Wednesday, May 22, 2024
Homeदेश-समाजकश्मीर में 300 फीट गहरी खाई में गिरी बस, 36 की मौत: कई नाजुक,...

कश्मीर में 300 फीट गहरी खाई में गिरी बस, 36 की मौत: कई नाजुक, PM मोदी ने जताया दुख; मृतकों के परिजनों को ₹ 2 लाख

किश्तवाड़ से जम्मू के लिए निकली बस डोडा जिले के पास एक भयानक हादसे का शिकार होकर 300 फीट खाई में जा गिरी। इससे बस में सवाल 55 यात्रियों में से 36 लोगों की मौत हो गई और 19 यात्री घायल हो गए। घायलों में कई हालत नाजुक बताई जा रही है।

जम्मू-कश्मीर में बुधवार (15 नवंबर 2023) को हुए एक भयानक बस हादसे में 36 लोगों की जान चली गई, जबकि 19 लोग घायल हो गए हैं। घायलों में से 6 लोगों की हालत बेहद नाजुक बताई जा रही है। ये बस कश्मीर के किश्तवाड़ से जम्मू के लिए निकली थी। हादसा इतना भयानक था कि मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता है।

जम्मू जाने के कारण बस डोडा जिले के असार क्षेत्र में दुर्घटनाग्रस्त होकर 300 फीट गहरी खाई में जा गिरी। मौके पर मौजूद डोडा के डीसी हरविंदर सिंह के मुताबिक, घायलों को डोडा के सरकारी अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया है। घायलों को शिफ्ट करने के लिए हेलीकॉप्टर की मदद ली गई है।

इस हादसे पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और उप-राज्यपाल मनोज सिन्हा ने मृतकों के परिवारों के प्रति संवदेना जताई है। पीएम ऑफिस ने एक्स पर पोस्ट कर कहा, “जम्मू-कश्मीर के डोडा में हुई बस दुर्घटना दुखद है। अपने प्रियजनों को खोने वाले परिवारों के प्रति मैं संवेदनाएँ व्यक्त करता हूँ। मैं घायलों के जल्द से जल्द स्वस्थ्य होने की प्रार्थना करता हूँ।”

पोस्ट में आगे कहा गया है, “इस बस दुर्घटना में जान गँवाने वाले हर मृतक के परिजन को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से दो लाख रुपए की अनुग्रह राशि दी जाएगी। वहीं, प्रत्येक घायल को 50 हजार रुपए की अनुग्रह राशि दी जाएगी।”

दुर्घटनाग्रस्त बस में 55 यात्री सवार थे। किश्तवाड़ से जम्मू की तरफ जाते वक्त ये बस डोडा जिले के असार इलाके में हाईवे पर मोड़ पर मुड़ने के दौरान संतुलन बिगड़ने से लुढककर तुंग्राल के पास गहरी खाई में गिर गई।

जम्मू-कश्मीर के एलजी मनोज सिन्हा ने दुख जताते हुए कहा, “डोडा के असर में दुखद बस दुर्घटना में लोगों की मौत से बेहद दुखी हूँ। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदनाएँ और दुर्घटना में घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूँ। प्रभावित लोगों को सभी आवश्यक सहायता प्रदान करने के लिए मंडलायुक्त एवं जिला प्रशासन को निर्देशित कर दिया गया है।”

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘ध्वस्त कर दिया जाएगा आश्रम, सुरक्षा दीजिए’: ममता बनर्जी के बयान के बाद महंत ने हाईकोर्ट से लगाई गुहार, TMC के खिलाफ सड़क पर...

आचार्य प्रणवानंद महाराज द्वारा सन् 1917 में स्थापित BSS पिछले 107 वर्षों से जनसेवा में संलग्न है। वो बाबा गंभीरनाथ के शिष्य थे, स्वतंत्रता के आंदोलन में भी सक्रिय रहे।

‘ये दुर्घटना नहीं हत्या है’: अनीस और अश्विनी का शव घर पहुँचते ही मची चीख-पुकार, कोर्ट ने पब संचालकों को पुलिस कस्टडी में भेजा

3 लोगों को 24 मई तक के लिए हिरासत में भेज दिया गया है। इनमें Cosie रेस्टॉरेंट के मालिक प्रह्लाद भुतडा, मैनेजर सचिन काटकर और होटल Blak के मैनेजर संदीप सांगले शामिल।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -