

कर्नाटक के बाद अब तमिलनाडु में YouTuber अजीत भारती के खिलाफ FIR, कॉन्ग्रेस नेता सैमुअल MC ने की शिकायत: राहुल गाँधी से जुड़ा है...

"कर्नाटक उच्च न्यायालय ने स्थगन का आदेश दे रखा है, उस पर कथित घटना और केस पर स्टे के बाद, वापस दूसरे राज्य में केस करना क्या बताता है? "

टीम से बाहर होने पर मोहम्मद शमी का वायरल वीडियो, कहा – किसी के बाप से कुछ नहीं लेता हूँ, बल्कि देता हूँ

"मुझे मौका दोगे तभी तो मैं अपनी स्किल दिखाऊँगा, जब आप हाथ में गेंद दोगे। मैं सवाल नहीं पूछता। जिसे मेरी ज़रूरत है, वो मुझे मौका देगा।"

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -