Monday, July 22, 2024
Homeदेश-समाज'समाजवादी इत्र' लाने वाले सपा MLC पुष्पराज जैन के ठिकानों पर आयकर की छापेमारी,...

‘समाजवादी इत्र’ लाने वाले सपा MLC पुष्पराज जैन के ठिकानों पर आयकर की छापेमारी, अयूब मियाँ के घर पर भी रेड

इत्र कारोबारी अयूब मियाँ (Ayub Miyan) के खिलाफ डायरेक्टरेट ऑफ गुड्स एंड जीएसटी इंटेलिजेंस (DGGI) और याकूब परफ्यूम के यहाँ आयकर विभाग छापेमारी कर रही है। मीडिया रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि याकूब परफ्यूम कंपनी के मालिक की पहले ही मौत हो चुकी है और बेटे का नाम फैजान है। 

अवैध संपत्ति को लेकर केंद्रीय एजेंसियों की कार्रवाई उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh News) में लगातार जारी है। इत्र कारोबारी पीयूष जैन (Piysuh Jain) के बाद समाजवादी पार्टी (सपा) के विधान पार्षद (MLC) और इत्र कारोबारी पुष्पराज जैन (Pushpraj Jain) उर्फ पम्पी (Pumpi) के खिलाफ इनकम टैक्स (Income Tax- IT Raid) की छापेमारी जारी है। इनके ठिकानों पर शुक्रवार (31 दिसंबर) को सुबह 7 बजे कार्रवाई शुरू की गई, जो खबर लिखे जाने तक जारी है।

वहीं, इत्र कारोबारी अयूब मियाँ (Ayub Miyan) के खिलाफ डायरेक्टरेट ऑफ गुड्स एंड जीएसटी इंटेलिजेंस (DGGI) और याकूब परफ्यूम के यहाँ आयकर विभाग छापेमारी कर रही है। मीडिया रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि याकूब परफ्यूम कंपनी के मालिक की पहले ही मौत हो चुकी है और बेटे का नाम फैजान है। 

उत्तर प्रदेश के कन्नौज में सदर कोतलवाली क्षेत्र के छिपट्टी स्थित पुष्पराज जैन के घर और फैक्ट्री में छापेमारी हो रही है, जिसे इनकम टैक्स विभाग की मुम्बई यूनिट द्वारा अंजाम दिया जा रहा है। इस तरह, उत्तर प्रदेश के कन्नौज, नोएडा, कानपुर और मुंबई समेत करीब 50 जगहों पर छापेमारी की कार्रवाई अभी जारी है।

इस कार्रवाई को लेकर समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) चिढ़ गए हैं। सपा ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए कहा कि इस मसले पर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव कन्नौज में प्रेसवार्ता करेंगे। ट्वीट में लिखा गया, “आदरणीय राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव जी के कन्नौज में प्रेसवार्ता की घोषणा करते ही भाजपा सरकार ने सपा एमएलसी पम्पी जैन के यहाँ छापामार कार्यवाही करनी शुरू कर दी। भाजपा का डर और बौखलाहट साफ है, जनता भाजपा को सबक सिखाने के लिए तैयार है!”

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, कन्नौज के स्वरूप नारायण इंटरमीडिएट कॉलेज से कक्षा 12 तक पढ़ाई करने वाले 60 वर्षीय पुष्पराज जैन कन्नौज के इत्र व्यापारी हैं। पुष्पराज जैन साल 2016 में इटावा-फर्रुखाबाद से एमएलसी चुने गए थे। चुनावी हलफनामे में उन्होंने बताया था कि उनके परिवार के पास लगभग 37.15 करोड़ रुपए की चल संपत्ति और 10.10 करोड़ रुपए की अचल संपत्ति है। पुष्पराज जैन ने समाजवादी इत्र भी लॉन्च किया था। तब पुष्पराज ने कहा था कि नफरत की आँधी मिटाएगा समाजवादी इत्र।

पुष्पराज जैन का एक पेट्रोल पंप और एक कोल्ड स्टोरेज है। वह प्रगति अरोमा ऑयल डिस्टिलर्स प्राइवेट लिमिटेड के सह-मालिक हैं। उनके पिता सवैललाल जैन ने साल 1950 में इसकी नींव रखी थी। पुष्पराज का मुंबई में एक घर और ऑफिस है। वहाँ से मध्य-पूर्व के लगभग 12 देशों के साथ होने वाली व्यापारिक गतिविधियों को संचालित किया जाता है। उनके तीन भाइयों में से दो मुंबई ऑफिस में काम करते हैं, जबकि तीसरा उनके साथ कन्नौज में मैन्युफैक्चरिंग सेटअप पर काम करता है।

बता दें कि कन्नौज के ही इत्र व्यापारी पीयूष जैन (Piyush Jain) के यहाँ छापेमारी के दौरान पुष्पराज जैन का नाम भी खूब उछला था। मीडिया रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि पीयूष जैन के घर पर छापेमारी के दौरान पुष्पराज जैन के साथ उसके कनेक्शन मिले थे।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

बाइडेन बाहर, कमला हैरिस पर संकट: अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में ओबामा ने चली चाल, समर्थन पर कहा – भविष्य में क्या होगा, कोई नहीं...

अमेरिका में होने वाले राष्ट्रपति चुनावों की दौड़ से बाइडेन ने अपना नाम पीछे लिया तो बराक ओबामा ने उनकी तारीफ की और कमला हैरिस का समर्थन करने से बचते दिखे।

आम सैनिकों जैसी ड्यूटी, सेम वर्दी, भारतीय सेना में शामिल हो चुके हैं 1 लाख अग्निवीर: आरक्षण और नौकरी भी

भारतीय सेना में शामिल अग्निवीरों की संख्या 1 लाख के पार हो गई है, 50 हजार अग्निवीरों की भर्ती की जा रही है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -