Saturday, July 13, 2024
Homeदेश-समाजसंस्कृति यूनिवर्सिटी में कश्मीरी छात्रों ने पढ़ी नमाज: वीडियो हुआ वायरल: मथुरा में हिन्दू...

संस्कृति यूनिवर्सिटी में कश्मीरी छात्रों ने पढ़ी नमाज: वीडियो हुआ वायरल: मथुरा में हिन्दू संगठनों का विरोध प्रदर्शन, पूछा – विद्या के मंदिर में ये सब क्यों?

मथुरा की प्रतिष्ठित संस्कृति यूनिवर्सिटी परिसर में नमाज पढ़ने वाले छात्र कश्मीर के रहने वाले हैं। सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में यूनिवर्सिटी के गार्डन में छात्रों को नमाज पढ़ते हुए देखा जा सकता है।

उत्तर प्रदेश के मथुरा में स्थित संस्कृति यूनिवर्सिटी में मुस्लिम छात्रों द्वारा नमाज पढ़ने का मामला सामने आया है। इसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो सामने आने के बाद हिंदू संगठन इसका जमकर विरोध कर रहे हैं। हिंदू महासभा ने कहा है कि नमाज पढ़ने वालों पर कार्रवाई नहीं हुई है तो वे यूनिवर्सिटी में हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मथुरा की प्रतिष्ठित संस्कृति यूनिवर्सिटी परिसर में नमाज पढ़ने वाले छात्र कश्मीर के रहने वाले हैं। सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में यूनिवर्सिटी के गार्डन में छात्रों को नमाज पढ़ते हुए देखा जा सकता है। कहा जा रहा है कि यह वीडियो यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले किसी छात्र ने ही बनाया है और फिर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

यूनिवर्सिटी में नमाज पढ़ने का विरोध करते हुए ‘अखिल भारतीय हिंदू महासभा’ ने कलेक्ट्रेट में जमकर प्रदर्शन किया। साथ ही, कलेक्टर को ज्ञापन भी सौंपा है। हिंदू महासभा की जिला अध्यक्ष छाया गौतम का कहना है कि यूनिवर्सिटी में बहुत पहले से नमाज पढ़ी जा रही है। इसकी सूचना उनको मिलती थी। लेकिन सबूत नहीं था। अब वीडियो सामने आने के बाद इसका सबूत भी मिल गया है। यदि आरोपित छात्रों पर कार्रवाई नहीं हुई तो बड़ा आंदोलन होगा।

छाया गौतम ने यह भी कहा है कि उन्हें जानकारी मिली है कि यूनिवर्सिटी में सरकारी छात्रवृत्ति प्राप्त 82 मुस्लिम छात्र पढ़ते हैं। इनमें से अधिकांश छात्र जम्मू-कश्मीर के रहने वाले हैं। यूनिवर्सिटी में बीते 6 दिनों में लगातार नमाज पढ़ी जा रही है। इसका वीडियो भी उनके पास है।

वहीं अखिल भारत हिंदू महासभा के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष दिनेश शर्मा ने यूनिवर्सिटी में नमाज पढ़ने को गंभीर मामला बताया है। उन्होंने कहा है कि विद्या के मंदिर में इस तरह से नमाज पढ़ने को अखिल भारतीय हिंदू महासभा कतई बर्दाश्त नहीं करेगा। यदि इस मामले में जल्द ही कार्रवाई नहीं होती है तो हिंदू महासभा यूनिवर्सिटी में हनुमान चालीसा का पाठ करेगा। लगातार विरोध और कार्रवाई के बाद भी समुदाय विशेष के लोग अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। जल्द ही हिन्दू महासभा के पदाधिकारी कैंपस को गंगा जल से धुलवाकर शुद्धिकरण करेंगे।

हालाँकि यूनिवर्सिटी के PRO किशन चतुर्वेदी ने मामले को पुराना बताया है। उन्होंने क्या है कि 25-30 दिन पहले नमाज पढ़ी गई थी। मामला संज्ञान में आने के बाद छात्रों को समझाइश दी गई है। छात्र अपने हॉस्टल के कमरों में ही धार्मिक कार्य करते हैं। बिना वजह ही मामले को तूल दिया जा रहा है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

लैंड जिहाद की जिस ‘मासूमियत’ को देख आगे बढ़ जाते हैं हम, उससे रोज लड़ते हैं प्रीत सिंह सिरोही: दिल्ली को 2000+ मजार-मस्जिद जैसी...

प्रीत सिरोही का कहना है कि वह इन अवैध इमारतों को खाली करवाएँगे। इन खाली हुई जमीनों पर वह स्कूल और अस्पताल बनाने का प्रयास करेंगे।

‘आपातकाल तो उत्तर भारत का मुद्दा है, दक्षिण में तो इंदिरा गाँधी जीत गई थीं’: राजदीप सरदेसाई ने ‘संविधान की हत्या’ को ठहराया जायज

सरदेसाई ने कहा कि आपातकाल के काले दौर में पूरे देश पर अत्याचार करने के बाद भी कॉन्ग्रेस चुनावों में विजयी हुई, जिसका मतलब है कि लोग आगे बढ़ चुके हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -