Tuesday, June 25, 2024
Homeदेश-समाजमुंबई में गिरी थी जो होर्डिंग, उसके नीचे दबकर मरने वालों में अभिनेता कार्तिक...

मुंबई में गिरी थी जो होर्डिंग, उसके नीचे दबकर मरने वालों में अभिनेता कार्तिक आर्यन के आंटी-अंकल भी, आरोपित भावेश भिंडे गिरफ्तार: 16 की हुई थी मौत

सोमवार (13 मई,2024 ) को मुंबई में आए तेज आंधी-तूफ़ान के कारण एक विशाल होर्डिंग गिर गया था। यह होर्डिंग लगभग 250 टन के वजन वाला था। इसे 15 हजार वर्गफीट के क्षेत्रफल में लगाया गया था।

मुंबई के घाटकोपर में तेज तूफ़ान के कारण गिरी एक विशाल होर्डिंग के नीचे दब कर मरने वालों में बॉलीवुड अभिनेता कार्तिक आर्यन के अंकल-आंटी भी शामिल थे। इस हादसे में 16 लोगों की मौत हो गई थी। होर्डिंग लगाने वाली कम्पनी के मालिक भावेश भिंडे को मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

जानकारी के अनुसार, घाटकोपर इलाके के छेदापुर में गिरी इस होर्डिंग की चपेट में मनोज चनसोरिया और अनीता चनसोरिया भी आ गए और उनकी मौत हो गई। मनोज रिटायर्ड एयर ट्रैफिक कंट्रोलर थे और हादसे के बाद गुरुवार (16 मई, 2024) को उनका अंतिम संस्कार कर दिया गया। इसमें कार्तिक आर्यन भी शामिल हुए।

गौरतलब है कि सोमवार (13 मई,2024 ) को मुंबई में आए तेज आंधी-तूफ़ान के कारण एक विशाल होर्डिंग गिर गया था। यह होर्डिंग लगभग 250 टन के वजन वाला था। इसे 15 हजार वर्गफीट के क्षेत्रफल में लगाया गया था। जब यह लगा था, तब इसे लिम्का बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल किया गया था।

इस घटना की जाँच के बाद बताया गया था कि यह होर्डिंग अवैध था। जब यह गिरा तो इसके नीचे बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे। यह एक पेट्रोल पम्प के ऊपर गिरा था। इस होर्डिंग के नीचे कई गाड़ियाँ भी दब गईं। मृतकों और घायलों को ढूँढने के लिए 60 घंटे से अधिक का रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया।

जब इस मामले की जाँच की गई तो पता चला कि यह होर्डिंग एग प्राइवेट लिमिटेड नाम की एक कम्पनी का है जिसका डायरेक्टर भावेश भिंडे है। यह जानकारी सामने आने के बाद भावेश भिंडे के खिलाफ मामला दर्ज किया था। भिंडे इस घटना के बाद फरार हो गया था।

मुंबई पुलिस ने भिंडे को राजस्थान के उदयपुर से गुरुवार (16 मई, 2024) को गिरफ्तार किया। मुलुंड को पकड़ने के लिए मुंबई पुलिस की कई टीमें लगाई थी। भिंडे को पकड़ने के लिए पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी क्योंकि वह लगातार अपनी पहचान भी छुपा रहा था। मुंबई में इस होर्डिंग के गिरने के बाद BMC ने अन्य सभी बड़ी होर्डिंग के ऑडिट करने के आदेश दिए हैं। BMC ने कई होर्डिंग हटाए भी हैं।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

शिखर बन जाने पर नहीं आएँगी पानी की बूँदे, मंदिर में कोई डिजाइन समस्या नहीं: राम मंदिर निर्माण समिति के चेयरमैन नृपेन्द्र मिश्रा ने...

श्रीराम मंदिर निर्माण समिति के मुखिया नृपेन्द्र मिश्रा ने बताया है कि पानी रिसने की समस्या शिखर बनने के बाद खत्म हो जाएगी।

दर-दर भटकता रहा एक बाप पर बेटे की लाश तक न मिली, यातना दे-दे कर इंजीनियरिंग छात्र की हत्या: आपातकाल की वो कहानी, जिसमें...

आज कॉन्ग्रेस पार्टी संविधान दिखा रही है। जब राजन के पिता CM, गृह मंत्री, गृह सचिव, पुलिस अधिकारी और सांसदों से गुहार लगा रहे थे तब ये कॉन्ग्रेस पार्टी सोई हुई थी। कहानी उस छात्र की, जिसकी आज तक लाश भी नहीं मिली।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -