Sunday, July 14, 2024
Homeदेश-समाजमाहौल बनाने के लिए 'थूकना' पड़ता है... जावेद हबीब का Sorry वाला Video देखा...

माहौल बनाने के लिए ‘थूकना’ पड़ता है… जावेद हबीब का Sorry वाला Video देखा क्या: बालों में थूकने पर FIR, महिला आयोग भी सख्त

"जब मैंने इस हरकत का विरोध किया तो वहाँ किसी ने भी मेरा साथ नहीं दिया... हम वहाँ सीखने गए थे न कि अपनी बेइज्जती करवाने। उन्होंने मेरा कैरियर चौपट कर दिया है।"

जावेद हबीब (Jawed Habib) का एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें वह एक महिला के बालों (Spitting On Hair) में थूकता नजर आया था। चौतरफा घिरने के बाद हबीब ने अब इस करतूत के लिए माफी माँगी है। मुजफ्फरनगर के मंसूरपुर थाना में उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) ने भी उसके खिलाफ कार्रवाई को लेकर उत्तर प्रदेश और दिल्ली की पुलिस को पत्र लिखा है।

वायरल वीडियो उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर का था। जावेद हबीब ने होटल किंग विला में आयोजित वर्कशॉप में डेमोस्ट्रेशन देते हुए पूजा गुप्ता के बालों में थूक दिया था। वीडियो वायरल होने के बाद पूजा गुप्ता भी सामने आईं थी और हबीब के करतूतों के बारे में बताया था।

राष्ट्रीय महिला आयोग ने भी इस मामले पर संज्ञान लिया है। आयोग की चेयरपर्सन रेखा शर्मा ने उत्तर प्रदेश के DGP और दिल्ली पुलिस से जाँच करवा कर कड़ी कार्रवाई की माँग की है।

एक इंस्टाग्राम पोस्ट में जावेद हबीब ने सफाई देते हुए इस घटना को लेकर माफी माँगी है। वीडियो में हबीब ने कहा है, “मेरे सेमिनार से कुछ लोगों को ठेस पहुँची है। हमारे सेमिनार प्रोफेशनल सेमिनार होते हैं। ये हमारे लम्बे शो होते हैं। जब शो लम्बा होता है तो थोड़ा माहौल बनाना पड़ता है। पर अगर आपको ठेस पहुँची है तो Sorry, मैं दिल से माफ़ी माँगता हूँ।”

इस बीच जिस पूजा गुप्ता नाम की महिला के बालों में हबीब ने थूका था वो उन्होंने बताया है, “मुजफ्फरनगर में अमान सर के माध्यम से एक सेमिनार था। जावेद हबीब को मुख्य अतिथि के तौर पर वंडर सॉफ्ट कम्पनी वालों ने बुलाया था। कार्यक्रम होटल किंग विला में था जो सुबह 10.30 से शुरू हुआ था। वहाँ पर जावेद हबीब से मैंने सवाल किया तो उन्होंने मुझे पॉर्लर चलाने वाली कहा। बाद में हबीब ने कटिंग सिखाने के लिए मुझे स्टेज पर बुलाया। सबसे पहले उन्होंने मेरे सिर पर पुश किया तो मैंने उन्हें रोका। इसके बाद कटिंग शुरू कर मेरे सिर में 2 बार थूक दिया। इस दौरान उन्होंने कहा कि अगर पॉर्लर में पानी कम हो तो कस्टमर के बाल थूक कर भी काट सकते हो। अपने थूक की मात्रा को बताते हुए उन्होंने कहा कि मेरे थूक में कितना दम है ये देखो।”

पूजा गुप्ता ने खुलासा किया, “वीडियो मेरे पति संजीव गुप्ता ने बनाई है। उनके पास सबूत है। जब मैं नीचे आई तब उनके (जावेद हबीब) के सहयोगी ने इसे एक मज़ाक कहा। जब मैंने इस हरकत का विरोध किया तो वहाँ किसी ने भी मेरा साथ नहीं दिया। ऐसे टिप्स अगर हम अपने पॉर्लर में इस्तेमाल करेंगे तो हमसे बाल कटवाने कोई नहीं आएगा। हम वहाँ सीखने गए थे न कि अपनी बेइज्जती करवाने। उन्होंने मेरा कैरियर चौपट कर दिया है।”

गौरतलब है कि वायरल वीडियो में हबीब कुर्सी पर बैठी महिला के बालों को सेट करते नजर आ रहा है। महिला के बालों को गंदा बताते हुए शैम्पू करने को कह रहा है। इसी क्रम में वो आगे पानी कम होने की बात करते हुए महिला के बालों पर थूक देता है। साथ ही कहता है, “इस थूक में जान है।” इस दौरान वहाँ मौजूद तमाम लोग तालियाँ बजाते हँसते दिखाई देते हैं।

इस बीच जावेद हबीब का एक और वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में भी वो एक लड़की के बालों पर थूकता नजर आ रहा। वीडियो में भी थूकने के बाद वहाँ मौजूद तमाम लोग तालियाँ बजाते और हँसते हुए दिखाई दे रहे हैं।

गौरतलब है कि जावेद हबीब के कुल 846 सैलून हैं। उनके लगभग 15 लाख से अधिक ग्राहक 24 राज्यों और 110 शहरों में हैं।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जिसने चलाई डोनाल्ड ट्रंप पर गोली, उसने दिया था बाइडेन की पार्टी को चंदा: FBI लगा रही उसके मकसद का पता

पेंसिल्वेनिया के मतदाता डेटाबेस के मुताबिक, डोनाल्ड ट्रंप पर हमला करने वाला थॉमस मैथ्यू क्रूक्स रिपब्लिकन के मतदाता के रूप में पंजीकृत था।

डोनाल्ड ट्रंप को मारी गई गोली, अमेरिकी मीडिया बता रहा ‘भीड़ की आवाज’ और ‘पॉपिंग साउंड’: फेसबुक पर भी वामपंथी षड्यंत्र हावी

डोनाल्ड ट्रंप की हत्या के प्रयास की पूरी दुनिया के नेताओं ने निंदा की, तो अमेरिकी मीडिया ने इस घटना को कमतर आँकने की कोशिश की।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -