Friday, May 24, 2024
Homeदेश-समाज'मामू रोजे में ये सब क्यों कर रहे अम्मी': जहाँगीरपुरी में अपनों को ही...

‘मामू रोजे में ये सब क्यों कर रहे अम्मी’: जहाँगीरपुरी में अपनों को ही पत्थरबाजी करता देख घबराई मुस्लिम बच्ची, हथियार सप्लायर भी धरा गया

वीडियो में एक मुस्लिम बच्ची है जिसके मामा पत्थरबाजों में से एक है। वो मुस्लिमों का कट्टर रवैया देख अपनी अम्मी से पूछ रही है- "अम्मी ये लोग रोजे के समय ये सब क्यों कर रहे हैं।" इसके बाद एक लड़की अचानक चिल्लाती है- "ओह सारे मुसलमान आ गए। वो देखो बड़े मामा भी पत्थर फेंक रहे हैं।"

दिल्ली के जहाँगीरपुरी इलाके में हनुमान जन्मोत्सव के मौके पर शोभा यात्रा में पत्थरबाजी की अब कई नई वीडियोज सामने आई हैं। इन वीडियोज के जरिए ये पता चल रहा है कि हिंदुओं पर जो हमला 16 अप्रैल को हुआ, वो उनके लिए एकदम अचानक था, लेकिन दूसरी तरफ से पूरी तैयारी हो रखी थी।

टाइम्स नाऊ द्वारा शेयर की गई वीडियो में दिख रहा है कि कैसे रथ को ले जाने वाला हिंदू युवक चिल्ला कर कह रहा है- ‘चाचा ये सब गलत हो रहा।’ वहीं पीछे से मुस्लिमों की भीड़ अल्लाहु अकबर और नारे-ए-तकबीर का नारा लगाते हुए आगे बढ़ रही है।

अगली वीडियो है इस वीडियो में एक मुस्लिम बच्ची है जिसके मामा पत्थरबाजों में से एक है। वो मुस्लिमों का कट्टर रवैया देख अपनी अम्मी से पूछ रही है- “अम्मी ये लोग रोजे के समय ये सब क्यों कर रहे हैं।” इसके बाद एक लड़की अचानक चिल्लाती है- “ओह सारे मुसलमान आ गए। वो देखो बड़े मामा भी पत्थर फेंक रहे हैं।” इस वीडियो के बैंकग्राउंड में भी सिर्फ अल्लाहु अकबर और नार-ए-तकबीर सुनाई देता है।

बता दें कि 16 अप्रैल हिंसा मामले में पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर अपनी कार्रवाई करने में लगी है। उन्हें एक ऐसी वीडियो भी मिली है जिसमें कुछ लोग दोपहर दो बजे रॉड और अन्य हथियार लेकर एकजुट हो रहे थे। वीडियो के आसपास का बैकग्राउंड क्या है ये अभी स्पष्ट नहीं है, मगर यदि ये वीडियो उसी दिन से जुड़ी है तो ये शक और गहरा जाता है कि हमला सुनियोजित था।

पुलिस ने हथियार सप्लायर को किया गिरफ्तार

एक ओर जहाँ इस हिंसा के बाद सवाल उठ रहे हैं कि इतनी तादाद में हथियार एक साथ जमा कैसे हुए, वहीं दूसरी ओर दिल्ली पुलिस ने आज एक हथियार सप्लायर को गिरफ्तार किया है। इस सप्लायर की पहचान राजन उर्फ राहुल के तौर पर हुई है। पुलिस ने इस शख्स के पास से 8 अवैध हथियार और बुलेट के सेट जब्त किए हैं।

आउटर नॉर्थ के डीसीपी ब्रिजेंद्र यादव ने ऑपइंडिया को बताया कि उन्होंने राहुल को जहाँगीरपुरी में एक मुठभेड़ के दौरान पकड़ा। 28 वर्षीय हथियार सप्लायर राहुल इस मुठभेड़ में घायल हो गया था। वह जहाँगीरपुरी का ही रहने वाला है और कई सालों से अवैध रूप से हथियार सप्लाई कर रहा था, उसके ऊपर 67से अधिक मामले दर्ज हैं। अब पुलिस इस राहुल का कनेक्शन अंसार और असलम से ढूँढ रही है। पुलिस ने राहुल के पत्थरबाजों से क्या लिंक थे इसकी पुष्टि नहीं की। राहुल के अस्पताल में ठीक होने के बाद जाँच की जाएगी। इससे पहले पुलिस ने गुलाम रसूल को गिरफ्तार किया था।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

दुबई में चल रही हनुमत कथा, शेखों ने गुलाब के फूल बरसा कर बागेश्वर बाबा का किया स्वागत: गोल्डन वीजा पर अबुधाबी के मंदिर...

सुपरस्टार रजनीकांत ने अबुधाबी के BAPS मंदिर में दर्शन किया। वहीं दुबई के बुर्ज खलीफा में बागेश्वर धाम वाले बाबा का भव्य स्वागत हुआ।

हिरोइन लैला खान की हत्या मामले में सौतेले अब्बा को हुई ‘सजा-ए-मौत’: फार्म हाउस में गाड़ दी परिवार के 6 लोगों की लाश, 13...

बॉलीवुड अभिनेत्री लैला खान और उनके पूरे परिवार की हत्या मामले में अभिनेत्री के सौतेले पिता को कोर्ट ने सजा-ए-मौत सुनाई है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -