Friday, October 22, 2021
Homeदेश-समाजझारखंड में बीजेपी नेता की 16 साल की बेटी को बेरहमी से मारा, आँख...

झारखंड में बीजेपी नेता की 16 साल की बेटी को बेरहमी से मारा, आँख निकाला… फिर पेड़ से लटकाया

पुलिस अधिकारियों ने आशंका जाहिर की है कि उनकी हत्या करने से पहले हत्यारों ने बड़ी ही बेरहमी से उन्हें मारा होगा और उसके बाद उनके शव को आत्महत्या दिखाने के लिए पेड़ से लटका दिया होगा।

झारखंड के पलामू जिले के लालमाटी जंगल में बुधवार (9 जून 2021) को 16 वर्षीय एक लड़की का शव पेड़ से लटका मिला। पनकी थाना क्षेत्र के बुधबार गाँव की रहने वाली नाबालिग लड़की पंकी मंडल के भाजपा पदाधिकारी की बेटी और 10वीं की छात्रा थी।

पुलिस ने बताया कि उनकी हत्या करने से पहले आरोपितों ने उनकी दाईं आँख को फोड़ दिया और उनके शव को पेड़ से लटका दिया। बुधवार (9 जून 2021) की शाम को उनके शव का स्थानीय श्मशान घाट में अंतिम संस्कार किया गया। वह भाजपा नेता की पाँच संतानों में से सबसे बड़ी थीं।

शुरुआती जाँच में पुलिस ने घटना स्थल से एक मोबाइल फोन बरामद किया है। मोबाइल फोन के कॉल रिकॉर्ड के आधार पर 23 वर्षीय आरोपित प्रदीप कुमार सिंह धनुक को गिरफ्तार किया गया है। धनुक विवाहित है। पुलिस के मुताबिक इस अपराध में उसके साथ कई और भी मिले हो सकते हैं।

मृतक लड़की के परिवार ने बताया है कि वह 7 जून 2021 की सुबह 10 बजे घर से निकली थीं, लेकिन वापस नहीं लौटीं। पंकी पुलिस स्टेशन के एसआई अशोक कुमार ने बताया कि पीड़ित परिवार ने मंगलवार (8 जून, 2021) को लड़की के गायब होने की शिकायत की थी। इसके बाद पुलिस ने उनकी तलाश शुरू की तो बुधवार गाँव के पास के जंगल में पेड़ से लटका हुआ उनका शव बरामद किया गया।

लड़की की दाईं आँख बाहर निकली हुई थी। पुलिस अधिकारियों ने आशंका जाहिर की है कि उनकी हत्या करने से पहले हत्यारों ने बड़ी ही बेरहमी से उन्हें मारा होगा और उसके बाद उनके शव को आत्महत्या दिखाने के लिए पेड़ से लटका दिया होगा। लड़की के परिजनों ने उनके साथ रेप किए जाने का भी आरोप लगाया है।

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का इंतजार

पलामू जिले के एसपी ने कहा कि लड़की के साथ रेप हुआ था या नहीं, यह पोस्टमॉर्टम की रिपोर्ट के बाद ही पता चल सकेगा। फिलहाल पुलिस हर एँगल से घटना की जाँच कर रही है। मृतक नाबालिग के परिजनों ने लड़की के किसी शख्स के साथ संबंध से साफ इनकार किया है।

पुलिस अधीक्षक के मुताबिक, हत्या से कुछ दिन पहले ही आरोपित और पीड़ित के परिवार के बीच झगड़ा हुआ था। इसके बाद वह गायब हो गई थीं। इस बीच झारखंड बीजेपी के प्रवक्ता प्रतुल सहदेव ने कहा है कि पार्टी इस मामले की निष्पक्ष जाँच की माँग करती है।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आतंक पर योगी सरकार लगाएगी नकेल: जम्मू-कश्मीर में बंद 26 आतंकियों को भेजा जा रहा यूपी, स्लीपर सेल के जरिए फैला रहे थे आतंकवाद

कश्मीर घाटी की अलग-अलग सेंट्रल जेलों में बंद 26 आतंकियों का पहला ग्रुप उत्तर प्रदेश की आगरा सेंट्रल जेल के लिए रवाना कर दिया गया।

‘बधाई देना भी हराम’: सारा ने अमित शाह को किया बर्थडे विश, आरफा सहित लिबरलों को लगी आग, पटौदी की पोती को बताया ‘डरपोक’

सारा ने गृहमंत्री को बधाई दी लेकिन नाराज हो गईं आरफा खानुम शेरवानी। उन्होंने सारा को डरपोक कहा और पारिवारिक बैकग्राउंड पर कमेंट किया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
130,880FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe