Saturday, July 13, 2024
Homeदेश-समाजजावेद, इबरार और महमूद ने दलित लड़की से किया गैंगरेप, बुरी तरह मारा-पीटा, इस्लामी...

जावेद, इबरार और महमूद ने दलित लड़की से किया गैंगरेप, बुरी तरह मारा-पीटा, इस्लामी धर्मांतरण का दबाव: यूपी पुलिस आरोपितों की तलाश में

गोंडा की परसपुर थाना पुलिस ने घटना की FIR 30 जून को दर्ज की है। इस FIR में जावेद, तफज्जुल के बेटे बहादुर, महमूद और इबरार को नामजद किया गया है।

UP के गोंडा जिले में एक दलित लड़की के अपहरण के साथ गैंगरेप और \धर्मांतरण के दबाव की खबर है। आरोपितों के नाम जावेद, बहादुर, महमूद और इबरार हैं। पुलिस ने पीड़िता के पिता की शिकायत पर FIR दर्ज कर ली है। पीड़ित परिवार का आरोप है कि उन्हें धमकियाँ भी दी गईं और जातिसूचक शब्द बोले गए। लड़की की गुमशुदगी की शिकायत 14 जून को दर्ज करवाई गई थी।

पीड़ित परिवार द्वारा पुलिस को दी गई शिकायत के मुताबिक, “मेरे गाँव का जावेद मुंबई में नौकरी करता है। वह मेरी बेटी से अक्सर बातें करता था और उसको मुंबई ले जाने के लिए कहता था। इस पर मेरी बेटी इनकार कर देती थी। 14 जून 2022 को जावेद ने मेरी बेटी को कुछ सुंघा कर बेहोश कर दिया और इसी हालत में उसे मुंबई ले गया। मुंबई में उसने मेरी बेटी पर धर्म-परिवर्तन का दबाव बनाया। मेरी बेटी के इंकार के बाद वहाँ उसको बुरी रह से मारा-पीटा गया।”

शिकायत की कॉपी

शिकायत में पीड़ित ने आगे लिखा, “इसके बाद जावेद ने मुंबई में मेरी बेटी का महमूद व इबरार से रेप करवाने के बाद खुद भी उसके साथ दुष्कर्म किया। बाद में पकड़े जाने के डर सर 21 जून 2022 को जावेद ने मेरी बेटी को गोंडा ला कर यहाँ के करनैलगंज रेलवे स्टेशन पर छोड़ दिया। इस दौरान जावेद ने मेरी बेटी को जातिसूचक गाली देते हुए कहा कि माद#$*द अगर हमारा नाम कहीं आया तो ठीक नहीं होगा।” शिकायत के अंत में पुलिस से आरोपितों पर कड़ी कार्रवाई की माँग की गई।

FIR कॉपी

गोंडा की परसपुर थाना पुलिस ने घटना की FIR 30 जून को दर्ज की है। इस FIR में जावेद, तफज्जुल के बेटे बहादुर, महमूद और इबरार को नामजद किया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक SHO परसपुर इंस्पेक्टर शमशेर बहादुर सिंह ने भी इस कार्रवाई की पुष्टि की है। आरोपितों पर IPC की धारा 366, 376- D, 323, 328, 504, 506 के साथ SC/ST एक्ट और धर्मांतरण विरोधी धाराएँ लगाई गई हैं। पुलिस द्वारा आरोपितों की तलाश की जा रही है।

पीड़िता के पिता ने ऑपइंडिया से बात करते हुए बताया, “अभी मेरी बेटी का कोर्ट में बयान दर्ज हो रहा है। मेरी बेटी के साथ जावेद ने बहुत गलत किया है। उस से निकाह करने के लिए जावेद उसे धर्म बदलने को कहता था। हमें न्याय में जावेद को उम्रकैद चाहिए।”

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जिसे ‘चाणक्य’ बताया, उसके समर्थन के बावजूद हारा मौजूदा MLC: महाराष्ट्र में ऐसे बिखरा MVA गठबंधन, कॉन्ग्रेस विधायकों ने अपनी ही पार्टी को दिया...

जिस जयंत पाटील के पक्ष में महाराष्ट्र की राजनीति के कथित चाणक्य और गठबंधन के अगुवा शरद पवार खुद खड़े थे, उन्हें ही हार का सामना करना पड़ा।

18 बैंक खाते, 95 करोड़ रुपए, अब तक 11 शिकंजे में… जनजातीय समाज का पैसा डकारने के मामले में कॉन्ग्रेस के पूर्व मंत्री गिरफ्तार,...

सीधे शब्दों में समझें तो पूरा मामला ये है कि ST निगम के कुछ अधिकारियों ने फर्जी हस्ताक्षरों का इस्तेमाल कर के अवैध रूप से 94,73,08,500 रुपए विभिन्न बैंक खातों में भेज दिए।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -