Thursday, September 29, 2022
Homeदेश-समाजमोहम्मद नसीम ने भारत को दी माँ-बहन की गाली, हवालात में बंद होते ही...

मोहम्मद नसीम ने भारत को दी माँ-बहन की गाली, हवालात में बंद होते ही बोला- हिंदुस्तान का नमक खाता हूँ, मुझे माफ कर दो

इस मामले में जब ऑपइंडिया ने मछलीशहर के DSP से बात की तो उन्होंने बताया कि आरोपित नसीम पर IPC की धारा 295A और 153B के तहत कार्रवाई की गई है।

उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले में हिंदुस्तान को गाली देते एक व्यक्ति वीडियो वायरल हुआ है। वायरल वीडियो में मोहम्मद नसीम नाम का एक शख्स गाली देने के बाद वीडियो बनाने वाले को चैलेंज दे रहा है कि ‘जाओ कर दो वायरल’। वीडियो वायरल होने के बाद आरोपित के खिलाफ कार्रवाई की माँग तेज होने लगी। विश्व हिन्दू परिषद और बजरंग दल ने इस मामले की तहरीर मछली शहर थाना दी, जिसके बाद पुलिस ने आरोपित की तलाश शुरू कर दी।

वीडियो में आरोपी नसीम भारत को अपशब्द और गंदी गालियाँ दे रहा है। इतना ही नहीं, जो शख्स वीडियो बना रहा था उसे भी वह धमकी देता है। वीडियो बनाने वाले शख्स को धमकी भरे अंदाज में नसीम कहता है कि कर दो वीडियो वायरल।

मामले पर बवाल बढता देख जौनपुर पुलिस ने आरोपित नसीम को खोज निकाला। नसीम के पिता का नाम रमजान है और वह मछलीशहर थाना क्षेत्र के सादीगंज उत्तरी उत्‍तरी कस्‍बे के रजई गाँव का रहने वाला है। पुलिस ने आरोपित को हवालात में खड़े हो कर एक फोटो भी ट्वीट किया है। इसी के साथ एक वीडियो में नसीम अपने कृत्य की माफी माँगता दिखाई दे रहा है। वीडियो में नसीम कह रहा है, “हिंदुस्तान में रहता हूँ, हिंदुस्तान का नमक खाता हूँ, इसलिए पूरे देशवासियों से निवेदन है कि हमें माफ कर दें। आइंदा ऐसी गलती नहीं होगी। हिंदुस्तान जिंदाबाद”।

एक अन्य वीडियो में आरोपित नसीम जमीन पर बैठ कर माफी माँगता दिखाई दे रहा है। वो पूरे देश से खुद को माफ कर देने की अपील कर रहा है। उसने बताया कि उसने नशे की हालत में उस वीडियो को बनाया था। इसलिए उसे माफ कर दिया जाए।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, विश्व हिन्दू परिषद और बजरंग दल के कई पदाधिकारियों ने इस वीडियो पर आक्रोश जताया है। उन्होंने इसकी शिकायत स्थानीय मछलीशहर थाने में बुधवार (27 अक्टूबर 2021) को की। अपनी शिकायत में उन्होंने नसीम को साम्प्रदायिक सौहार्द के लिए खतरा बताया है। इसी के साथ हिन्दू संगठनों ने नसीम के वीडियो से अपनी धार्मिक भावनाएँ आहत होने की भी बात कही है। इस मामले में जब ऑपइंडिया ने मछलीशहर के DSP से बात की तो उन्होंने बताया कि आरोपित नसीम पर IPC की धारा 295A और 153B के तहत कार्रवाई की गई है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘गौमूत्र पियो, गोबर खाओ हरा@*$’: बर्मिंघम में ‘अल्लाह-हू-अकबर’ बोल हिंदू मंदिर पर टूटी कट्टरपंथियों की भीड़, PM मोदी को दी माँ की गाली; Videos...

ब्रिटेन के बर्मिंघम में हिंदू मंदिर पर इस्लामी भीड़ ने हमला किया। वहाँ हिंदुओं को तो गंदी गालियाँ दी ही गईं। साथ में पीएम मोदी की माँ को भी गाली बकते कट्टरपंथी सुनाई पड़े।

₹793 करोड़ की लागत, अंदर 500 डिवाइस: काशी विश्वनाथ कॉरिडोर से 4 गुना बड़ा होगा ‘महाकाल लोक’, QR कोड स्कैन करके सुनाई पड़ेगी भगवान...

उज्जैन के महाकाल मंदिर को विशेष तौर पर विकसित किया जा रहा है। इसमें लगे म्यूरल और मूर्तियों रो स्कैन कर शिव की कथा सुनी जा सकती है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
225,094FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe