Monday, June 24, 2024
Homeदेश-समाजदानिश के माथे पर शादाब ने गोद दिया 'जय भोलेनाथ', हंगामे पर उतर आए...

दानिश के माथे पर शादाब ने गोद दिया ‘जय भोलेनाथ’, हंगामे पर उतर आए मुस्लिम: बिजली विभाग में काम करता है आरोपित, गिरफ्तार

रविवार को शादाब ने किसी नुकीली चीज से दानिश के माथे पर जय भोलेनाथ लिख दिया। दानिश को देख कर उसके घर वालों ने हिन्दू समुदाय का नारा बताते हुए हंगामा किया।

उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में एक मानसिक रूप से कमजोर दानिश उर्फ़ बाबू नाम के एक युवक के माथे पर जय भोलेनाथ गोदने का मामला सामने आया है। पीड़ित के परिजनों ने घटना के विरोध में पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है। आरोपित का नाम मोहम्मद शादाब उर्फ़ शोभी है जो बिजली विभाग में संविदा कर्मचारी है। जय भोलेनाथ लिखने के लिए किसी नुकीले औजार का प्रयोग किया गया है। पुलिस आरोपित को हिरासत में ले कर पूछताछ कर रही है। घटना रविवार (3 सितंबर 2023) की है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक घटना बरेली थानाक्षेत्र के प्रेम नगर की है। यहाँ के मोहल्ला शाहबाद में दानिश का परिवार किराए पर रहता है। मकान मोहम्मद शादाब का है जो विजली विभाग में अस्थाई संविदा कर्मचारी है। दानिश दिमागी तौर पर कमजोर है। उसके परिवार वालों ने आरोप लगाया है कि रविवार को शादाब ने किसी नुकीली चीज से दानिश के माथे पर जय भोलेनाथ लिख दिया। दानिश को देख कर उसके घर वालों ने हिन्दू समुदाय का नारा बताते हुए हंगामा किया। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पुलिस भी पहुँच गई।

दानिश के परिजनों का आरोप है कि आरोपित शादाब ने दानिश की गरीबी का मजाक उड़ाया है। घटना की जानकारी आस-पास के लोगों को हुई तो वो भी शादाब के घर पहुँच गईं। इन सभी ने घर के अलावा बगल के चौराहे पर भी हंगामा किया और शादाब पर कार्रवाई की माँग की। इन महिलाओं में दानिश के रिश्तेदार भी थे। पीड़ित दानिश की माँ आरोपित के घर में बर्तन माँजने और झाड़ू-पोंछें का काम करती है।

आरोप है कि दानिश के घर वालों ने जब उलाहना दी तब शादाब की माँ शबनम ने इसे मजाक में की गई हरकत बताया। बाद में आरोपित के परिजनों ने हंगामा कर रहे लोगों से कहा, “जाओ जो कर पाओ कर लो।” शिकायत में शादाब पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुँचाने का भी आरोप है। फ़िलहाल पुलिस ने शादाब को हिरासत में ले लिया है। आरोपित से पूछताछ की जा रही है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

किसानों के आंदोलन से तंग आ गए स्थानीय लोग: शंभू बॉर्डर खुलवाने पहुँची भीड़, अब गीदड़-भभकी दे रहे प्रदर्शनकारी

किसान नेताओं ने अंबाला शहर अनाज मंडी में मीडिया बुलाई, जिसमें साफ शब्दों में कहा कि आंदोलन खराब नहीं होना चाहिए। आंदोलन खराब करने वाला खुद भुगतेगा।

‘PM मोदी ने किया जी अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन का उद्घाटन, गिर गई उसकी दीवार’: News24 ने फेक न्यूज़ परोस कर डिलीट की ट्वीट,...

अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन से जुड़े जिस दीवार के दिसंबर 2023 में बने होने का दावा किया जा रहा है, वो दावा पूरी तरह से गलत है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -