Thursday, July 25, 2024
Homeदेश-समाजजम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकी इशहाक वानी गिरफ्तार, पुलिस ने बरामद किया 5-6 किलो...

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकी इशहाक वानी गिरफ्तार, पुलिस ने बरामद किया 5-6 किलो IED: दो दिन पहले ग्रेनेड धमाके में 5 जवान हुए थे बलिदान

जम्मू-कश्मीर के बारामूला के वनिगम पयीन क्रिरी इलाके में मुठभेड़ के दौरान सेना ने गुरुवार (4 मई 2023) को 2 आतंकियों को मार गिराया था। दोनों स्थानीय आतंकी थे और लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े हुए थे। इनकी पहचान शोपियां जिले के शाकिर माजिद नजर और हनान अहमद सेह के रूप में हुई है। दोनों मार्च 2023 में आतंकी बने थे।

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता हाथ लगी है। जम्मू कश्मीर पुलिस ने पुलवामा में 5-6 किलोग्राम IED बरामद किया है। इसके साथ एक आतंकी को भी गिरफ्तार किया गया है। इसकी पहचान पुलवामा के अरिगम निवासी इशफाक अहमद वानी के रूप में हुई है।

पुलिस का कहना है कि आरोपित इशफाक ने अपने पास लगभग 5-6 किलोग्राम छिपा रखा था। आशंका है कि यह विस्फोटक किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए जुटाया गया था। पुलिस ने FIR दर्ज करके मामले की जाँच में जुट गई है। वहीं, आरोपित से पूछताछ हो रही है।

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में सेना आतंकियों के खिलाफ सघन अभियान चला रही है। इसी अभियान के तहत 5 मई 2023 को सुरक्षाबलों का राजौरी में आतंकियों से मुठभेड़ हुई थी। इस मुठभेड़ में सेना के पाँच जवान बलिदान हो गए थे। इसके पहले धूरियन के तोता गली इलाके में आतंकियों ने 21 अप्रैल 2023 को आतंकियों ने सेना के जवानों पर घात लगाकर हमला कर दिया था। इस हमले में 5 जवान बलिदान हो गए थे।

वहीं, जम्मू-कश्मीर के बारामूला के वनिगम पयीन क्रिरी इलाके में मुठभेड़ के दौरान सेना ने गुरुवार (4 मई 2023) को 2 आतंकियों को मार गिराया था। दोनों स्थानीय आतंकी थे और लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े हुए थे। इनकी पहचान शोपियां जिले के शाकिर माजिद नजर और हनान अहमद सेह के रूप में हुई है। दोनों मार्च 2023 में आतंकी बने थे।

गुरुवार को ही अनंतनाग जिले के बिजबेहरा इलाके में आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर फायरिंग की, जिसमें एक सुरक्षाकर्मी को हल्की चोट आई थी। उसे हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। इस हमले की जिम्मेदारी कश्मीर टाइगर्स ने ली है। आतंकी संगठन ने कहा कि कश्मीर टाइगर्स ऐसे ही और हमलों की प्लानिंग कर रहा है।

इससे पहले केद्रशासित प्रदेश के माछील सेक्टर में जम्मू-कश्मीर पुलिस और सेना ने एक संयुक्त कार्रवाई में बुधवार (3 मई 2023) को भी दो आतंकवादियों को ढेर कर दिया था। ये दोनों आतंकी भारत में घुसपैठ करने की कोशिश कर रहे थे।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘दरबार हॉल’ अब कहलाएगा ‘गणतंत्र मंडप’, ‘अशोक हॉल’ बना ‘अशोक मंडप’: महामहिम द्रौपदी मुर्मू का निर्णय, राष्ट्रपति भवन ने बताया क्यों बदला गया नाम

राष्ट्रपति भवन ने बताया है कि 'दरबार' का अर्थ हुआ कोर्ट, जैसे भारतीय शासकों या अंग्रेजों के दरबार। बताया गया है कि अब जब भारत गणतंत्र बन गया है तो ये शब्द अपनी प्रासंगिकता खो चुका है।

जिसका इंजीनियर भाई एयरपोर्ट उड़ाने में मरा, वो ‘मोटू डॉक्टर’ मारना चाह रहा था हिन्दू नेताओं को: हाई कोर्ट से माँग रहा था रहम,...

कर्नाटक हाई कोर्ट ने आतंकी मोटू डॉक्टर को राहत देने से इनकार कर दिया है। उस पर हिन्दू नेताओं की हत्या की साजिश में शामिल होने का आरोप है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -