Sunday, December 5, 2021
Homeदेश-समाज'सर काट देंगे, आओ कभी श्रीनगर': कश्मीरी पंडित पत्रकार को 'ISIS कश्मीर' की धमकी,...

‘सर काट देंगे, आओ कभी श्रीनगर’: कश्मीरी पंडित पत्रकार को ‘ISIS कश्मीर’ की धमकी, गौतम गंभीर को भी आया है मेल

"हमारे पास सभी तरह की डिटेल्स है। कहाँ रहते हो और अभी किस जगह पर हो? बस कुछ दिन की बात है और उसके बाद तुम्हारा सिर काट देंगे।"

खुद को ‘आईएसआईएस कश्मीर (ISIS Kashmir)’ बताने वाले एक समूह ने पत्रकार आदित्य राज कौल को जान से मारने की धमकी दी है। इस समूह ने बीजेपी सांसद गौतम गंभीर को भी धमकी भरा मेल भेजा है। कौल ने बताया है कि धमकी के बारे में उन्होंने उत्तर प्रदेश पुलिस और स्पेशल सेल को जानकारी दे दी है और उम्मीद है कि जल्द ही आतंकी पकड़े जाएँगे।

कौल ने धमकी भरे मेल के तीन स्क्रीनशॉट ट्विटर पर शेयर किए हैं। इनमें उन्हें स्पष्ट शब्दों में जान से मारने की धमकी मिली है। एक स्क्रीनशॉट में आईएसआईएस कश्मीर ने इस कश्मीरी पंडित पत्रकार को अपना अगला निशाना बताया।

स्क्रीनशॉट में कहा गया है, “जनाब आदित्य! आपने हमारे खिलाफ कुछ ज्यादा ही लिख दिया है। कुछ दिन बाद अब आपको हम लंबी यात्रा कराने वाले हैं। आओ कभी श्रीनगर।”

साभार: आदित्य राज कौल/ ट्विटर

एक अन्य स्क्रीनशॉट में कहा गया है, “जल्द ही हम तुम्हें मार देंगे।”

साभार: आदित्य राज कौल/ट्विटर

साझा किए गए एक स्क्रीनशॉट में आईएसआईएस कश्मीर ने दावा किया है कि कौल के बारे में सभी जानकारियाँ उसके पास है। इसमें लिखा है, “हमारे पास सभी तरह की डिटेल्स है। कहाँ रहते हो और अभी किस जगह पर हो? बस कुछ दिन की बात है और उसके बाद तुम्हारा सिर काट देंगे।”

साभार: आदित्य राज कौल/ट्विटर

पत्रकार आदित्य राज कौल कश्मीर में अलगाववाद और आतंकवाद के खिलाफ मुखर होकर लिखते रहे हैं। शायद यही वजह है इस्लामी चरमपंथियों की उनसे नफरत की। हाल ही में कश्मीर में इस्लामिक चरमपंथियों ने नागरिकों को टार्गेट कर उनकी हत्याएँ की हैं। इस तरह की घटनाएँ खतरों को और अधिक चिंताजनक बनाती हैं।

गौरतलब है कि पूर्वी दिल्ली से बीजेपी सांसद गौतम गंभीर को भी ISIS कश्मीर से धमकी मिली है। उन्होंने दिल्ली पुलिस से इसकी शिकायत की है। डीसीपी सेंट्रल श्वेता चौहान ने शिकायत मिलने की पुष्टि की है। गंभीर को मिले ई-मेल में उनकी और उनके परिवार की हत्या की बात कही गई है। दिल्ली पुलिस ने गंभीर के आवास के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

इससे पहले ISIS के मुखपत्र ‘वॉयस ऑफ हिंद’ ने भारत में देवताओं की मूर्तियों को तोड़ने की धमकी दी थी। इसका जो कवर जारी किया गया है, उस पर भगवान शिव की कंप्यूटरजनित खंडित मूर्ति है। इसके नीचे लिखा है- ‘इट्स टाइम टू ब्रेक फॉल्स गॉड (यह झूठे देवताओं के ध्वंस का समय है)’। खंडित मूर्ति के शीर्ष पर आईएसआईएस का झंडा भी लगा है।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जिस श्रीलंका से पाकिस्तान को मिली 35,000 आँखें, उसी के नागरिक को ज़िंदा जलाया: श्रीलंका का 40% कॉर्निया डोनेशन Pak को ही मिला

1967 से अब तक श्रीलंका द्वारा दान में दिए गए 35,000 कॉर्निया पाकिस्तानियों को मिले। श्रीलंका अब तक दुनिया को 83,200 कॉर्निया दान में दे चुका।

6 दिसंबर को ईदगाह मस्जिद में ‘जलाभिषेक’ के ऐलान के बाद मथुरा छावनी में तब्दील: शहर में धारा-144, पैरामिलिट्री-PAC तैनात, 4 FIR दर्ज

मथुरा के शाही ईदगाह मस्जिद में जलाभिषेक के एलान के बाद शहर में पैरामिलिट्री फोर्स तैनात, सीसीटीवी और ड्रोन से रखी जा रही नजर।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
141,733FollowersFollow
412,000SubscribersSubscribe