Wednesday, July 24, 2024
Homeदेश-समाज'मोहब्बत, जवानी में हवस होती है...' : महाराष्ट्र में लव जिहाद विरोधी कानून बनने...

‘मोहब्बत, जवानी में हवस होती है…’ : महाराष्ट्र में लव जिहाद विरोधी कानून बनने की बात सुन भड़के जमीयत उलेमा के महासचिव, कहा- हिन्दुओं पर भी लागू हो

गुलजार आजमी ने कहा, "पहले इतना शोर नहीं मचाया जाता था। जब से फिरकापरतों की हुकूमत इस मुल्क में कायम हुई है, उन्होंने लव जिहाद के नाम का एक हव्वा खड़ा कर दिया है। बीजेपी के दो नेता जो खुद मुस्लमान हैं, लेकिन उनकी बीवियाँ हिन्दू हैं। उन्होंने भी दो लव जिहाद किया, उसका क्या होगा?"

महाराष्ट्र में लव जिहाद कानून बनाए जाने की तैयारी चल रही है। राज्य में लगातार सामने आ रहे लव जिहाद के मामलों के मद्देनजर लव जिहाद कानून की माँग की जा रही है। खबर है कि महाराष्ट्र की एकनाथ शिंदे सरकार जल्दी ही इस पर बड़ा फैसला ले सकती है।

एक तरफ राज्य सरकार कानून लाने की तैयारी में है तो दूसरी तरफ कानून का विरोध भी शुरू हो चुका है। जमीयत-उलेमा-ए हिंद के महाराष्ट्र महासचिव गुलजार आजमी ने पहले ही कानून की मुखालिफत (विरोध) कर दी। उन्होंने कहा कि कानून एक तरफा नहीं होना चाहिए। कानून बनेगा तो यह कानून उन हिन्दुओं पर भी लागू होना चाहिए, जो मुस्लिम लड़कियों से इश्क करते हैं और उसको अपने पास रखते हैं।

गुलजार आजमी ने कहा, “पहले इतना शोर नहीं मचाया जाता था। जब से फिरकापरस्तों की हुकूमत इस मुल्क में कायम हुई है, उन्होंने लव जिहाद के नाम का एक हव्वा खड़ा कर दिया है। बीजेपी के दो नेता जो खुद मुस्लमान हैं, लेकिन उनकी बीवियाँ हिन्दू हैं। उन्होंने भी दो लव जिहाद किया, उसका क्या होगा?”

रिपब्लिक भारत की एक रिपोर्ट के मुताबिक आजमी ने विवादित बयान देते हुए कहा,

“मोहब्बत जवानी में एक हवस होती है, असल मोहब्बत नहीं होती है, खाली हवस होती है। मोहब्बत उस वक्त होती है, जब 40 की उम्र पार हो जाती है।”

गुलजार आजमी ने आगे कहा कि हिन्दू और मुसलमान में जज्बात को लेकर दूरियाँ पैदा करना गलत बात है। इस्लाम इसकी इजाजत नहीं देता है कि मुस्लिम मर्द, गैर-मुस्लिम से शादी करे या मुस्लिम औरत, गैर मुस्लिम मर्द से शादी करे।

उधर महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि उनकी सरकार ‘लव जिहाद’ पर कानून बनाने के लिए दूसरे राज्यों द्वारा बनाए गए कानून का अध्ययन करेगी। उसी के अनुसार राज्य में लव जिहाद कानून बनाएँगे। उन्होंने कहा, “हमने अभी तक इस पर कोई फैसला नहीं लिया है।”

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, हरियाणा और गुजरात समेत बीजेपी शासित कई राज्यों ने लव जिहाद को कानून बनाए हैं। श्रद्धा मर्डर केस के बाद महाराष्ट्र की सरकार पर लव जिहाद कानून बनाने को लेकर दबाव है।

मुंबई की रहने वाली श्रद्धा के लिव-इन पार्टनर आफताब ने दिल्ली में उसका बेरहमी से कत्ल कर दिया था। उसके लाश के 35 टुकड़े कर के दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में फेंक दिया था। फिलहाल आफताब पुलिस की गिरफ्त में है और हत्याकांड की जाँच जारी है। लोग इस हत्याकांड को ‘लव जिहाद’ से भी जोड़ कर देख रहे हैं।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘मेरे बेटे को मार डाला’: आधुनिक पश्चिमी सभ्यता ने दुनिया के सबसे अमीर शख्स को भी दे दिया ऐसा दर्द, कहा – Woke वाले...

लिंग-परिवर्तन कराने वाले को उसके पुराने नाम से पुकारना 'Deadnaming' कहलाता है। उन्होंने कहा कि इसका अर्थ है कि उनका बेटा मर चुका है।

‘बंद ही रहेगा शंभू बॉर्डर, JCB लेकर नहीं कर सकते प्रदर्शन’: सुप्रीम कोर्ट ने ‘आंदोलनजीवी’ किसानों को दिया झटका, 15 अगस्त को दिल्ली कूच...

सुप्रीम कोर्ट ने पंजाब और हरियाणा के बीच शंभू बॉर्डर को अभी बंद ही रखने का आदेश दिया है। कोर्ट ने कहा किसान JCB लेकर प्रदर्शन नहीं कर सकते।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -