Friday, August 19, 2022
Homeदेश-समाजJ&K में भाजपा नेता वसीम बारी की हत्या के बाद 10 पुलिसकर्मी गिरफ्तार, जेपी...

J&K में भाजपा नेता वसीम बारी की हत्या के बाद 10 पुलिसकर्मी गिरफ्तार, जेपी नड्डा बोले – व्यर्थ नहीं जाएगा बलिदान

"पीएम नरेन्द्र मोदी ने वसीम बारी की निर्मम हत्या के बारे में पूछताछ की। उन्होंने वसीम के परिवार के प्रति संवेदना भी व्यक्त की।"

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए बांदीपुरा में भाजपा के एक पूर्व जिलाध्यक्ष वसीम बारी (Wasim Bari) और उनके परिवार के दो सदस्यों की मौत के बाद 10 पुलिसकर्मियों को हिरासत में ले लिया है, ये सभी पुलिसकर्मी शेख वसीम के पीएसओ के रूप में तैनात थे।

हिरासत में लिए गए पुलिसकर्मियों को शेख वसीम बारी के निजी सुरक्षा अधिकारियों (पीएसओ) के रूप में रखा गया था। बीजेपी युवा मोर्चा ने बृहस्पतिवार (जुलाई 09, 2020) को सुबह 9.15 बजे जम्मू प्रेस क्लब के सामने धरना प्रदर्शन का आह्वान किया था।

दस PSO के इस दल के पास वसीम बारी और उनके परिवार की सुरक्षा की जिम्मेदारी थी। हमले के समय, ये पुलिसकर्मी भवन की पहली मंजिल पर बैठे थे। इस मंजिल पर बारी का परिवार रहता है और यहाँ एक दुकान भी है।

जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा जिले में आतंकियों ने बुधवार (जुलाई 08, 2020) देर शाम भाजपा के जिलाध्यक्ष वसीम बारी की हत्या कर दी थी। आतंकवादियों ने वसीम बारी के अलावा उनके पिता और भाई की भी गोली मारकर हत्या कर दी गई। उमर भाजपा की जिला युवा इकाई का सदस्य थे, जबकि उनके पिता बशीर शेख भाजपा के जिला उपाध्यक्ष रह चुके थे।

रिपोर्ट्स के अनुसार, पुलिस ने बताया कि इस घटना में उनके पिता और भाई की भी मौत हो गई। उन्होंने बताया कि हमला करने के बाद आतंकी मौके से फरार हो गए। पुलिस और सुरक्षाबलों ने मौके पर पहुँचकर पूरे इलाके को घेर लिया और बड़े स्तर पर खोज अभियान जारी है।

केंद्रीय मंत्री डॉ जितेंद्र सिंह ने ट्विटर पर बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वसीम बारी और उनके परिवार की हत्या के बारे में पूछताछ की। डॉ सिंह ने ट्वीट में लिखा, “टेलीफोन पर, पीएम नरेन्द्र मोदी ने वसीम बारी की निर्मम हत्या के बारे में पूछताछ की। उन्होंने वसीम के परिवार के प्रति संवेदना भी व्यक्त की।”

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा, “वसीम बारी की हत्या से पार्टी को भारी नुकसान हुआ है। मैं उनके परिवार के प्रति गहरी संवेदना जाहिर करता हूँ। पूरी भाजपा पीड़ित परिवार के साथ खड़ी है। मैं भरोसा देता हूँ कि उनका बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा।”

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘कम बुद्धि वाला व्यक्ति भी समझ जाएगा’: पत्रकार ने कोयला आयात को लेकर फैलाया झूठ, बिजली के दाम बढ़ने का दिखाया डर तो मंत्रालय...

'बिजनेस स्टैंडर्ड' की सहायक संपादक ने कोयला आयात को लेकर झूठ फैलाया। बिजली के दाम बढ़ने का दिखाया डर। ऊर्जा मंत्रालय ने लगाई फटकार।

CBI की FIR में 15 नाम, टॉप पर मनीष सिसोदिया: सुबह से दिल्ली डिप्टी CM के घर जाँच एजेंसी, कार की भी तलाशी-मोबाइल और...

दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के घर CBI ने रेड डाला है। अपने FIR में एजेेंसी ने सिसोदिया को शराब घोटाले का मुख्य आरोपित बनाया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
215,315FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe