Sunday, September 25, 2022
Homeदेश-समाजकिसने डिलीट किया पूजा भारती का फेसबुक अकाउंट? हाथ-पैर बाँध डैम में फेंकी गई...

किसने डिलीट किया पूजा भारती का फेसबुक अकाउंट? हाथ-पैर बाँध डैम में फेंकी गई थी MBBS छात्रा

22 साल की पूजा भारती परीक्षा देने के लिए घर से निकली और लापता हो गई। बाद में उसकी लाश पतरातू डैम से बरामद हुई।

झारखंड के हजारीबाग मेडिकल कॉलेज में MBBS की पढ़ाई कर रही पूजा भारती के मौत का राज और भी गहराता जा रहा है। रिपोर्ट्स के अनुसार यह बात सामने आ रही है कि पूजा का फेसबुक अकाउंट डिलीट किया जा चुका है।

पूजा भारती की मौत के मामले में जाँच कर रही एसआइटी की टीम हर एक पहलू को बारीकी से इन्वेस्टिगेट कर रही है। पुलिस की जाँच अलग-अलग स्थानों पर चल रही हैं। छात्रा के कमरे, घटनास्थल, ई-रिक्शा, बस कंडेक्टर और गार्ड का बयान के साथ-साथ मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों और छात्रों के बयान को भी आधार मान कर पुलिस जाँच में जुटी है। मामले में अब तकनीकी दायरा भी बढ़ता जा रहा है।

दैनिक जागरण की रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस पूजा के फ़ोन के डिटेल खँगाल रही है। साथ ही उसके फेसबुक अकाउंट से भी डाटा निकलने की तैयारी चल रही है। जिसके मद्देनजर पुलिस ने फेसबुक को पत्र लिख जाँच में सहयोग करने के लिए कहा है। कथित तौर यह बात सामने आई है कि छात्रा का फेसबुक अकाउंट डिलीट किया जा चुका है। हालाँकि इस संबध में फिलहाल कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

इस घटना पर भाजपा ने कॉन्ग्रेस व झामुमो सरकार के खिलाफ आक्रोश व्यक्त किया है। साथ ही चेतावनी दी है कि अगर शीघ्र ही इस मामले के आरोपितों को गिरफ्तार नहीं किया तो भाजपा सड़कों पर उतरकर आंदोलन करेगी। पार्टी ने इस घटना पर पुलिस के रवैए को लेकर भी सवाल खड़े किए हैं।

क्या है पूरी घटना

पूजा भारती परीक्षा देने के लिए घर से निकली और लापता हो गई। बाद में उसकी लाश पतरातू डैम (Patratu Dam) से 12 जनवरी, 2021 सुबह बरामद हुई। 22 साल की पूजा भारती गोड्डा की रहने वाली थी।

रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि लड़की का शरीर बँधा हुआ था और उसे बाँध में डुबोकर बेरहमी से मार दिया गया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी यह तथ्य सामने आई है कि पूजा को जिन्दा ही डैम में फेंक दिया गया था। मेडिकल बोर्ड की मौजूदगी में हुए पोस्टमॉर्टम में पूजा भारती के पेट से पानी निकला है। डॉक्टर्स का कहना है कि मरे हुए व्यक्ति के पेट में पानी नहीं पहुँच पाता है, जिससे इस बात की पुष्टि होती है कि पूजा भारती को जिन्दा ही बाँधकर पानी में फेंक दिया गया।

पोस्टमॉर्टम में मृतका के शरीर पर कोई बाहरी चोट के निशान नहीं मिले थे। हत्या से पहले बलात्कार की आशंका की जाँच के लिए सैम्पल भेजे जा चुके हैं और इस पर अभी रहस्य बना हुआ है। पूजा भारती हत्या मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

’20 साल में दोगुनी हो गई मुस्लिमों की जनसंख्या, संसद में उठी थी शरिया की माँग’: नेपाल के सांसद ने बताया – यहाँ के...

सांसद अभिषेक प्रताप शाह ने बताया कि नेपाल की केंद्रीय और प्रादेशिक राजनीति में कई मुस्लिम सक्रिय है और मुस्लिमों के लिए बजट भी पास होता है, मदरसों को अनुदान मिलता है।

अब उत्तर प्रदेश के हर स्कूल में अनिवार्य होगी योग की शिक्षा, योगी सरकार ने तैयार किया ड्राफ्ट: खेल टूर्नामेंट्स के लिए बच्चों को...

योगी आदित्यनाथ की सरकार ने उत्तर प्रदेश के सभी स्कूलों में योग को अनिवार्य करेगी। इसका मसौदा तैयार कर लिया गया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
224,170FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe