Tuesday, June 25, 2024
Homeदेश-समाजतीर्थयात्रियों की बस पर आतंकियों ने की गोलीबारी, 10 की मौत: जम्मू कश्मीर के...

तीर्थयात्रियों की बस पर आतंकियों ने की गोलीबारी, 10 की मौत: जम्मू कश्मीर के शिव खोड़ी मंदिर से लौट रहे थे श्रद्धालु, बढ़ सकती है हताहतों की संख्या

यह बस तीर्थयात्रियों को शिव खोड़ी मंदिर ले जा रही थी। शुरुआती रिपोर्ट के मुताबिक आतंकियों ने बस पर गोलीबारी की थी जिसके बाद बस दुर्घटना का शिकार हो गई।

जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में आतंकवादियों की गोलीबारी के बाद तीर्थयात्रियों से भरी एक बस गहरी खाई में जा गिरी। हादसे में 10 लोगों की मौत हो गई है। बस पर फायरिंग के बाद बस अनियंत्रित हो गई और खाई में गिर गई। अधिकारियों ने शुरुआती जानकारी में बताया है कि शिव खोड़ी मंदिर जा रहे तीर्थयात्रियों की बस पर पोनी इलाके के तेरयाथ गाँव में हमला हुआ। इस आतंकी हमले में अभी तक कोई आरोपित गिरफ्तार नहीं हुआ है।

रियासी के डीसी विशेष महाजन ने बताया कि बचाव अभियान शुरू किया गया और पुलिस, सेना व अर्धसैनिक बलों के जवान घटनास्थल पर पहुँच गए हैं। उन्होंने कहा कि मामले में अधिक विवरण का इंतजार है। यह बस तीर्थयात्रियों को शिवखोड़ी मंदिर में दर्शन के बाद माता वैष्‍णों देवी के दर्शन के लिए कटरा जा रही थी और जैसे ही जंगल के इलाके में पहुँची, घात लगाकर बैठे आतंकियों ने बस पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी।

शुरुआती रिपोर्ट के मुताबिक आतंकियों ने बस पर गोलीबारी की थी जिसके बाद बस दुर्घटना का शिकार हो गई। बताया जा रहा है कि यह बस जिले के शिवखोड़ी की ओर जा रही थी तभी रास्ते में हमले के कारण दुर्घटना का शिकार हो गई। इस घटना में 10 लोगों की मौत हो गई है।

शिवखोड़ी धार्मिक स्थल से दर्शन करके लौट रहे यात्रियों की बस पर आतंकियों ने घात लगाकर हमला किया। आतंकियों की गोलीबारी के बाद ही बस दुर्घटनाग्रस्त हुई। इसमें 10 यात्रियों के मारे जाने की भी सूचना है, हालाँकि अभी तक इस मामले में कोई भी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

शिखर बन जाने पर नहीं आएँगी पानी की बूँदे, मंदिर में कोई डिजाइन समस्या नहीं: राम मंदिर निर्माण समिति के चेयरमैन नृपेन्द्र मिश्रा ने...

श्रीराम मंदिर निर्माण समिति के मुखिया नृपेन्द्र मिश्रा ने बताया है कि पानी रिसने की समस्या शिखर बनने के बाद खत्म हो जाएगी।

दर-दर भटकता रहा एक बाप पर बेटे की लाश तक न मिली, यातना दे-दे कर इंजीनियरिंग छात्र की हत्या: आपातकाल की वो कहानी, जिसमें...

आज कॉन्ग्रेस पार्टी संविधान दिखा रही है। जब राजन के पिता CM, गृह मंत्री, गृह सचिव, पुलिस अधिकारी और सांसदों से गुहार लगा रहे थे तब ये कॉन्ग्रेस पार्टी सोई हुई थी। कहानी उस छात्र की, जिसकी आज तक लाश भी नहीं मिली।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -